logo-image

BCCI अध्‍यक्ष सौरव गांगुली ने भी कराया कोविड 19 टेस्‍ट, जानिए रिपोर्ट में क्‍या आया

भारत के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली पिछले एक सप्ताह से अधिक समय से घर में क्‍वारंटीन में हैं. उनके बड़े भाई स्नेहाशीष गांगुली कोरोना जांच में पॉजिटिव पाए गए थे.

Updated on: 26 Jul 2020, 08:18 AM

New Delhi:

कोरोना वायरस का दायरा और भी बढ़ता जा रहा है. लगातार नए नए केस सामने आ रहे हैं और मृतकों की संख्‍या में भी इजाफा हो रहा है. इसके के मद्देनजर अब लोग बिना लक्षणों के भी कोविड 19 (Covid 19) की जांच करा रहे हैं. ऐसा ही कदम अब टीम इंडिया (Team India) के पू्र्व कप्‍तान और अब बीसीसीआई (BCCI) अध्‍यक्ष सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) ने किया है. अपने बड़े भाई स्‍नेहाशीष गांगुली (Snehasish Ganguly) के कोरोना पॉजिटिव आने के बाद सौरव गांगुली ने भी अपना कोरोना टेस्‍ट करवाया, हालांकि उनकी जांच में राहत की बात यह रही कि वह निगेटिव आई है. 

यह भी पढ़ें ः ENGvWI : स्टुअर्ट ब्रॉड का शानदार प्रदर्शन, वेस्टइंडीज पर फालोआन का खतरा

बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली कोरोना वायरस जांच में नेगेटिव पाए गए हैं. उन्होंने एहतियात के तौर पर अपने नमूने दिए थे. भारत के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली पिछले एक सप्ताह से अधिक समय से घर में क्‍वारंटीन में हैं. उनके बड़े भाई स्नेहाशीष गांगुली कोरोना जांच में पॉजिटिव पाए गए थे. सौरव गांगुली के करीबी सूत्र ने बताया कि वह अपनी बीमार मां और परिवार के साथ रह रहे हैं तो एहतियात के तौर पर उन्हें खुद टेस्ट कराया था. उनकी रिपोर्ट नेगेटिव आई है. बंगाल क्रिकेट संघ के सचिव स्नेहाशीष ठीक हो रहे हैं और एक दो दिन में उन्हें अस्पताल से छुट्टी मिल जाएगी. स्नेहाशीष की पत्नी, सास, ससुर और घरेलू सहायिका भी पॉजिटिव पाई गई थी. उसके बाद से वह बेहाला स्थित अपने पुश्तैनी घर में रह रहे थे. बंगाल क्रिकेट संघ (सीएबी) के अध्यक्ष अभिषेक डालमिया भी इस समय होम क्वारंटीन हैं क्योंकि वह भी स्नेहाशीष के संपर्क में आए थे.

यह भी पढ़ें ः IPL 2020 के सबसे महंगे खिलाड़ी, यहां देखिए टॉप 5 की लिस्‍ट

आपको बता दें कि इससे पहले जून में भी स्नेहाशीष गांगुली की कोविड रिपोर्ट पोजिटिव आने की अफवाहें उड़ी थीं. लेकिन उन्होंने उस समय सामने आकर खुद को पूरी तरह से स्वस्थ बताया था. स्नेहाशीष बंगाल के पूर्व रणजी खिलाड़ी रह चुके हैं. बड़े भाई की रिपोर्ट पोजिटिव आने के बाद बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली सरकारी गाइडलाइंस का पालन करते हुए होम क्वारंटीन किए गए हैं.

यह भी पढ़ें ः UAE IPL की सबसे बड़ी चैंपियन किंग्‍स इलेवन पंजाब, एक भी मैच नहीं हारी, देखिए आंकड़े

बीसीसीआई अध्‍यक्ष सौरव गांगुली इन दिनों आईपीएल के 13वें सीजन के आयोजन को लेकर काफी व्यस्त हैं. इस साल पहले मार्च से शुरू होने वाले आईपीएल के 13वें सीजन को कोरोना वायरस की वजह से ही अनिश्चितकाल के लिए स्थगित कर दिया गया था. अब आईसीसी T20 विश्‍व कप रद होने के बाद अक्‍टूबर नवंबर की विडो बीसीसीआई को मिल गई है, जिसमें यूएई में आईपीएल का आयोजन किया जाना है. आईपीएल के चेयरमैन बृजेश पटेल ने पिछले ही दिनों इस बात की घोषणा कर दी थी कि आईपीएल 19 सितंबर से शुरू होकर आठ नवंबर तक चलेगा, हालांकि किस दिन कौन सा मैच होगा, इसका ऐलान नहीं किया गया है. उम्‍मीद की जा रही है कि भारत सरकार से अनुमति मिलने के तुरंत बाद इसका भी ऐलान कर दिया जाएगा. इसके लिए अभी हालांकि तीन से चार दिन का इंतजार करना पड़ सकता है.

(एजेंसी इनपुट)