logo-image

ENGvWI : स्टुअर्ट ब्रॉड का शानदार प्रदर्शन, वेस्टइंडीज पर फालोआन का खतरा

स्टुअर्ट ब्रॉड के शानदार हरफनमौला प्रदर्शन की मदद से इंग्लैंड ने तीसरे और आखिरी क्रिकेट टेस्ट के दूसरे दिन वेस्टइंडीज को फॉलोआन की राह पर धकेल दिया. पहली पारी में 369 रन बनाने के बाद इंग्लैंड ने वेस्टइंडीज के छह विकेट 137 रन पर निकाल दिए.

Updated on: 26 Jul 2020, 07:45 AM

मैनचेस्टर :

England vs West Indies 3rd Test : स्टुअर्ट ब्रॉड ( Stuart Broad) के शानदार हरफनमौला प्रदर्शन की मदद से इंग्लैंड ने तीसरे और आखिरी क्रिकेट टेस्ट के दूसरे दिन वेस्टइंडीज को फॉलोआन की राह पर धकेल दिया. पहली पारी में 369 रन बनाने के बाद इंग्लैंड ने वेस्टइंडीज के छह विकेट 137 रन पर निकाल दिए. खराब रोशनी के कारण दूसरे दिन का खेल जल्दी खत्म करना पड़ा, हालांकि मौसम विभाग की भविष्यवाणी के बावजूद बारिश नहीं हुई. वेस्टइंडीज अभी भी इंग्लैंड के पहली पारी के स्कोर से 232 रन पीछे है और उस पर फॉलोआन का खतरा मंडरा रहा है. दूसरे दिन का खेल समाप्त होने पर जैसन होल्डर 24 और शेन डोरिच दस रन बनाकर खेल रहे हैं. 

यह भी पढ़ें ः IPL 2020 के सबसे महंगे खिलाड़ी, यहां देखिए टॉप 5 की लिस्‍ट

पहले बल्ले से जौहर दिखाकर 45 गेंद में 62 रन बनाने वाले स्टुअर्ट ब्रॉड ने दस ओवर में 17 रन देकर दो विकेट लिए. पहले टेस्ट से बाहर रखे जाने से खफा स्टुअर्ट ब्रॉड ने दूसरे टेस्ट में गेंदबाजी के जौहर दिखाकर दोनों पारियों में तीन तीन विकेट लिए थे. स्टुअर्ट ब्रॉड ने पहले ही ओवर में क्रेग ब्रेथवेट का विकेट लिया. इसके बाद जोफ्रा आर्चर ने सलामी बल्लेबाज जॉन कैंपबेल (32) को आउट किया. शाइ होप (17) को जेम्स एंडरसन ने पवेलियन भेजा. आखिरी सत्र में तीन विकेट गिरे जिनमें से रोस्टन चेस को ब्रॉड ने एलबीडब्‍ल्‍यू आउट किया.
इससे पहले कल के स्कोर चार विकेट पर 258 रन से आगे खेलते हुए इंग्लैंड ने लगातार चार ओवरों में एक एक विकेट गंवाया और एक समय स्कोर आठ विकेट पर 280 रन हो गया. ओली पोप अपने स्कोर 91 रन में कोई इजाफा नहीं कर सके और शतक से वंचित रह गए. उन्हें शेनोन गैब्रियल की गेंद पर स्लिप में जीवनदान मिला, लेकिन इसी तेज गेंदबाज ने अगले ओवर में उन्हें आउट किया. क्रिस वोक्स (1) ने बाहर जाती गेंद से छेड़खानी की और तेज गेंदबाज केमार रोच को उनका 200वां टेस्ट विकेट मिला. अपने कल के स्कोर 56 रन से आगे खेलते हुए जोस बटलर 67 रन बनाकर गैब्रियल की गेंद पर दूसरी स्लिप में जैसन होल्डर को कैच दे बैठे. होल्डर ने रोच की गेंद पर जोफ्रा आर्चर (3) का भी कैच लपका. रोच ने 72 रन देकर चार विकेट लिए.

यह भी पढ़ें ः UAE IPL की सबसे बड़ी चैंपियन किंग्‍स इलेवन पंजाब, एक भी मैच नहीं हारी, देखिए आंकड़े

स्टुअर्ट ब्रॉड ने इंग्लैंड के लिए एक छोर संभाले रखा था. उन्होंने तेजी से रन बनाते हुए 33 गेंद में अर्धशतक पूरा किया. इंग्लैंड के लिए सबसे तेज टेस्ट अर्धशतक बनाने वाले बल्लेबाजों की सूची में वह संयुक्त तीसरे स्थान पर आ गए हैं. ब्रॉड की 45 गेंद में 62 रन की पारी का अंत डीप में स्वीप शॉट लगाने के चक्का में हुआ. उन्होंने अपनी पारी में नौ चौके और एक छक्का लगाने के साथ डोम बेस के साथ उपयोगी 76 रन जोड़े. बेस 18 रन बनाकर नाबाद रहे जबकि एंडरसन आउट होने वाले आखिरी बल्लेबाज थे जिन्होंने 11 रन बनाए. इंग्लैंड ने पहले सत्र में 111 रन जोड़े.