logo-image

IPL 13 : दिग्‍गज भारतीय बल्‍लेबाज ने शुरू की आईपीएल की प्रैक्‍टिस, सोशल मीडिया पर कही बड़ी बात

आईपीएल के चैयरमैन ब्रजेश पटेल ने पिछले दिनों कहा था कि इस बार आईपीएल यूएई में होगा. इस बार आईपीएल 19 सितंबर से शुरू होगा और इसका फाइनल 8 नवंबर को खेला जाएगा.

Updated on: 26 Jul 2020, 09:26 AM

New Delhi:

आईपीएल के चैयरमैन ब्रजेश पटेल (Brijesh Patel) ने पिछले दिनों कहा था कि इस बार आईपीएल यूएई (IPL in UAE) में होगा. इस बार आईपीएल 19 सितंबर से शुरू होगा और इसका फाइनल 8 नवंबर को खेला जाएगा. आईपीएल टूर्नामेंट 51 दिनों तक चलेगा और 60 मैच खेले जाएंगे. इस ऐलान का इंतजार लंबे अर्से से क्रिकेट फैंस तो कर ही रहे थे, साथ ही क्रिकेट खिलाड़ी भी कर रहे थे. अब जबकि ऐलान हो गया है, तो खिलाड़ी भी इसकी तैयारी में जुट गए हैं और अपने आपको फिर से फिट करने में जुट गए हैं. 

यह भी पढ़ें ः IPL History : अब तक खेले गए आईपीएल के 12 फाइनल मैच का पूरा हाल यहां जानिए

भारतीय बल्लेबाज सुरेश रैना ने शनिवार को कहा कि इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 13वें सीजन की तारीखें घोषित होने के बाद अब वह फिर से मैदान पर उतरने का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं. आईपीएल के 13वें संस्करण का आयोजन 19 सितंबर से 8 नवंबर तक यूएई में होगा. आईपीएल फ्रेंचाइजी चेन्नई सुपर किंग्स के बल्लेबाज सुरेश रैना ने नेट पर अभ्यास के बाद अपने इंस्टाग्राम पर एक तस्वीर पोस्ट की है, जिसमें उन्होंने लिखा, वीकेंड में घूमना, जब हम फिर से मैदान पर खेल सकते हैं तो यह सपना देखने जैसा. वीकेंड की तैयारियों के साथ तैयार. सुरेश रैना और विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत पिछले कुछ समय से नेट्स पर एक साथ अभ्यास कर रहे हैं. सुरेश रैना साथ ही लेग स्पिनर पीयूष चावला और तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी के साथ भी अभ्यास करते हुए दिखे थे. सुरेश रैना ने हाल ही पीयूष चावला और मोहम्‍मद शमी के साथ एक फोटो पोस्ट किया था, जिसमें वह मोहम्‍मद शमी और पीयूष चावला के साथ अभ्यास करते हुए दिखे थे.

View this post on Instagram

Walking into the weekend dreaming when we can play again on the field..🏏 Ready with the weekend vibes🙌🤩

A post shared by Suresh Raina (@sureshraina3) on

यह भी पढ़ें ः BCCI अध्‍यक्ष सौरव गांगुली ने भी कराया कोविड 19 टेस्‍ट, जानिए रिपोर्ट में क्‍या आया

आपको बता दें कि भारतीय क्रिकेटरों ऋषभ पंत और सुरेश रैना ने कोविड-19 महामारी के कारण लंबे ब्रेक के बाद हाल में नेट अभ्यास शुरू था. सभी एहतियाती कदम उठाते हुए दोनों को गाजियाबाद में नेट सत्र के दौरान बल्लेबाजी करते हुए देखा गया था. गाजियाबाद में कोरोना वायरस के तीन हजार से अधिक पुष्ट मामले सामने आ चुके हैं. सुरेश रैना और ऋषभ पंत से पहले चेतेश्वर पुजारा, उमेश यादव और इशांत शर्मा जैसे भारत में स्टार खिलाड़ी भी नेट अभ्यास शुरू कर चुके हैं. बाएं हाथ के बल्लेबाज रैना ने अपने आधिकारिक इंस्टाग्राम हैंडल पर अपने अभ्यास का वीडियो भी साझा किया था. सुरेश रैना ने पोस्ट के साथ लिखा था कि कड़ी मेहनत, कभी हार नहीं माने और फल पाओ. सीमित ओवरों के विशेषज्ञ बल्लेबाज रैना पिछली बार भारत की ओर से इंग्लैंड में 2018 में खेले गए थे और इसके बाद से उन्हें भारतीय टीम में जगह बनाने के लिए जूझना पड़ रहा है. विकेटकीपर बल्लेबाज पंत को भी नेट सत्र का लुत्फ उठाते देखा गया था. कोरोना वायरस महामारी के कारण मार्च से सभी खेल गतिविधियां ठप पड़ी हैं.

(एजेंसी इनपुट)