logo-image

IPL की मेजबानी के लिए एमिरेट्स क्रिकेट बोर्ड को मिली BCCI की आधिकारिक मंजूरी

एमिरेट्स क्रिकेट बोर्ड ने मंगलवार को कहा कि उसे यूएई में इंडियन प्रीमियर लीग के 13वें सीजन की मेजबानी के लिये बीसीसीआई से औपचारिक मंजूरी मिल गई है.

Updated on: 11 Aug 2020, 07:48 PM

दुबई:

एमिरेट्स क्रिकेट बोर्ड ने मंगलवार को कहा कि उसे यूएई (UAE) में इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के 13वें सीजन की मेजबानी के लिये बीसीसीआई (BCCI) से औपचारिक मंजूरी मिल गई है. आईपीएल चेयरमैन बृजेश पटेल ने सोमवार को ही बताया था कि बीसीसीआई को भारत सरकार से सभी जरूरी मंजूरी मिल चुकी हैं. इंडियन प्रीमियर लीग का 13वां सीजन 19 सितंबर से शुरू हो रहा है, जिसका फाइनल मुकाबला 10 नवंबर को खेला जाएगा.

ये भी पढ़ें- पाकिस्तान के खिलाफ जारी टेस्ट सीरीज से बाहर हुए बेन स्टोक्स, जोफ्रा आर्चर ने कही ये बात

एमिरेट्स क्रिकेट बोर्ड के प्रमुख और कैबिनेट मंत्री शेख नाहायान मुबारक अल नाहायान ने कहा ,‘‘हमें बहुत खुशी है कि हम इस टूर्नामेंट की मेजबानी करने जा रहे हैं जो हमारे पसंदीदा खेल का सबसे चहेता टूर्नामेंट है.’’ ईसीबी को तैयारियों के लिये बीसीसीआई की औपचारिक मंजूरी का इंतजार था. इससे पहले 2014 में भारत में आम चुनाव के कारण कुछ मैच वहां हुए थे.

ये भी पढ़ें- विराट कोहली और टिम पेन इस समय दुनिया के सर्वश्रेष्ठ टेस्ट कप्तान : फैज फजल

अल नाहायान ने कहा, ‘‘यह यूएई में होने वाला सबसे बड़ा टूर्नामेंट होगा और हमारी टीम हर तरह से सहयोग करके इसे यादगार बनायेगी.’’ आईपीएल के मैच अबुधाबी, दुबई और शारजाह में होंगे. टीमें 20 अगस्त के बाद यूएई रवाना होने लगेंगी।यहां आने के बाद सभी खिलाड़ियों और अधिकारियों को कम से कम छह दिन पृथकवास में रहना होगा जिसके बाद वे जैविक सुरक्षित माहौल में जायेंगे. उनकी छह दिन में तीन बार जांच होगी.