News Nation Logo
Banner

IPL से हुआ पाकिस्तानी प्लेयर्स को भयंकर नुकसान, ऐसा होता तो पैसों की होती बारिश

IPL Mega Auction : ये वो कुछ पाकिस्तानी खिलाड़ी हैं जो अगर आईपीएल के इस मेगा ऑक्शन में होते तो प्राइस वॉर छिड़ना तय होता.

Written By : शुभम उपाध्याय | Edited By : Shubham Upadhyay | Updated on: 01 Jan 2022, 10:04:29 AM
due to ipl pakistani cricketer is in loss ipl mega auction 2022

due to ipl pakistani cricketer is in loss ipl mega auction 2022 (Photo Credit: Twitter)

नई दिल्ली :  

आईपीएल का मेगा ऑक्शन (IPL Mega Auction) आने वाली 12 और 13 फरवरी को बेंगलुरु में है. 8 पुरानी टीमों ने पहले ही अपनी रिटेन लिस्ट जारी कर दी है. 2 नई टीम लखनऊ और अहमदाबाद भी मेगा ऑक्शन से पहले अपने-अपने ट्रेड किए प्लेयर्स के नाम बता देंगे. अभी तक पुरानी टीमों ने अपने साथ 27 प्लेयर्स को रिटेन किया है. जिसमें 19 भारतीय हैं और 8 विदेशी खिलाड़ी शामिल हैं. जो खिलाड़ी रिटेन नहीं हुए हैं वो वापस ऑक्शन में जाएंगे. या फिर हो सकता है कि दो नई टीम अपने साथ जोड़ ले.

यह भी पढ़ें : IPL Mega Auction 2022 :अगर ऐसा हो गया तो ये आईपीएल टीमें जरूर पछताएंगी

जैसा आप जानते हैं कि जब आईपीएल (IPL) शुरू हुआ था तब 11 पाकिस्तानी प्लेयर्स को आईपीएल में खेलने की अनुमति थी. लेकिन उसके बाद बिगड़ते हालातों की वजह से पाकिस्तानी प्लेयर्स के ऊपर बैन लगा दिया. आपको बता दें कि पाकिस्तान की टीम में इस समय काफी टेलेंटेड प्लेयर्स हैं, जो अगर ऑक्शन में जाते तो धूम मचा देते. आज हम आपको उन 3 टॉप पाकिस्तानी खिलाड़ी के बारे में बताएंगे, जिनके पीछे टीम के मालिक जरूर जाते.

यह भी पढ़ें : IPL 2022 Update : बाप रे बाप..11 खिलाड़ी कोरोना पॉजिटिव. अब आईपीएल का क्या होगा !

शाहीन शाह अफरीदी 
शाहीन शाह अफरीदी इस लिस्ट में टॉप पर आते हैं. अफरीदी पाकिस्तान के तेज गेंदबाज हैं. अगर ये आईपीएल में होते तो इनके लिए ऑक्शन में डिमांड अपने चरम पर होती. अफरीदी इस समय पकिस्तान के ही नहीं बल्कि विश्व के बेहतरीन गेंदबाजों में से एक है. 21 टी20 मुकाबले में अभी तक 23 विकेट अपने नाम कर चुके हैं. 

बाबर आजम 
बाबर आजम का लिस्ट में दूसरा नाम है. बाबर आजम  पाकिस्तानी कप्तान हैं. साथ ही आजम उन चुनिंदा बल्लेबाजों में शामिल हैं जो टॉप क्लास क्रिकेट खेलते हैं. पिछले टी20 वर्ल्ड कप की बात करें तो बाबर ने 6 मैचों में 60 के औसत से 300 से ऊपर रन बनाए थे. आईपीएल टीम के मालिक बाबर को अपनी टीम का कप्तान के तौर पर जरूर देखती.

शादाब खान 
शादाब खान लेग स्पिन ऑलराउंडर हैं. साथ ही पाकिस्तान के लिए वाइट बॉल क्रिकेट में पाकिस्तान के लिए सबसे अहम हथियार हैं. शादाब का टी20 वर्ल्ड कप बेहद ही शानदार रहा. उन्होंने 7 से नीचे की इकॉनमी से रन दिए. साथ ही सेमीफाइनल में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ शानदार खेल दिखाया. 4 ओवर में सिर्फ 26 रन देकर 4 विकेट झटके थे.

तो ये वो कुछ पाकिस्तानी खिलाड़ी हैं जो अगर आईपीएल के इस मेगा ऑक्शन में होते तो प्राइस वॉर छिड़ना तय होता.

First Published : 01 Jan 2022, 10:04:29 AM

For all the Latest Sports News, Indian Premier League News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.