News Nation Logo
Banner

IPL Mega Auction 2022 :अगर ऐसा हो गया तो ये आईपीएल टीमें जरूर पछताएंगी

IPL 2022 Mega Auction : अब देखना दिलचस्प होगा कि बिन इन खिलाड़ियों के बिना आने वाले सीजन में इन टीमों का प्रदर्शन कैसा रहता है. सभी की नजर मेगा ऑक्शन पर है. आईपीएल 2022 में धूम मचनी तो तय है.

Written By : शुभम उपाध्याय | Edited By : Shubham Upadhyay | Updated on: 31 Dec 2021, 09:30:40 AM
ipl mega auction 2022 if this will happen then these ipl team will in

ipl mega auction 2022 if this will happen then these ipl team will in (Photo Credit: Twitter)

नई दिल्ली :  

IPL 2022 Mega Auction : आईपीएल 2022 के लिए टीमों की तैयारी लगभग हो चुकी है. सभी पुरानी टीमों ने अपनी रिटेन लिस्ट BCCI को एक महीने पहले ही दे दी थी. अब सभी की नजर मेगा ऑक्शन पर है. बहुत सी टीमों ने रिटेन में दांव खेला है. बड़े-बड़े प्लेयर्स को छोड़ कर जोकि फॉर्म में भी चल रहे थे, उन्हें ना लेकर दूसरे प्लेयर्स को चुना गया. अब ऐसे में सभी के सामने सवाल ये है कि अगर ये दांव उल्टा पड़ गया तो क्या होगा? अगर ये छोड़े गए बड़े प्लेयर्स ऑक्शन से पहले नई टीमों के साथ जुड़ गए तो पुरानी टीमों का क्या होगा? सवाल बहुत हैं. आज हम आपको उन तीन बड़े प्लेयर्स के बारे में बताएंगे. जिन्हे छोड़कर टीमों ने बहुत बड़ी गलती कर दी है. 

युजवेंद्र चहल (Yuzvendra Chahal)
सबसे पहले बात करते हैं युजवेंद्र चहल की. इन्हे कौन नहीं जानता है. भारत और विदेशी पिचों पर चहल का डंका बजता है. अभी तक चहल RCB की टीम के साथ थे. लेकिन RCB ने सभी को चौंकाते हुए उन्हें रिटेन नहीं किया. इसकी दूसरी वजह ये भी है कि इस बार आईपीएल भारत में हो रहा है, ऐसे में चहल का रोल और ज्यादा बढ़ जाता है. रिपोर्ट्स हैं कि मैक्सवेल के लिए चहल को छोड़ा गया है. और RCB ऑक्शन में उनके लिए जाएगी. पर सवाल वही है कि क्या ऑक्शन में चहल रहेंगे, हो सकता है दो नई टीम उन्हें अपने साथ ले लें. आईपीएल करियर की बात करें तो 114 मैचों 139 विकेट अपने नाम किए हैं. ऐसे में RCB के लिए समस्या खड़ी हो सकती है. 

राशिद खान (Rashid Khan)
राशिद खान एक करिश्माई स्पिनर हैं. हैदराबाद के लिए उन्होंने गजब का खेल दिखाया है. हैदराबाद के लिए सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज हैं. लेकिन फिर भी टीम ने उन्हें अपने साथ रिटेन नहीं किया है. रिपोर्ट्स हैं कि राशिद खुद ही हैदराबाद की टीम से अलग हुए हैं. जितने पैसे हैदराबाद की टीम दे रही थी, खान साहब उससे खुश नहीं थे. इसलिए हम तो यही कहेंगे कि राशिद खान के लिए बड़ा खर्च किया जा सकता था. आईपीएल में उन्होंने 76 मैच खेले हैं, जिसमें 93 विकेट अपने नाम किए हैं. राशिद खान को छोड़ना हैदराबाद के लिए बहुत ही भारी पड़ सकता है.

श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer)
श्रेयस अय्यर का नाम जब भी सुनते हैं तो यही याद आता है कि कैसे उन्होंने अपनी कप्तानी में दिल्ली की टीम को जीतना सिखाया. 2018 में वो दिल्ली के कप्तान बने. उसके बाद 2018 आईपीएल में सेमीफाइनल और 2019 में फाइनल का सफर दिल्ली ने तय किया. लेकिन चोट की वजह से अय्यर कुछ दिन क्या बाहर हुए, टीम ने उन्हें एकदम साइड में ही कर दिया. रिटेन लिस्ट में उनका नाम ना होना सभी के लिए हैरानी वाला फैसला था. 87 आईपीएल मैचों में 2375 रन अय्यर ने बनाए हैं. दिल्ली को जीत सिखाने वाला खिलाड़ी आज उनके पास नहीं है. 

अब देखना दिलचस्प होगा कि बिन इन खिलाड़ियों के बिना आने वाले सीजन में इन टीमों का प्रदर्शन कैसा रहता है. सभी की नजर मेगा ऑक्शन पर है. आईपीएल 2022 में धूम मचनी तो तय है.

First Published : 31 Dec 2021, 09:28:26 AM

For all the Latest Sports News, Indian Premier League News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.