News Nation Logo
Breaking
पहले बड़े मंगल के मौके पर लखनऊ में बजरंगबली के मंदिरों पर दर्शनार्थियों की भीड़ मैरिटल रेप का मामला SC पहुंचा, याचिकाकर्ता खुशबू सैफी ने दिल्ली HC के फैसले को SC में चुनौती दी मुंबई : कार्तिक चिदंबरम और उनसे जुडे ठिकानों पर सीबीआई की छापेमारी दिल्ली : कुतुबमीनार के कुव्वुतुल इस्लाम मस्जिद मामले की याचिका पर साकेत कोर्ट में सुनवाई टली मथुरा जिला अदालत में एक और याचिका, शाही ईदगाह मस्जिद को सील करने की मांग दाऊद के करीबी और 1993 मुंबई धमाकों के वॉन्टेड आरोपियों को गुजरात ATS ने पकड़ा वाराणसी कोर्ट में आज ज्ञानवापी सर्वे रिपोर्ट पेश नही होगी, तीन दिन का और समय मांगा जाएगा राजस्थान : पुलिस कांस्टेबल भर्ती में 14 मई की द्वितीय पारी की परीक्षा दोबारा ली जाएगी जम्मू कश्मीर : राजौरी इलाके के कई वन क्षेत्रों में भीषण आग, बुझाने में जुटे फायर टेंडर्स राजस्थान में 5 दिन लू से राहत, 9 दिन बाद 40 डिग्री सेल्सियस के नीचे आया पारा

तो क्या IPL ने दुश्मनों के बीच दोस्ती करा दी, पूर्व क्रिकेटर का बड़ा बयान

हमे ये बात भी ध्यान रखनी होगी कि जब भी कोई खिलाड़ी अपने देश के लिए खेलता है तो आईपीएल (IPL) हो या फिर बीबीएल (BBL) सभी लीग की बातें पीछे छूट जाती हैं.

Sports Desk | Edited By : Shubham Upadhyay | Updated on: 25 Dec 2021, 11:19:57 AM
due to ipl and bbl cricketers become friends

due to ipl and bbl cricketers become friends (Photo Credit: Twitter)

नई दिल्ली :  

आईपीएल (IPL) पूरे विश्व भर में पसंद की जाने वाली लीग है. आईपीएल के मैच जब भी होते हैं तो बॉलीवुड की फिल्मों के साथ-साथ कई दूसरे देशों की लीग को कुछ दिनों के लिए टाल दिया जाता है. अब तो हालत ऐसे हो गए हैं कि दूसरे देश के खिलाड़ी खुल कर बोल रहे हैं कि आईपीएल की वजह से उनके यहां हो रहे क्रिकेट का नुक्सान हो रहा है. अब ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर ग्लेन मैक्ग्रा (Glenn McGrath) ने इसको लेकर बड़ा बयान दिया है. मैक्ग्रा (Glenn McGrath) के अनुसार आईपीएल (IPL) जैसी लीग होने से क्रिकेट के अंदर जोश की कमी आई है. अब खिलाड़ी अपने रिश्ते बनाने चाहते हैं. हाल में चल रही एशेज को देखें तो ये बात साफ़ होती नजर आती है.

यह भी पढ़ें- IPL 2022 Mega Auction : धोनी को जीत के लिए चाहिए इनका साथ, ये खिलाड़ी चेन्नई के लिए हैं 'लकी'

बिग बैश लीग (Big Bash League) और आईपीएल (IPL) में सभी खिलाड़ी एक साथ खेलते हुए आपको नजर आते हैं. जिससे सभी के बीच अच्छी बॉन्डिंग हो जाती है. और जब एशेज जैसी सीरीज होती है तो उसमें खिलाड़ियों के बीच वो तनाव नहीं देखने को मिलता है, जो पहले के समय देखा जाता था. अभी के टाइम में खिलाड़ी आपस में निकनेम से बुलाते हैं. पहले के समय में सीधे नाम लेकर बुलाया जाता था. 

यह भी पढ़ेंIPL 2022 : अगर कोरोना IPL में आया तो ये है गांगुली और BCCI का प्लान

मैक्ग्रा की ये बात काफी हद तक ठीक भी है. क्योंकि पहले जहां एशेज में खिलाड़ी जीत के लिए कुछ भी कर जाने को तैयार थे, अब वहीं आपस में हसते हुए मिलते हैं. जब से ये टी20 लीग शुरु हुई है तभी से खिलाड़ी दूसरे देशों के खिलाड़ियों के साथ काफी लंबे समय के लिए साथ में खेलते हैं. लेकिन हमे ये बात भी ध्यान रखनी होगी कि जब भी कोई खिलाड़ी अपने देश के लिए खेलता है तो आईपीएल हो या फिर बीबीएल सभी लीग की बातें पीछे छूट जाती हैं.

First Published : 25 Dec 2021, 11:19:57 AM

For all the Latest Sports News, Indian Premier League News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.