News Nation Logo
Banner

Double Mazaa : एक नवंबर से UAE में ही होगा एक और आईपीएल! जानिए क्‍या है Challenger Series

बीसीसीआई अध्‍यक्ष सौरव गांगुली के पास योजनाएं तो बहुत हैं, लेकिन कोरोना वायरस ने खेल बिगाड़ रखा है, लेकिन इसके बाद भी बीसीसीआई अपनी योजनाओं पर काम कर रहा है. आने वाले दिनों में कई बड़ी खबरें मिलने वाली हैं.

By : Pankaj Mishra | Updated on: 02 Aug 2020, 03:28:39 PM
bcci

BCCI (Photo Credit: gettyimages)

New Delhi:

बीसीसीआई (BCCI) अध्‍यक्ष सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) के पास योजनाएं तो बहुत हैं, लेकिन कोरोना वायरस (CoronaVirus) ने खेल बिगाड़ रखा है, लेकिन इसके बाद भी बीसीसीआई (BCCI) अपनी योजनाओं पर काम कर रहा है. आने वाले दिनों में कई बड़ी खबरें मिलने वाली हैं. लेकिन अभी एक और बड़ी खबर आ रही है. आईपीएल का 13 सीजन (IPL 13) को सितंबर से नवंबर तक यूएई (UAE) में हो ही रहा है, साथ ही उम्‍मीद है कि जल्‍द ही महिला आईपीएल (Women IPL) भी होते हुए दिखाई दे और वह भी यूएई में ही एक नवंबर से. यानी आईपीएल का डबल मजा. 

यह भी पढ़ें ः राहुल द्रविड़ ने केविन पीटरसन को लिखा था ईमेल, उसके बाद बदल गई दुनिया

भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) के अध्यक्ष सौरव गांगुली ने रविवार को कहा कि महिला इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के आयोजन की पूरी योजना है, जिससे इन अटकलों पर विराम लगा है कि देश में क्रिकेट की संचालन संस्था के पास हरमनप्रीत कौर की अगुआई वाली टीम के लिए कोई योजना नहीं है. महिला आईपीएल को चैलेंजर सीरीज के नाम से जाना जाता है. भारत में कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों को देखते हुए पुरुष आईपीएल का आयोजन 19 सितंबर से आठ या 10 नवंबर के बीच यूएई में किया जाना है. बीसीसीआई प्रमुख सौरव गांगुली के अनुसार महिला आईपीएल को भी कार्यक्रम में जगह दी जाएगी. रविवार को आईपीएल संचालन परिषद की बैठक से पहले सौरव गांगुली ने पीटीआई से कहा, मैं आपको पुष्टि कर सकता हूं कि महिला आईपीएल की पूरी योजना है और राष्ट्रीय टीम के लिए भी हमारे पास योजना है.

यह भी पढ़ें ः IPL 13 : आईपीएल के लिए आज का दिन बहुत खास, जानें क्‍या हैं सबसे बड़े सवाल

बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली को पद पर बने रहने के लिए अनिवार्य ब्रेक से छूट मिलने को लेकर हाईकोर्ट के फैसले का इंतजार है. सौरव गांगुली ने महिला आईपीएल को लेकर विस्तृत जानकारी नहीं दी, लेकिन इस मामले की जानकारी रखने वाले एक अन्य वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि महिला चैलेंजर का आयोजन पिछले साल की तरह आईपीएल के अंतिम चरण में होगा. सूत्र ने कहा, महिला चैलेंजर सीरीज का आयोजन एक से 10 नवंबर के बीच किए जाने की योजना है और इससे पहले शिविर का आयोजन किया जा सकता है. पूर्व भारतीय कप्तान सौरव गांगुली ने कहा कि केंद्रीय अनुबंधित महिला खिलाड़ियों के लिए शिविर का आयोजन होगा जो फिलहाल देश में मौजूदा स्थिति को देखते हुए टल गया है. सौरव गांगुली ने कहा, हम अपने किसी भी क्रिकेट को स्वास्थ्य जोखिम में नहीं डालेंगे, फिर वह चाहे पुरुष हो या महिला क्रिकेटर. यह खतरनाक हो सकता है.

यह भी पढ़ें ः IPL गवर्निंग काउंसिल की बैठक आज, अभी तक नहीं मिली सरकार से परमीशन, जानिए चर्चा के 10 POINTS

उन्होंने कहा, कोविड-19 के कारण राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी भी बंद रहेगी. लेकिन हमारे पास योजना है और मैं आपसे कह सकता हूं कि महिला टीम के लिए शिविर का आयोजन होगा. बीसीसीआई की क्रिकेट संचालन टीम कार्यक्रम तैयार कर रही है जिसमें भारतीय महिला टीम को न्यूजीलैंड में एकदिवसीय विश्व कप से पहले दक्षिण अफ्रीका और वेस्टइंडीज के खिलाफ सीमित ओवरों की दो पूरी सीरीज खेलने का मौका मिल सकता है.

(इनपुट भाषा)

First Published : 02 Aug 2020, 03:25:41 PM

For all the Latest Sports News, Indian Premier League News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

×