logo-image

IPL 2024 में रहेगा ध्रुव जुरेल का जलवा, राजस्थान रॉयल्स के लिए साबित होंगे ट्रंप कार्ड!

अपने दूसरे ही इंटरनेशनल मैच में टीम इंडिया के लिए अहम पारी खेलने वाले ध्रुव जुरेल प्लेयर ऑफ द मैच चुने गए. जिसकी बाद उनकी हर कोई तारीफ कर रहा है. वहीं पूर्व भारतीय दिग्गज सुनील गावस्कर ने ध्रुव जुरेल को आईपीएल 2024 में राजस्थान रॉयल्स के लिए तुरुप का इक्का बताया है.

Updated on: 27 Feb 2024, 09:31 PM

नई दिल्ली:

IPL 2024 : आईपीएल 2024 का आगाज होने में कुछ ही दिन रह गए हैं. 22 मार्च से इंडियन प्रीमियर लीग 2024 की शुरुआत होगी. सीएसके और आरसीबी के बीच लीग का ओपनिंग मैच खेला जाएगा. अभी पहले फेज में 17 दिन के शेड्यूल का ऐलान किया गया है जो 7 अप्रैल तक का है. वहीं दूसरे फेज के शेड्यूल का ऐलान अब आम चुनावों की तारीखों के ऐलान के बाद किया जाएगा. इसी बीच भारतीय क्रिकेट के दिग्गज सुनील गावस्कर ने युवा विकेटकीपर-बल्लेबाज ध्रुव जुरेल की जमकर तारीफ की, जो आईपीएल में राजस्थान रॉयल्स का हिस्सा हैं. इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे टेस्ट में जुरेल ने पहली पारी में 90 और दूसरे पारी में अहम 39 रनों की नाबाद पारी खेली. जिसके बाद उन्हें प्लेयर ऑफ द मैच के खिताब से नवाजा गया.

गावस्कर ने स्टार स्पोर्ट्स के एक कार्यक्रम के दौरान IIM, रांची के छात्रों को संबोधित कर रहे थे. इस दौरान उन्होंने ध्रुव जुरेल का जिक्र किया. गावस्कर का मानना है कि जुरेल इस साल के आईपीएल में बेहतरीन प्रदर्शन कर सकते हैं. गावस्कर ने यह भी सुझाव दिया कि उन्हें बल्लेबाजी क्रम में ऊपर प्रमोट किया जाना चाहिए. पूर्व दिग्गज ने आकाश दीप का भी जिक्र किया, जो रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) के लिए डेथ-ओवर में एक महत्वपूर्ण भूमिका निभा सकते हैं.

यह भी पढ़ें: IPL 2024 से पहले इस टूर्नामेंट में खेलेगा टीम इंडिया का ये खिलाड़ी, रोहित शर्मा की फटकार के बाद लिया यू-टर्न

इससे पहले इंग्लैंड के खिलाफ खेली गई Dhruv Jurel की पारी को देखकर सुनील गावस्कर ने उनकी जमकर तारीफ की थी. सुनील गावस्कर ने कहा कि ध्रुव जुरेल की प्रेजेंस ऑफ माइंड देखकर महेन्द्र सिंह धोनी की याद आ गई. मेरा मानना है कि ध्रुव जुरेल के रूप में भारत का अगला महेन्द्र सिंह धोनी तैयार हो रहा है. उन्होंने कहा कि जिस तरह रांची में ध्रुव जुरेल ने बल्लेबाजी की, उससे साफ है कि वह आने वाले दिनों में कई बार शतक का आंकड़ा पार करेंगे. आज भले ही ध्रुव जुरेल अपने शतक से चूक गए, लेकिन जिस तरह की उनकी सोच है, वह आगामी दिनों में कई शतक बनाएंगे.

यह भी पढ़ें: Babar Azam : बाबर आजम को गिफ्ट में मिली ब्लैक कलर की चमचमाती कार, जानें कितनी है कीमत