logo-image

IPL 2024 से पहले इस टूर्नामेंट में खेलेगा टीम इंडिया का ये खिलाड़ी, रोहित शर्मा की फटकार के बाद लिया यू-टर्न

IPL 2024 : आईपीएल 2024 से पहले टीम इंडिया का एक खिलाड़ी पूरी तरह से फिट हो गया है और मैदान पर उतरने के लिए तैयार है. हार्दिक पांड्या और ईशान किशन के बाद अब बारी श्रेयस अय्यर भी इस टूर्नामेंट में खेलने वाले हैं.

Updated on: 27 Feb 2024, 07:03 PM

नई दिल्ली:

Shreyas Iyer update : टीम इंडिया के स्टार बल्लेबाज श्रेयस अय्यर को लेकर बड़ा अपडेट सामने आ रहा है. दरअसल श्रेयस अय्यर रणजी ट्रॉफी के लिए खुद को  उपलब्ध बताया है. वह रणजी ट्रॉफी के सेमीफाइनल मुकाबले में मुंबई की ओर खेलते हुए नजर आएंगे. मुंबई क्रिकेट एसोसिएशन ने इस बात की जानकारी दी है. हालांकि इससे पहले क्वार्टर फाइनल मैच के लिए श्रेयस अय्यर ने खुद को फिट नहीं बताया था. हालांकि NCA ने साफ कर दिया था कि अय्यर खेलने के लिए फिट हैं. इस टूर्नामेंट के बाद वह फिर आईपीएल 2024 में कोलकाता नाइट राइडर्स के लिए कमान संभालते नजर आएंगे.

रणजी ट्रॉफी का सेमीफाइनल मुकाबला 2 मार्च से मुंबई और तमिलनाडु के बीच खेले जाएगा. टाइम्स ऑफ इंडिया की रिपोर्ट में एमसीए के हवाले से कहा गया है, 'श्रेयस अय्यर ने मुंबई क्रिकेट एसोसिएशन को जानकारी दी है कि वह पूरी तरह से फिट हैं और वह सेमीफाइनल मुकाबला खेलने के लिए मैदान पर उतरेंगे.'

अय्यर को लेकर खड़ा हुआ विवाद

इससे पहले श्रेयस अय्यर को इंग्लैंड के खिलाफ शुरुआती 2 टेस्ट मैच के लिए टीम इंडिया में शामिल किया गया था, लेकिन अय्यर का प्रदर्शन खराब रहा था. उन्होंने 2 टेस्ट मैचों में एक भी फिफ्टी नहीं जड़ पाए. अय्यर ने दो टेस्ट में 35, 13, 27 और 29 रन ही बनाए. इसके बाद बाकी के 3 टेस्ट मैच के लिए अय्यर को टीम में शामिल नहीं किया गया. हालांकि ये खबरें भी आईं कि अय्यर चोटिल होने की वजह से उन्हें टीम से बाहर किया गया है, लेकिन बाद में यह साफ हो गया कि अय्यर पूरी तरह से फिट थे और उन्हें टीम से ड्रॉप किया गया है. 

ईशान किशन की तरह ही अय्यर के भी रणजी ट्रॉफी नहीं खेलने पर विवाद खड़ा हुआ था. बीसीसीआई ने साफ किया है कि जो भी खिलाड़ी नेशनल टीम में नहीं खेल रहे हैं उन्हें रणजी ट्रॉफी खेलनी पड़ेगी. टीम के कप्तान रोहित शर्मा ने भी चेतावनी दी है कि जो खिलाड़ी टेस्ट फॉर्मेट को गंभीरता से नहीं लेते हैं, उनकी टीम में कोई जगह नहीं है. रोहित के इस चेतावनी के बाद माना जा सकता है अय्यर ने एक फिर से यू-टर्न लिया है.