News Nation Logo

देवदत्त पडिक्कल को टेस्ट डेब्यू के लिए करना पड़ सकता है इंतजार, जानिए किसने कही ये बात 

आईपीएल ने भारतीय क्रिकेट टीम को कई बड़े खिलाड़ी दिए हैं. आईपीएल में छोटी उम्र में ही खिलाड़ियों को बड़े बड़े खिलाड़ियों के साथ खेलने का मौका मिलता है. इसमें वे अच्छा प्रदर्शन करते हैं.

Sports Desk | Edited By : Pankaj Mishra | Updated on: 11 May 2021, 09:09:54 AM
devdutt Padikkal will have to wait for his Test debut MSK Prasad

devdutt Padikkal will have to wait for his Test debut MSK Prasad (Photo Credit: ians)

नई दिल्ली :

आईपीएल ने भारतीय क्रिकेट टीम को कई बड़े खिलाड़ी दिए हैं. आईपीएल में छोटी उम्र में ही खिलाड़ियों को बड़े बड़े खिलाड़ियों के साथ खेलने का मौका मिलता है. इसमें वे अच्छा प्रदर्शन करते हैं और उसके बाद जब वे टीम इंडिया में एंट्री पाते हैं तो उनका खेल और भी बेहतर तरीके से निखर कर सामने आता है. आईपीएल 2021 में भी कई खिलाड़ियों ने अपने प्रदर्शन से सभी का ध्यान अपनी ओर आकर्षित किया. आईपीएल 14 भले अभी के लिए स्थगित कर दिया गया हो, लेकिन आईपीएल 2020 और आईपीएल 2021 के खेले गए मैचों में भारतीय खिलाड़ियों ने गजब का प्रदर्शन किया. इन्हीं में से एक हैं विराट कोहली की कप्तानी वाली आरसीबी के सलामी बल्लेबाज देवदत्त पडिक्कल. हालांकि अभी देवदत्त पडिक्कल को टीम इंडिया के डेब्यू करना बाकी है. इस बीच टीम इंडिया के पूर्व मुख्य चयनकर्ता एमएसके प्रसाद का मानना है कि युवा बल्लेबाज देवदत्त पडीकल को टेस्ट डेब्यू के लिए अभी इंतजार करना पड़ सकता है. 

यह भी पढ़ें : IND vs SL Series : तीन वन डे और तीन T20 मैच खेलेगी टीम इंडिया, जानिए पूरा शेड्यूल 

देवदत्त पडीकल ने रॉयल चेलेंजर्स बेंगलुरु के लिए आईपीएल में शानदार प्रदर्शन किया है और उन्होंने इस सीजन में राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ शतक भी जड़ा था. स्पोटर्सकीड़ा के अनुसार एमएसके प्रसाद ने कहा है कि देवदत्त पडीकल को भारतीय टेस्ट टीम का हिस्सा बनने के लिए घरेलू सीजन में एक और अच्छा साल बिताने की जरूरत है. उन्होंने कहा कि वह भविष्य के खिलाड़ी हैं इसमें कोई शक नहीं है, लेकिन अगर आप टेस्ट क्रिकेट को देखें तो देवदत्त पडीकल को घरेलू क्रिकेट में एक और साल अच्छा प्रदर्शन करना होगा. देवदत्त पडीकल घरेलू टूर्नामेंटों में कर्नाटक के लिए खेलते हैं. वह विजय हजारे ट्रॉफी में दूसरे ऐसे बल्लेबाज थे, जिन्होंने सर्वाधिक रन बनाए थे. उन्होंने विजय हजारे ट्रॉफी के 2020-21 के सीजन में सात पारियों में 737 रन बनाए थे. देवदत्त पडीकल ने इस दौरान चार शतक और तीन अर्धशतक जड़े थे. विजय हजारे ट्रॉफी में देवदत्त पडीकल से आगे मुंबई के पृथ्वी शॉ थे जिन्होंने आठ पारियों में 827 रन बनाए थे. 

यह भी पढ़ें : IPL : सनराइजर्स हैदराबाद का बड़ा ऐलान, 30 करोड़ रुपये का करेंगी दान

हालांकि आपको बता दें कि भारतीय क्रिकेट टीम को जुलाई में श्रीलंका का दौरा करना है और इसमें तीन वन डे व तीन टी20 मैचों की सीरीज खेली जाएगी. श्रीलंका दौरे के लिए टीम इंडिया के लिए कई बड़े खिलाड़ी नहीं खेल पाएंगे, क्योंकि विराट कोहली की कप्तानी में टीम इंडिया को उसी वक्त इंग्लैंड के खिलाफ पांच टेस्ट मैचों की सीरीज खेलनी है. ऐसे में श्रीलंका दौरे के लिए युवाओं को मौका मिल सकता है. इसमें देवदत्त पडिक्कल का नाम शामिल किया जा सकता है. देखना होगा कि इस दौरे के लिए टीम इंडिया का ऐलान कब होता है और क्या देवदत्त पडिक्कल इस दौरे में टीम इंडिया के डेब्यू कर पाएंगे या नहीं. 

(input ians)

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 11 May 2021, 09:09:54 AM

For all the Latest Sports News, Indian Premier League News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.