News Nation Logo

IND vs SL Series : तीन वन डे और तीन T20 मैच खेलेगी टीम इंडिया, जानिए पूरा शेड्यूल 

IND vs SL ODI T20 Series Schedule : भारतीय क्रिकेट टीम लिमिटेड ओवरों की सीरीज खेलने के लिए इस साल जुलाई में श्रीलंका का दौरा करेगी. बीसीसीआई की ओर से इस बात की पुष्टि कर दी गई है.

Sports Desk | Edited By : Pankaj Mishra | Updated on: 11 May 2021, 08:40:36 AM
BCCI

IND vs SL ODI T20 Series Schedule : भारतीय क्रिकेट टीम लिमिटेड ओवरों क (Photo Credit: ians)

नई दिल्ली :

IND vs SL ODI T20 Series Schedule : भारतीय क्रिकेट टीम लिमिटेड ओवरों की सीरीज खेलने के लिए इस साल जुलाई में श्रीलंका का दौरा करेगी. बीसीसीआई की ओर से इस बात की पुष्टि कर दी गई है. बीसीसीआई के अधिकारी के मुताबिक टीम इंडिया श्रीलंका के खिलाफ तीन टी20 और तीन वनडे मुकाबले की सीरीज खेलेगी.  इससे पहले बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली ने भी इस सीरीज को लेकर संकेत दिए थे. भारत को पिछले साल जून में भी श्रीलंका के साथ सीरीज खेलनी थी, लेकिन कोविड-19 महामारी के कारण उस दौरे को रद्द कर दिया गया था. बीसीसीआई की ओर से हालांकि अभी तक इस सीरीज का पूरा शेड्यूल तो जारी नहीं किया गया है, लेकिन संभावित शेड्यूल सामने आ गया है. 

यह भी पढ़ें : IPL : सनराइजर्स हैदराबाद का बड़ा ऐलान, 30 करोड़ रुपये का करेंगी दान

माना जा रहा है कि टीम इंडिया जुलाई के पहले ही हफ्ते में श्रीलंका के लिए रवाना हो जाएगी. क्योंकि कोरोना के कारण इन दिनों क्वारंटीन में भी रहना होता है. इसके बाद बताया जा रहा है कि पहले वन डे मैचों की सीरीज होगी, ये मैच 13 जुलाई को पहला मैच, 16 जुलाई को दूसरा मैच और 19 जुलाई को तीसरा मैच खेला जा सकता है. वहीं अगर टी20 मैचों की बात करें तो इसका पहला मैच 22 जुलाई को खेला जा सकता है. इसके बाद 24 और 27 जुलाई को दूसरा और तीसरा मैच खेला जा सकता है. इसके बाद टीम इंडिया वापस देश लौट आएगी. यानी छह मैचों की सीरीज का ये पूरा दौरा करीब एक महीने का होगा. 

यह भी पढ़ें : कप्तान विराट कोहली ने कोविड-19 वैक्सीन का पहला डोज लिया, ये संदेश भी दिया 

इस सीरीज के लिए टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली और रोहित शर्मा, अजिंक्य रहाणे आदि बड़े खिलाड़ी उपलब्ध नहीं होंगे. क्योंकि जून में ही टीम इंडिया को न्यूजीलैंड के साथ विश्व टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल खेलना है. इसके बाद इंग्लैंड के साथ ही पांच टेस्ट मैच खेलने हैं. ऐसे में जिन खिलाड़ियों को भेजा जा सकता है, उसमें शिखर धवन, पृथ्वी शॉ, सूर्यकुमार यादव, ईशान किशन, हार्दिक पांड्या, क्रूणाल पांड्या, भुवनेश्वर कुमार, नवदीप सैनी, खलील अहमद, युजवेंद्र चहल और कुलदीप यादव जैसे खिलाड़ियों को मौका मिल सकता है. हालांकि यह भी तय है कि जो खिलाड़ी इंग्लैंड में रहेंगे उन्हें इस दौरे के लिए नहीं चुना जाएगा. इस बारे में भी चर्चा भी चल रही है कि राहुल द्रविड़ और राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी (एनसीए) में उनके स्टाफ को इस दौरे पर चलने के लिए कहा गया है. अधिकारियों ने भी इस संभावनाओं को खारिज नहीं किया है. उल्लेखनीय है कि 20 सदस्यीय भारतीय टीम जून की शुरूआत में न्यूजीलैंड के खिलाफ विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप (डब्ल्यूटीसी) फाइनल खेलने के लिए इंग्लैंड रवाना होगी. इसके बाद वह इंग्लैंड के खिलाफ पांच मैचों की टेस्ट सीरीज भी खेलेगी. भारत को इंग्लैंड के साथ अगस्त में टेस्ट सीरीज खेलना है और ऐसे में इस बात की संभावना कम ही है कि श्रीलंका दौरे के लिए भारत अपनी बेस्ट टीम भेजेगा. इस बीच, गांगुली से जब एक इंटरव्यू में पूछा गया कि क्या भारत का इंग्लैंड के साथ सीरीज और इंग्लैंड में ही आईपीएल के बाकी मैचों का आयोजन संभव है, तो बीसीसीआई अध्यक्ष ने कहा, नहीं.

यह भी पढ़ें : VIRAL VIDEO : हाथी कर रहा बल्लेबाजी, माइकन वॉन बोले, भारतीय हाथी के पास इंग्लिश पासपोर्ट है

भारत बनाम श्रीलंका तीन वन डे मैचों की सीरीज का संभावित शेड्यूल 
पहला वन डे : 13 जुलाई 
दूसरा वन डे : 16 जुलाई 
तीसरा वन डे : 19 जुलाई 

भारत बनाम श्रीलंका तीन टी20 मैचों की सीरीज का संभावित शेड्यूल 
पहला टी20 मैच : 22 जुलाई
दूसरा टी20 मैच : 24 जुलाई 
तीसरा टी20 मैच : 27 जुलाई 

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 11 May 2021, 08:40:36 AM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.