News Nation Logo

IPL 2020 KXIP vs DC : दोनों टीमों में बड़ा बदलाव, जानिए दोनों टीमों की प्‍लेइंग XI

आईपीएल 2020 में आज फिर एक बार किंग्‍स इलेवन पंजाब की टीम मैदान में उतरने जा रही है. किंग्‍स इलेवन पंजाब उस पोजीशन में है कि उसे यहां से भी हर मैच में जीत ही चाहिए. एक भी मैच जैसे ही किंग्‍स इलेवन पंजाब की टीम हारी, तो प्‍लेआफ का रास्‍ता बंद हो जाएगा.

Sports Desk | Edited By : Pankaj Mishra | Updated on: 20 Oct 2020, 07:10:12 PM
DC DC DC

dc vs kxip (Photo Credit: IANS)

नई दिल्‍ली :

आईपीएल 2020 में आज फिर एक बार किंग्‍स इलेवन पंजाब की टीम मैदान में उतरने जा रही है. किंग्‍स इलेवन पंजाब उस पोजीशन में है कि उसे यहां से भी हर मैच में जीत ही चाहिए. एक भी मैच जैसे ही किंग्‍स इलेवन पंजाब की टीम हारी, तो उसके लिए प्‍लेआफ का रास्‍ता बंद हो जाएगा. पिछले दो मैचों को जीतकर टीम ने प्‍लेआफ के लिए रास्‍ता अभी तक बंद नहीं किया है, लेकिन हर मैच में उनकी परीक्षा होनी है. आज किंग्‍स इलेवन पंजाब की टीम दिल्‍ली कैपिटल्‍स के सामने है. जो लगातार अच्‍छा प्रदर्शन कर रही है और प्‍वाइंट्स टेबल में भी सबसे ऊपर है. दिल्‍ली कैपिटल्‍स की टीम अब प्‍लेआफ के लिए क्‍वालीफाई कर जाएगी, बशर्ते आने वाले मैचों में लगातार कोई बड़ा उलटफेर न हो जाए. 

यह भी पढ़ें : IPL 2020 KXIPvsDC लाइव स्‍कोर : अब राहुल और श्रेयस में जोरदार टक्‍कर

आईपीएल इतिहास की बात करें तो दिल्‍ली कैपिटल्‍स और किंग्‍स इलेवन पंजाब के बीच अब तक 25 बार आमना सामना हुआ है. इनमें 25 मुकाबलों में किंग्‍स इलेवन पंजाब ने 14 मैच जीते हैं, वहीं दिल्ली कैपिटल्स 11 मैच अपने नाम किए हैं. इस साल की बात की जाए तो आईपीएल का दूसरा मैच दोनों टीमों के बीच हुआ था जिसमें दिल्ली कैपिटल्स ने किंग्स इलेवन पंजाब को सुपर ओवर में हराया था. अभी तक के आंकड़े देखें तो किंग्‍स इलेवन पंजाब का पलड़ा कुछ भारी है, लेकिन इस बार दिल्‍ली की टीम नए जोश और उत्‍साह से लबरेज है, उसे रोकना किसी भी टीम के लिए मुश्‍किल हो रहा है. 

यह भी पढ़ें : IPL 2020 KKR vs RCB : KKR के सामने बड़ा संकट, ये बड़ा खिलाड़ी बना चिंता का कारण 

किंग्स इलेवन पंजाब और दिल्ली कैपिटल्स की टीमें दुबई के इस मैदान पर खेल चुकी है. पिछले कुछ मुकाबलों से देखा गया है कि दुबई की विकेट स्पिनर्स के लिए फायदेमंद है, इसी साथ बल्लेबाजों की भी काफी फायदा मिल रहा है. टॉस यहां काफी अहम होने वाला है क्योंकि दुबई में खेले गए पिछले मैच क्रिकेट फैंस को दो सुपर ओवर देखने को मिले थे.

यह भी पढ़ें : राजस्‍थान रॉयल्‍स के लिए ये काम कर रहे हैं जोस बटलर, बोले- यहां सुधार की जरूरत 

दिल्ली कैपिटल्स की टीम: पृथ्वी शॉ, शिखर धवन, श्रेयर अय्यर (कप्तान), ऋषभ पंत, शिमरन हेटमायर, डेनियल सैम्‍स, मार्कस स्‍टॉयनिस, अक्षर पटेल, रविचंद्रन अश्‍विन, तुषार देशपांडे, कगिसो रबाडा

किंग्स इलेवन पंजाब की टीम: केएल राहुल (कप्तान), मयंक अग्रवाल, क्रिस गेल, निकोलस पूरन, ग्लेस मैक्सवेल, दीपक हुड्डा, जिमी नीशम, एम अश्विन, रवि बिश्नोई, मोहम्मद शमी, अर्शदीप सिंह.

First Published : 20 Oct 2020, 07:09:53 PM

For all the Latest Sports News, Indian Premier League News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.