News Nation Logo
Banner

RR vs DC Final Report: जीत के साथ प्वाइंट्स टेबल पर टॉप पर पहुंची दिल्ली कैपिटल्स

शारजाह में खेले गए दिल्ली कैपिटल्स और राजस्थान रॉयल्स के मुकाबले में दिल्ली कैपिटल्स ने 46 रन से मैच को नाम करते हुए जीत की हैट्रिक लगाई जबकि राजस्थान रॉयल्स की ये लगातार तीसरी हार है.

By : Ankit Pramod | Updated on: 09 Oct 2020, 11:48:56 PM
DC beats RR

आईपीएल (Photo Credit: Twitter/IPL)

नई दिल्ली:

शारजाह में खेले गए दिल्ली कैपिटल्स और राजस्थान रॉयल्स के मुकाबले में दिल्ली कैपिटल्स ने 46 रन से मैच को नाम करते हुए जीत की हैट्रिक लगाई जबकि राजस्थान रॉयल्स की ये लगातार तीसरी हार है. दिल्ली अब 10 अंकों के साथ प्वाइंट्स टेबल पर सबसे उपर हैं. दिल्ली कैपिटल्स द्वारा दिए गए 185 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी राजस्थान रॉयल्स की टीम में सिर्फ 138 रना बना सकी. दिल्ली कैपिटल्स के लक्ष्य का पीछा करने उतरी राजस्थान रॉयल्स को जोस बटलर के रुप में पहला झटका लगा. बटलर ने पहले ओवर में जबरदस्त शॉट्स लगाए जबकि अश्विन ने 13 रनों के स्कोर पर उन्हें चलता किया.

ये भी पढ़ें: चेन्नई सुपर किंग्स के कुछ बल्लेबाज सरकारी नौकरी की तरह समझते हैं : सहवाग

उसके बाद बल्लेबाजी करने उतरे स्टीव स्मिथ ने जायसवाल के साथ पारी को संभाला और कुछ अच्छे शॉट्स लगाए लेकिन 24 रनों के स्कोर उनकी पारी भी नॉर्खे ने समाप्त की. स्मिथ के बाद बल्लेबाजी करने उतरे संजू सैमसन से राजस्थान रॉयल्स को काफी उम्मीदें थी लेकिन संजू पांच रनों पर स्टोइनिस की गेंद पर हेटमायर को कैच थामा बैठे. इसके तुंरत बाद आर अश्विन ने लोमरोर को अपना शिकार बनाया जिसके बाद युवा जायसवाल को स्टोइनिस ने 34 रनों के स्कोर पर पवेलियन भेजा. इसके बाद बल्लेबाजी करने एंड्रू टाय को अक्षर पटेल ने वापस भेजा. राजस्थान के सातवां विकेट जोफा आर्चर के रुप में गिरा जिन्हें कगिसो रबाडा ने पवेलियन भेजा. वहीं अंतिम ओवर में कगिसो रबाडा ने राहुल तेवतिया को 38 रन पर आउट किया और राजस्थान को हार का सामना करना पड़ा.

ये भी पढ़ें- हैदराबाद के हाथों मिली शर्मनाक हार के बाद बोले केएल राहुल, फील्डरों के हाथ में जा रहे थे हमारे शॉट्स

इससे पहले आईपीएल 13 के 23वें मुकाबले में राजस्थान रॉयल्स के कप्तान स्टीव स्मिथ ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया. पहले ये फैसला गलत दिख रहा था लेकिन शुरुआत में राजस्थान के गेंदबाजों ने धवन और पृथ्वी शॉ को चलता किया. धवन ने 5 और शॉ ने 19 रन बनाए. कप्तान अय्यर ने पारी को संभालने की कोशिश की लेकिन वो भी 22 रनों के स्कोर पर रन आउट होकर पवेलियन लौट गए. स्टोइनिस और ऋषभ पंत जब क्रीज पर थे तब लगा था कि पंत अच्छा प्रदर्शन करेंगे लेकिन ऋषभ पंत भी 5 रनों के स्कोर पर पवेलियन लौट गए.

ये भी पढ़ें- SRH vs KXIP: जॉनी बेयरस्टो के साथ बल्लेबाजी का पूरा लुत्फ उठाता हूं: डेविड वॉर्नर

एक वक्त लगा था कि स्टोइनिस लंबी पारी खेलेंगे लेकिन राहुल तेवतिया ने उन्हें 39 के स्कोर पर पवेलियन की राह दिखाई. दिल्ली की आधी टीम पवेलियन लौटने के बाद शिमरन हेटमायर ने शानदार पारी खेली और टीम के स्कोर को आगे बढ़ाया, हेटमायर 45 रन बनाकर पवेलियन लौटे. अंत में अक्षर पटेल और हर्षल पटेल ने ताबड़तोड़ शॉट्स लगा और इन्हीं की बदौलात दिल्ली कैपिटल्स ने 20 ओवर्स में 8 विकेट के नुकसान पर 184 रन बनाए. राजस्थान की तरफ से जोफ्रा अर्चर ने सबसे ज्यादा तीन विकेट अपने नाम किए. अब अगर राजस्थान को प्ले ऑफ में पहुंचना है तो उन्हें अपने सभी मुकाबले जीतने होंगे.

First Published : 09 Oct 2020, 11:44:47 PM

For all the Latest Sports News, Indian Premier League News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

Related Tags:

IPL 2020 IPL DC Beats RR

वीडियो