News Nation Logo

BREAKING

Banner

DCvsRCB : दिल्‍ली कैपिटल्‍स ने दिखाया दम, RCB को 59 रन से हरा दिया

दुबई इंटरनेशनल क्रिकेट स्‍टेडियम पर खेले गए आईपीएल 2020 के आज के मैच में दिल्‍ली कैपिटल्‍स ने सितारों से सजी विराट कोहली की कप्‍तानी रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर को 59 हरा दिया.

By : Pankaj Mishra | Updated on: 05 Oct 2020, 11:59:42 PM
DC DC DC

DCvsRCB (Photo Credit: IANS)

नई दिल्‍ली :

RCBvsDC Highlights : दुबई इंटरनेशनल क्रिकेट स्‍टेडियम (Dubai International Cricket Stadium) पर खेले गए आईपीएल 2020 (IPL 2020) के आज के मैच में दिल्‍ली कैपिटल्‍स (Delhi Capitals) ने सितारों से सजी विराट कोहली (Virat Kohli) की कप्‍तानी रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर (Royal Challengers Bangalore) को 59 हरा दिया. इस जीत के साथ ही दिल्‍ली कैपिटल्‍स (DC) की टीम प्‍वाइंट्स टेबल (IPL Points Table) में सबसे ऊपर यानी टॉप पर पहुंच गई है. विराट कोहली (Virat Kohli) की आरसीबी (RCB) की यह बहुत बड़ी हार है. टॉस हार पहले बल्‍लेबाजी करने उतरी दिल्‍ली कैपिटल्‍स की टीम ने 20 ओवर में 196 रन बनाए थे, आरसीबी को जीत के लिए 197 रन बनाने थे, लेकिन आरसीबी 20 ओवर में 137 रन ही बना सकी. 

यह भी पढ़ें ः DCvsRCB : DC ने कैसे बाजी मारी, RCB क्‍यों हारी, जानिए 5 सबसे बड़े कारण

इससे पहले दिल्ली कैपिटल्स ने रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर के सामने 20 ओवरों में चार विकेट खोकर 196 रन बनाए थे. दिल्‍ली कैपिटल्स के मार्कस स्टोइनिस ने अर्धशतक जमाते हुए नाबाद 53 रनों की पारी खेली. मार्कस स्टोइनिस ने 26 गेंदों पर छह चौके और दो छक्के मारे. पृथ्वी शॉ ने 42, शिखर धवन ने 32 रनों का योगदान दिया. बेंगलोर के लिए मोहम्मद सिराज ने दो विकेट लिए. मार्कस स्टोनइिस की अगुआई में बल्लेबाजों के उम्दा प्रदर्शन से दिल्ली कैपिटल्स ने आरसीबी के खिलाफ चार विकेट पर 196 रन बनाए. मार्कस स्टोइनिस ने 26 गेंद में दो छक्कों और छह चौकों की मदद से नाबाद 53 रन की पारी खेलने के अलावा ऋषभ पंत (37) के साथ चौथे विकेट के लिए 89 रन की साझेदारी भी की. सलामी बल्लेबाजों पृथ्वी शॉ ने 42 और शिखर धवन ने 32 रन की पारियां खेलीं. मार्कस स्टोइनिस और ऋषभ पंत ने डेथ ओवरों में ताबड़तोड़ बल्लेबाजी की जिससे दिल्ली की टीम अंतिम सात ओवर में 94 रन बटोरने में सफल रही. आरसीबी की ओर से मोहम्मद सिराज सबसे सफल गेंदबाज रहे जिन्होंने 34 रन देकर दो विकेट चटकाए.

यह भी पढ़ें ः RCBvsDC : विराट कोहली ने T20 में बनाया नया कीर्तिमान, ऐसा करने वाले पहले भारतीय

टॉस हारकर बल्लेबाजी करने उतरी दिल्ली की टीम को पृथ्वी शॉ और शिखर धवन की जोड़ी ने 68 रन जोड़कर अच्छी शुरुआत दिलाई. पृथ्वी शॉ ने इसुरू उदाना के पहले ही ओवर में तीन चौके मारे जबकि नवदीप सैनी पर पारी का पहला छक्का जड़ा. पृथ्वी शॉ ने पांचवें ओवर में लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल का स्वागत लगातार गेंदों पर चौके और छक्के के साथ जबकि शिखर धवन ने भी चौका जड़कर टीम का स्कोर 50 रन के पार पहुंचाया. दिल्ली की टीम ने पावर प्ले में 63 रन जोड़े जो मौजूदा टूर्नामेंट में उनका सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन है. पृथ्वी हालांकि अगले ओवर में मोहम्मद सिराज की बाउंसर को पुल करने की कोशिश में विकेटकीपर एबी डिविलियर्स को कैच दे बैठे. उन्होंने 23 गेंद की अपनी पारी में पांच चौके और दो छक्के मारे. बेहतरीन फॉर्म में चल रहे दिल्ली के कप्तान श्रेयस अय्यर ने सिराज की पहली ही गेंद पर चौके के साथ खाता खोला. शिखर धवन भी अच्छी शुरुआत को बड़ी पारी में बदलने में नाकाम रहे और उदाना की गेंद को उठाकर मारने की कोशिश में लांग आन पर मोईन अली को कैच दे बैठे. उन्होंने 28 गेंद का सामना करते हुए तीन चौके मारे.

यह भी पढ़ें ः RCBvsDC : विराट कोहली ने गेंद पर लगाई लार और फिर ये क्‍या हुआ

श्रेयस अय्यर भी सिर्फ 11 रन बनाने के बाद पवेलियन लौटे. मोईन अली की गेंद पर देवदत्त पड्डिकल ने बाउंड्री पर उनका शानदार कैच लपका. इस समय दिल्ली का स्कोर तीन विकेट पर 90 रन था. ऋषभ पंत और स्टोइनिस ने इसके बाद पारी को संभाला. रिषभ पंत ने चहल पर चौका मारा जबकि स्टोइनिस ने मोईन पर छक्का और चौका जड़ा. दिल्ली के 100 रन 13वें ओवर में पूरे हुए. स्टोइनिस ने सैनी पर दो चौके और एक छक्का जड़ा लेकिन इसी ओवर में भाग्यशाली रहे जब चहल ने उनका कैच टपका दिया. रिषभ पंत ने भी इस तेज गेंदबाज के अगले ओवर में लगातार गेंदों पर छक्का और चौका मारा. पंत ने 19वें ओवर में सिराज पर छक्का जड़ा लेकिन अगली गेंद पर बोल्ड हो गए. उन्होंने 25 गेंद का सामना करते हुए तीन चौके और दो छक्के मारे. स्टोइनिस ने सिराज पर चौके के साथ 24 गेंद में अर्धशतक पूरा किया. शिमरोन हेटमायर (नाबाद 11) ने उदाना ने अंतिम ओवर में छक्का जड़ा.

(इनपुट भाषा)

First Published : 05 Oct 2020, 11:14:16 PM

For all the Latest Sports News, Indian Premier League News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो