News Nation Logo

DC vs SRH Supe Over Match : सुपरओवर में दिल्ली ने हैदराबाद को हराया, जानिए मैच का पूरा हाल 

आईपीएल 2021 में आज पहला सुपर ओवर देखने के लिए मिला. इस मैच को दिल्ली कैपिटल्स ने सुपरओवर में जीत लिया है. इससे पहले 20 ओवर पूरे होने पर दोनों टीमों के 159 रन  हो गए थे.

Sports Desk | Edited By : Pankaj Mishra | Updated on: 25 Apr 2021, 11:53:23 PM
delhi capitals ians

delhi capitals (Photo Credit: ians)

नई दिल्ली :

आईपीएल 2021 में आज पहला सुपर ओवर देखने के लिए मिला. इस मैच को दिल्ली कैपिटल्स ने सुपरओवर में जीत लिया है. इससे पहले 20 ओवर पूरे होने पर दोनों टीमों के 159 रन  हो गए थे. इसी के साथ मैच सुपर ओवर में चला गया. इसके बाद सनराइजर्स हैदराबाद की ओर से डेविड वार्नर और केन विलियमसन बल्लेबाजी के लिए क्रीज पर आए. वहीं दिल्ली कैपिटल्स की ओर से अक्षर पटेल गेंदबाजी करने आए. वार्नर ने पहली गेंद मिस कर दी, लेकिन दूसरी गेंद पर एक रन लिया. तीसरी गेंद पर केन विलियमसन ने चौका मार दिया. इस तरह से तीन ओवर में स्कोर पांच रन हो गया. चौथी गेंद खाली चली गई. इसके बाद ओवर की पांचवीं गेंद पर विलियमसन ने मिस तो किया, लेकिन एक रन के लिए दौड़ पड़े, डेविड वार्नर ने उनका साथ भी दिया.  इसी गेंद पर दिल्ली के कप्तान रिषभ पंत ने रिव्यू ले लिया. तीसरे अंपायर ने फैसला दिया कि ये नॉट आउट है. आखिरी गेंद पर वार्नर ने दो रन बना लिए. इस तरह से सनराइजर्स हैदराबाद ने आठ रन बना लिए. यानी दिल्ली कैपिटल्स को अब छह गेंद पर नौ रन बनाने की जरूरत थी.

यह भी पढ़ें : DC vs SRH : सुपर ओवर में दिल्‍ली ने हैदराबाद को हराया, जानिए हर गेंद का अपडेट

हैदराबाद ने अपने सबसे शानदार गेंदबाज राशिद खान को गेंद थमाई. वहीं दिल्ली कैपिटल्स की ओर से बल्लेबाजी के लिए रिषभ पंत और शिखर धवन. पहली गेंद पर रिषभ पंत ने एक रन लिया. दूसरी गेंद पर शिखर धवन ने भी एक रन ले लिया. मैच में अभी भी रोमांच बना हुआ था. तीसरी गेंद पर रिषभ पंत ने चौका मार दिया. चौथी गेंद रिषभ पंत ने मिस कर दी, यानी इस पर कोई रन नहीं बना. पांचवी गेंद पर रिषभ पंत ने एक रन और ले लिया. यहीं पर राजस्थान रॉयल्स ने एलबीडब्ल्यू का रिव्यू ले लिया. तीसरे अंपायर ने इसे अंपायर कॉल दे दिया, यानी नॉट आउट. अब आखिरी गेंद पर एक रन बना. यानी दिल्ली कैपिटल्स ने ये मैच सुपर ओवर में जीत लिया. 

यह भी पढ़ें : DC vs SRH : दिल्ली कैपिटल्स ने बनाए 159 रन, जानिए पहली पारी का हाल 

इससे पहले दिल्ली कैपिटल्स ने सनराइजर्स हैदराबाद के सामने 160 रनों की चुनौती रखी थी. दिल्ली ने टॉस जीतकर पहले बैटिंग करते हुए 20 ओवरों में 4 विकेट पर 159 रन बनाए. इसमें सलामी बल्लेबाज पृथ्वी शॉ के 53, शिखर धवन के 28, कप्तान ऋषभ पंत के 37 और स्टीवन स्मिथ के नाबाद 34 रन शामिल हैं.  हैदराबाद की ओर से सिद्धार्थ कौल ने दो विकेट लिया जबकि राशिद खान को एक सफलता मिली. दिल्ली के लिए धवन और शॉ ने शानदार शुरुआत की. दोनों ने पहले विकेट के लिए 62 गेंदों पर 81 रनों की साझेदारी की. यह साझेदारी हालांकि इसी योग पर धवन के आउट होने के साथ ही टूट गई. धवन ने 26 गेंदों पर तीन चौके लगाए.

यह भी पढ़ें : CSK vs RCB : चेन्नई की चौथी जीत, बेंगलोर की हार के जानिए 5 कारण

पृथ्वी शॉ भी अधिक देर नहीं टिक सके और 54 के कुल योग पर रन आउट कर दिए गए. शॉ ने 39 गेंदों का सामना कर सात चौके और एक छक्का लगाया. पृथ्वी शॉ के आउट होने के बाद कप्तान पंत ने कमान सम्भाली और स्टीव स्मिथ के साथ स्कोर को 100 के पार ले गए.  रिषभ पंत का विकेट 142 के कुल योग पर गिरा। पंत ने 27 गेंदों का सामना कर चार चौके और एक छक्का लगाया. 145 के कुल योग पर शिमरोन हिटमायेर (1) आउट हुए. स्टीव स्मिथ ने हालांकि अंतिम ओवर मं एक चौके और एक छक्के की मदद से टीम को 159 रनों तक पहुंचाया. स्टीव स्मिथ की 25 गेंदों की नाबाद पारी में तीन चौके और एक छक्का शामिल है. 

First Published : 25 Apr 2021, 11:48:04 PM

For all the Latest Sports News, Indian Premier League News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.