logo-image

DC vs SRH : दिल्ली कैपिटल्स ने बनाए 159 रन, जानिए पहली पारी का हाल 

आईपीएल 2021 के आज के मैच में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी दिल्ली कैपिटल्स की टीम ने 20 ओवर में चार विकेट के नुकसान पर 159 रन बना लिए हैं. यानी अगर सनराइजर्स हैदराबाद को अपना दूसरा मैच जीतना है तो 160 रन बनाने होंगे.

Updated on: 25 Apr 2021, 09:13 PM

नई दिल्ली :

आईपीएल 2021 के आज के मैच में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी दिल्ली कैपिटल्स की टीम ने 20 ओवर में चार विकेट के नुकसान पर 159 रन बना लिए हैं. यानी अगर सनराइजर्स हैदराबाद को अपना दूसरा मैच जीतना है तो 160 रन बनाने होंगे. पिछले साल का फाइनल खेल चुकी दिल्ली की टीम ने अब तक तीन मुकाबले जीते हैं और एक में उसे हार मिली है. उसके खाते में छह अंक हैं और वह आठ टीमों की तालिका में तीसरे क्रम पर है. इसी तरह हैदराबाद के साथ मामला उलटा है. उसने एक मैच जीता है जबकि उसे तीन में हार मिली है उसके खाते में सिर्फ दो अंक हैं और वह तालिका में सातवें स्थान पर है. दोनों टीमों का यह पांचवां मुकाबला है. 
दिल्ली कैपिटल्स के लिए आज फिर शुरुआत करने शिखर धवन और पृथ्वी शॉ आए. पृथ्वी शॉ ने मैच की पहली ही गेंद पर चौका मारकर शुरुआत की. इसके बाद भी पृथ्वी शॉ नहीं रुके, इसके बाद दो और गेंदें पृथ्वी शॉ ने बाउंड्री के बाहर भेजा. यानी उन्होंने चौकों की हैट्रिक मार दी. इसी के बाद लग गया था कि पृथ्वी शॉ आज आक्रामक अंदाज में बल्लेबाजी करने वाले हैं. हुआ भी ऐसा ही, शिखर धवन और पृथ्वी शॉ ने टीम को अच्छी शुरुआत की. पहले दोनों ने मिलकर 50 रन की शतकीय साझेदारी की. हालांकि जब टीम का स्कोर 81 रन था, तब शिखर धवन आउट हो गए. धवन ने 26 गेंद में 28 रन की पारी खेली. इसके बाद तीसरे नंबर पर कप्तान रिषभ पंत खुद क्रीज पर आए. दोनों अच्छा खेल रहे थे, लेकिन इसी बीच रिषभ पंत और पृथ्वी शॉ में गफलत हुई और पृथ्वी शॉ रन आउट हो गए. पृथ्वी शॉ ने 39 गेंद पर 53 रन की अच्छी पारी खेली. इसके बाद स्टीव स्मिथ और रिषभ पंत ने पारी को आगे बढ़ाया. ज्यादा रन नहीं बन पा रहे थे, इसलिए रिषभ पंत ने रन गति बढ़ाने की कोशिश की, लेकिन वे 37 रन बनाकर आउट हो गए. 


दिल्ली कैपिटल्स की प्लेइंग इलेवन : पृथ्वी शॉ, शिखर धवन, स्टीव स्मिथ, रिषभ पंत (कप्तान, विकेटकीपर), मार्कस स्टोइनिस, शिमरोन हेटमायर, अक्षर पटेल, आर अश्विन, कगीसो रबाडा, अमित मिश्रा, आवेश खान.

सनराइजर्स हैदराबाद की प्लेइंग इलेवन : डेविड वार्नर (कप्तान), जॉनी बेयरस्टो ( विकेटकीपर), केन विलियमसन, विराट सिंह, विजय शंकर, अभिषेक शर्मा, केदार जाधव, राशिद खान, जे सुचित, खलील अहमद, सिद्धार्थ कौल