logo-image

DC vs SRH: आज Playoff में जाने का सपना टूट सकता है

इंडियन प्रीमियर लीग के 13वें (IPL) सीजन में प्लेऑफ में जगह बनाने से एक कदम दूर खड़ी दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम में सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) से भिड़ेगी.

Updated on: 27 Oct 2020, 12:59 PM

दुबई:

इंडियन प्रीमियर लीग के 13वें (IPL) सीजन में प्लेऑफ में जगह बनाने से एक कदम दूर खड़ी दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम में सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) से भिड़ेगी. हैदराबाद भी प्लेऑफ की रेस में बनी हुई है और इसके लिए जरूरी है कि वह अपना हर मैच जीते. वह अपने पिछले मैच के प्रदर्शन को भुलाना चाहेगी. किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ खेले गए अपने पिछले मैच में हैदराबाद जीतती दिख रही थी, लेकिन आखिरी के ओवरों में उसके बल्लेबाज जल्दी आउट होते रहे और टीम को 127 रनों का आसान सा लक्ष्य भी हासिल नहीं कर पाई.

ये भी पढ़ें: पूरी टीम ने सकारात्मक क्रिकेट खेलने का फैसला किया : राहुल

एक बार फिर उसका कमजोर मिडल ऑर्डर सामने आया है, जो डेविड वॉर्नर और जॉनी बेयरस्टो के आउट होने के बाद लड़खड़ा गया. जेसन होल्डर जैसे तूफानी बल्लेबाज भी टीम को जीत नहीं दिला सके. मनीष पांडे और विजय शंकर की जोड़ी भी जल्दबाजी में अपनी विकेट खो कर टीम को मुश्किल में छोड़ गई थी. यह टीम के लिए बड़ी चिंता है. केन विलियम्सन की चोट के बारे में अभी तक कोई जानकारी नहीं है. वो अगर आते हैं तो यह टीम मजबूत हो जाएगी लेकिन फिर होल्डर को वापस जाना पड़ सकता है.

ये भी पढ़ें: KXIP vs KKR : KXIP ने कैसे जीता मैच, KKR को कैसे मिली हार, जानिए 5 बड़े कारण 

गेंदबाजी में हैदराबाद हर मैच में अच्छा कर रही है. संदीप शर्मा और टी. नटराजन ने पंजाब के खिलाफ जिस तरह से डेथ ओवरों में गेंदबाजी की थी, वो अगर दिल्ली के बल्लेबाजों ने देखी होगी तो निश्चित तौर पर वे सतर्क रहेंगे. स्पिन में राशिद खान से निपटना दिल्ली के लिए कठिन चुनौती है. वहीं अगर दिल्ली की बात की जाए तो वह भी अपने पिछले मैच में कोलकाता से शिकस्त खाकर आ रही है.इस मैच में सुनील नरेन और नीतीश राणा ने जिस तरह से दिल्ली के दो शानदार स्पिनरों- रविचंद्रन अश्विन और अक्षर पटेल पर रन बनाए थे उससे टीम की लय बिगड़ गई थी. टीम की गेंदबाजी हालाकिं पूरे सीजन अच्छी रही है. अश्विन और पटेल दोनों ने मध्य के ओवरों में अहम समय पर विकेट निकाल, टीम के शानदार फॉर्म में योगदान दिया है. तेज गेंदबाजी में कागिसो रबाडा और एनरिक नॉर्खे से पार पाना हैदराबाद के बल्लेबाजों के लिए किसी चुनौती से कम नहीं होगा.

यह भी पढ़ें : IPL 2020 में अब तक सबसे घटिया गेंदबाजी, जानिए कौन है टॉप 5 में 

बल्लेबाजी में पिछले मैच में पृथ्वी शॉ नहीं खेले थे. इस मैच में वह खेलेंगे या नहीं मैच के दिन ही पता चलेगा. उनकी जगह अजिंक्य रहाणे ने शिखर धवन के साथ पारी की शुरूआती की थी, जो पहली ही गेंद पर आउट हो गए थे. धवन, कप्तान श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत और मार्कस स्टोइनिस का बल्ला पिछले मैच में तो नहीं चला था, लेकिन ये सभी अच्छी फॉर्म में हैं.

टीमें (संभावित) :-

दिल्ली कैपिटल्स : श्रेयस अय्यर (कप्तान), अजिंक्य रहाणे, एलेक्स कैरी, पृथ्वी शॉ, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), शिखर धवन, शिमरन हेटमायेर, अक्षर पटेल, ललित यादव, मार्कस स्टोइनिस, कीमो पॉल, आवेश खान, हर्षल पटेल, कागिसो रबादा, मोहित शर्मा, रविचंद्रन अश्विन, संदीप लामिछाने, एनरिक नॉर्टजे, तुषार देशपांडे।

सनराइजर्स हैदराबाद : डेविड वार्नर (कप्तान), अभिषेक शर्मा, बैसिल थम्पी, भुवनेश्वर कुमार, बिली स्टानलेक, जॉनी बेयरस्टो, केन विलियम्सन, मनीष पांडे, मोहम्मद नबी, राशिद खान, संदीप शर्मा, शहबाज नदीम, श्रीवत्स गोस्वामी, सिद्धार्थ कौल, खलील अहमद, टी. नटराजन, विजय शंकर, रिद्धिमान साहा, विराट सिंह, प्रियम गर्ग, जेसन होल्डर, संदीप बवांका, फाबियान ऐलेन, अब्दुल समद, संजय यादव।