logo-image

DC vs MI: दिल्ली कैपिटल्स और मुंबई इंडियंस में होगी भिड़ंत, जानें हेड टू हेड आंकड़े और पिच रिपोर्ट

आईपीएल में दिल्ली कैपिटल्स और मुंबई इंडियंस की टीम का कुल 32 बार आमना-सामना हुआ है. जिसमें से 17 मैचों में मुंबई को जीत मिली है. वहीं 15 मैचों में दिल्ली को जीत हासिल हुई है. देखा जाए तो दोनों ही टीमें लगभग बराबरी पर रही है. ऐसे में आज के मुकाबले में

Updated on: 11 Apr 2023, 02:18 PM

नई दिल्ली:

Delhi Capitals vs Mumbai Indians Head to Head: आईपीएल में आज (11 अप्रैल) दिल्ली कैपिटल्स और मुंबई इंडियंस की भिड़ंत है. दोनों टीमों के बीच यह मुकाबला दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में खेला जाएगा. दिल्ली कैपिटल्स इस सीजन के अपने तीनों मुकाबले हार कर आ रही है. वहीं मुंबई इंडियंस भी अपने दोनों मुकाबलों में हार का सामना किया है. अब दोनों टीमों को अपनी पहली जीत की तलाश है. ऐसे में डेविड वार्नर की अगुवाई वाली दिल्ली और रोहित शर्मा की कप्तानी वाली मुंबई की टीम अपने हार की सिलसिले को तोड़ना चाहेगी.

दिल्ली कैपिटल्स और मुंबई इंडियंस हेड टू हेड रिकॉर्ड

आईपीएल में दिल्ली कैपिटल्स और मुंबई इंडियंस की टीम का कुल 32 बार आमना-सामना हुआ है. जिसमें से 17 मैचों में मुंबई को जीत मिली है. वहीं 15 मैचों में दिल्ली को जीत हासिल हुई है. देखा जाए तो दोनों ही टीमें लगभग बराबरी पर रही है. ऐसे में आज के मुकाबले में भी दोनों टीमों के बीच कड़ी टक्कर देखने को मिलेगी.

यह भी पढ़ें: RCB vs LSG: आरसीबी की हार पर अनुष्का शर्मा और फैंस हुए उदास, MI के प्रशंसक ने जमकर लिए मजे

अरुण जेटली स्टेडियम की पिच रिपोर्ट

दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम हमेशा से बल्लेबाजों के लिए मददगार साबित हुई है. यह एक छोटा स्टेडियम है. यहां शॉट खेलना बल्लेबाजों के लिए आसान हो जाता है और खूब चौकों-छक्कों की बरसात होती. यहां पर टॉस काफी अहम भूमिका निभाता है. यहां ज्यादातर चेंज करना ज्यादा पसंद करती है. ऐसे में जो टीम टॉस जीतेगी वह पहले गेंदबाजी करने का फैसला करती है. वहीं अगर हम पिछले मैच की बात करें तो यहां दिल्ली कैपिटल्स ने गुजरात टाइटंस के खिलाफ पहले बल्लेबाजी करते हुए 8 विकेट गंवाकर 162 रन बनाए, जिसे गुजरात ने आसानी से लक्ष्य को हासिल कर लिया. 

यह भी पढ़ें: RCB vs LSG IPL 2023: 10 साल की दुश्मनी खत्म, गौतम गंभीर ने विराट कोहली को लगाया गले