logo-image

RCB vs LSG: आरसीबी की हार पर अनुष्का शर्मा और फैंस हुए उदास, MI के प्रशंसक ने जमकर लिए मजे

लखनऊ को आखिरी ओवर में जीत के लिए 5 रन की दरकार थी और दो विकेट हाथ में थी. पारी का आखिरी ओवर हर्षल पटेल कराने आए. हर्षल पटेल की पहली गेंद पर जयदेव उनादकट ने एक रन चुराया. वहीं दूसरी गेंद पर मार्क वुड बोल्ड आउट हो गए. इसके बाद रवि बिश्नोई ने तीसरी गेंद

Updated on: 11 Apr 2023, 12:40 PM

नई दिल्ली:

Royal Challengers Bangalore VS Lucknow Super Giants: आईपीएल का 16वां सीजन चल रहा है , लेकिन आरसीबी और उनके फैंस के लिए इतने सालों में कुछ नहीं बदला. जीत की दहलीज पर खड़े होने के बाद भी आरसीबी को हार झेलनी पड़ी है. आईपीएल 2023 में (IPL 2023) 15वां मुकाबला रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और लखनऊ सुपर जायंट्स के बीच चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेला गया. इस मुकाबले में लखनऊ ने आखिरी गेंद पर जीत हासिल की. आखिरी गेंद पर आवेश खान के एक रन लेने के बाद चिन्नास्वामी में आरसीबी के फैंस में खामोशी छा गया. आरसीबी के इस हार से फैंस इतने दुखी हुए कि कुछ तो रोते नजर भी आए. वहीं विराट कोहली की पत्नी अनुष्का शर्मा भी काफी उदास नजर आईं. हालांकि आरसीबी के इस हार पर मुंबई इंडियंस के फैंस काफी खुश नजर आए.

लखनऊ को आखिरी ओवर में जीत के लिए 5 रन की दरकार थी और दो विकेट हाथ में थी. पारी का आखिरी ओवर हर्षल पटेल कराने आए. हर्षल पटेल की पहली गेंद पर जयदेव उनादकट ने एक रन चुराया. वहीं दूसरी गेंद पर मार्क वुड बोल्ड आउट हो गए. इसके बाद रवि बिश्नोई ने तीसरी गेंद पर दो और चौथी गेंद पर 1 कन चुराया. वहीं पांचवीं गेंद पर उनादकट कैच आउट हो गए. अब आखिरी गेंद पर लखनऊ को एक रन की दरकार थी. हर्षल पटेल ने छठी गेंद पर रवि बिश्नोई को मांकड़िंग करने की कोशिश की क्योंकि वह गेंद फेंके जाने से पहले अपने क्रीज से बाहर निकल चुके थे. हालांकि हर्षल पटेल ऐसा करने में सफल नहीं हुए. इसके तुरंत बाद हर्षल पटेल ने थ्रो कर बेल्स गिराया, लेकिन अंपायर ने इसे डेड बॉल करार दिया.

यह भी पढ़ें: IPL 2023: 'रिंकू भैया जिंदाबाद..', रिंकू सिंह के 5 छक्के के बाद श्रेयस अय्यर ने इस अंदाज में की तारीफ, Video

उसके बाद आखिरी गेंद पर आवेश खान और रवि बिश्नोई दोनों सिंगल के लिए दौड़े, लेकिन दोनों बल्लेबाज अपने-अपने क्रीज पर भी नहीं पहुंचे थे कि गेंद विकेटकीपर दिनेश कार्तिक के हाथों में जा पहुंची, कार्तिक ने गेंद को स्टंप पर मारने की कोशिश की लेकिन वह चूक गए और लखनऊ ने एक रन से मुकाबले को अपने नाम कर लिया. इसके बाद मुंबई इंडियंस के फैंस ‘HAARCB HAARCB’ करके आरसीबी को ट्रोल करने लगे.

यह भी पढ़ें: RCB vs LSG: 'हर कोई धोनी नहीं..', आखिरी गेंद पर हारने के बाद कार्तिक और हर्षल पटेल पर भड़के फैंस

इस मुकाबले में आरसीबी ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 2 विकेट गंवाकर 212 रनों का बड़ा स्कोर खड़ा किया था. आरसीबी के लिए कप्तान फाफ डु प्लेसिस (79 *), विराट कोहली (61) और ग्लेन मैक्सवेल (59) ने अर्धशतक लगाया. 213 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी लखनऊ के लिए इसे चेज करना इतना आसान नहीं था. मगर मगर मार्कस स्टोइनिस (65) और निकोलस पूरन (62) की पारी ने लखनऊ की जीत की उम्मीद को बरकरार रखा था. लेकिन निकोलस पूरन के आउट होते ही लखनऊ के हाथ से मैच फिसलने लगा. लेकिन फिर आखिरी गेंद पर लखनऊ ने 1 विकेट से मुकाबले को अपने नाम कर लिया.