logo-image

RCB vs LSG IPL 2023: 10 साल की दुश्मनी खत्म, गौतम गंभीर ने विराट कोहली को लगाया गले

लखनऊ को आखिरी ओवर में जीत के लिए 5 रन की दरकार थी और तीन विकेट हाथ में थी. पारी का आखिरी ओवर हर्षल पटेल कराने आए. हर्षल पटेल की पहली गेंद पर जयदेव उनादकट ने एक रन चुराया. वहीं दूसरी गेंद पर मार्क वुड बोल्ड आउट हो गए. इसके बाद रवि बिश्नोई ने तीसरी गें

Updated on: 11 Apr 2023, 01:30 PM

नई दिल्ली:

Virat Kohli Gautam Gambhir IPL 2023:  आईपीएल 2023 में (IPL 2023) 15वां मुकाबला रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) और लखनऊ सुपर जायंट्स (LSG) के बीच चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेला गया. दोनों टीमों के बीच यह मुकाबला काफी रोमांचक रहा. इस मुकाबले में लखनऊ ने आखिरी गेंद पर जीत हासिल की. इसके बाद लखनऊ के मेंटर गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) का रिएक्शन देखने लायक था. वह इस रोमांचक जीत के बाद डगआउट में खुशी से झूम उठे. वहीं उन्हें आरसीबी फैंस को चुप होने का संकेत देते हुए देखा गया. हालांकि इसके बाद वह विराट कोहली (Virat Kohli) से गले मिलते नजर आए. कोहली और गंभीर की तस्वीरें अब सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रही है और फैंस काफी पसंद कर रहे हैं. 

लखनऊ को आखिरी ओवर में जीत के लिए 5 रन की दरकार थी और तीन विकेट हाथ में थी. पारी का आखिरी ओवर हर्षल पटेल कराने आए. हर्षल पटेल की पहली गेंद पर जयदेव उनादकट ने एक रन चुराया. वहीं दूसरी गेंद पर मार्क वुड बोल्ड आउट हो गए. इसके बाद रवि बिश्नोई ने तीसरी गेंद पर दो और चौथी गेंद पर 1 रन चुराया. वहीं पांचवीं गेंद पर उनादकट कैच आउट हो गए. अब आखिरी गेंद पर लखनऊ को एक रन की दरकार थी. हर्षल पटेल ने छठी गेंद पर रवि बिश्नोई को मांकड़िंग करने की कोशिश की. हालांकि हर्षल पटेल ऐसा करने में सफल नहीं हुए. इसके तुरंत बाद हर्षल पटेल ने थ्रो कर बेल्स गिराया, लेकिन अंपायर ने इसे डेड बॉल करार दिया.

उसके बाद आखिरी गेंद पर आवेश खान और रवि बिश्नोई दोनों सिंगल के लिए दौड़े, लेकिन दोनों बल्लेबाज अपने-अपने क्रीज पर भी नहीं पहुंचे थे कि गेंद विकेटकीपर दिनेश कार्तिक के हाथों में जा पहुंची, कार्तिक ने गेंद को स्टंप पर मारने की कोशिश की लेकिन वह चूक गए और लखनऊ ने एक रन से मुकाबले को अपने नाम कर लिया.

इस मुकाबले में आरसीबी ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 2 विकेट गंवाकर 212 रनों का बड़ा स्कोर खड़ा किया था. आरसीबी के लिए कप्तान फाफ डु प्लेसिस (79 *), विराट कोहली (61) और ग्लेन मैक्सवेल (59) ने अर्धशतक लगाया. वहीं 213 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी लखनऊ के लिए इसे चेज करना इतना आसान नहीं था. मगर मार्कस स्टोइनिस (65) और निकोलस पूरन (62) की पारी ने लखनऊ की जीत की उम्मीद को बरकरार रखा था. लेकिन निकोलस पूरन के आउट होते ही लखनऊ के हाथ से मैच फिसलने लगा. लेकिन फिर आखिरी गेंद पर लखनऊ ने 1 विकेट से मुकाबले को अपने नाम कर लिया.