News Nation Logo
Banner

IPL में सिर्फ 19 रन बनाकर वॉर्नर रचेंगे इतिहास, जानिए कैसे

दुबई में आईपीएल (IPL) सीजन का मुकाबला होने वाला है और ये मैच तीन बार की चैंपियन टीम चेन्नई सुपरकिंग्स (CSK) और सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) के बीच होने वाला है.

By : Ankit Pramod | Updated on: 13 Oct 2020, 06:31:40 PM
David Warner

डेविड वॉर्नर (Photo Credit: फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

दुबई में आईपीएल (IPL) सीजन का मुकाबला होने वाला है और ये मैच तीन बार की चैंपियन टीम चेन्नई सुपरकिंग्स (CSK) और सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) के बीच होने वाला है. एक तरफ जहां एम एस धोनी (Ms Dhoni) होंगे तो एक तरह डेविड वॉर्नर (David Warner) . वॉर्नर इस मैच में बड़ा कीर्तिमान बना सकते हैं क्योंकि वो सिर्फ कुछ रन दूर है जिसके बाद उनका नाम आईपीएल इतिहास में दर्ज हो जाएगा.

यह भी पढ़ें : रवि शास्त्री ने एबी डिविलियर्स की पारी देख कही ये बड़ी बात

डेविड वॉर्नर ने अभी तक आईपीएल में 133 मुकाबले खेले हैं और 4981 रन बनाए है. इस दौरान वॉर्नर का सर्वाधिक स्कोर 126 का रहा है, वॉर्नर ने 42.93 की औसत से चार शतक और 46 अर्धशतक लगाए है. डेविड वॉर्नर के लिए आईपीएल सीजन 13 अभी तक अच्छा नहीं रहा है लेकिन उम्मीद है कि वो इस सीजन में जबरदस्त प्रदर्शन करें. इस सीजन वॉर्नर ने अभी तक सात मुकाबले में 275 रन बनाए जिसमें दो अर्धशतक शामिल है. चेन्नई सुपरकिंग्स के खिलाफ डेविड वॉर्नर अगर 19 रन बना लेंगे तो वो 5000 रन बनाने वाले आईपीएल में चौथे खिलाड़ी बन जाएंगे. वॉर्नर से पहले विराट कोहली, रोहित शर्मा और सुरेश रैना पांच हजार रन बना चुके हैं. खास बात ये है कि वॉर्नर पहले ऑस्ट्रेलिया खिलाड़ी बन जाएंगे जो 5000 रन आईपीएल में पूरे करेंगे.

यह भी पढ़ें : DC vs RR : दिल्ली कैपिटल्स से बदला लेने उतरेगा राजस्थान रॉयल्स

बता दें कि डेविड वॉर्नर पिछले 11 सालों से इंडियन प्रीमियर लीग का हिस्सा है. साल 2009 से दिल्ली डेयरडेविल्स के साथ दुनिया की सबसे बड़ी क्रिकेट लीग आईपीएल का आगाज किया था जिसमें उनका प्रदर्शन अच्छा रहा था. आईपीएल में इस वक्त वॉर्नर को सबसे बड़ा गेम चेंजर माना जाता है क्योंकि उनके बल्ले से जब रन निकलाना शुरु होते हैं तो उन्हें रोकना मुश्किल नहीं नामुमकिन हो जाता है. वॉर्नर ने अपने आईपीएल के करियर में रनों की अंबार लगाया है इसलिए उन्हें डेंजरस वॉर्नर के नाम से भी बुलाया जाता है.

यह भी पढ़ें : क्रिस गेल को लेकर सामने आया बड़ा अपडेट, क्‍या खेलेंगे अगला मैच

डेविड वॉर्नर को हैदराबाद सनराइजर्स ने साल 2014 में अपने साथ जोड़ लिया जिसके बाद उन्हें अगले साल 2015 में कप्तान बनाया गया. वॉर्नर की कप्तानी में टीम ने काफी अच्छा प्रदर्शन किया और साल 2016 में उन्होंने खिताब को अपने नाम भी किया. डेविड वॉर्नर ने भले ही आईपीएल में लगभग 11 साल गुजार लिए हैं लेकिन उनका बेस्ट प्रदर्शन हैदराबाद के साथ जुड़ने पर ही आया. साल 2016 में डेविड वॉर्नर ने हैदराबाद के लिए 848 रन बनाए थे. इसी साल सनराइजर्स हैदराबाद ने आईपीएल का खिताब जीता है.

 

First Published : 13 Oct 2020, 06:31:40 PM

For all the Latest Sports News, Indian Premier League News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो