News Nation Logo
Banner

CSKvsKKR : KKR की CSK पर दस रन से जीत, यहां पढ़िए पूरी रिपोर्ट

आईपीएल 2020 के आज के मैच में कोलकाता नाइटराइडर्स ने चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स को 10 रन से हरा दिया. लगातार तीन मैच हारने के बाद चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स ने अपना पिछला मैच दस विकेट से जीता था, लेकिन आज फिर उसे हार का सामना करना पड़ा.

By : Pankaj Mishra | Updated on: 08 Oct 2020, 12:28:48 AM
KKR

KKRvsCSK (Photo Credit: IANS)

नई दिल्‍ली :

आईपीएल 2020 के आज के मैच में कोलकाता नाइटराइडर्स ने चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स को 10 रन से हरा दिया. लगातार तीन मैच हारने के बाद चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स ने अपना पिछला मैच दस विकेट से जीता था, लेकिन आज फिर उसे हार का सामना करना पड़ा. कोलकाता नाइटराइडर्स ने पहले बल्‍लेबाजी करते हुए 168 रन बनाए थे और चेन्‍नई को जीत के लिए 169 रन बनाने थे, लेकिन चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स की टीम 20 ओवर में 157 रन ही बना सकी. इसके साथ ही केकेआर अब प्‍वाइंट्स टेबल में चौथे स्‍थान पर पहुंच गई है. वहीं सीएसके की हालत अब और भी ज्‍यादा खराब हो गई है.

यह भी पढ़ेंः ब्रायन लारा ने केएल राहुल के लिए कही बड़ी बात, विकेट कीपर नहीं....

इससे पहले कोलकाता नाइट राइडर्स ने चेन्नई सुपर किंग्स के सामने 168 रनों का लक्ष्य रखा. कोलकाता नाइटराइडर्स ने पहले बल्लेबाजी करते हुए राहुल त्रिपाठी के अर्धशतक के दम पर 20 ओवरों में सभी विकेट खोकर 167 रन बनाए. राहुल त्रिपाठी ने 51 गेंदों की पारी में आठ चौके और तीन छक्के लगाए. उनके अलावा कोलकाता का कोई और बल्लेबाज ज्यादा रन नहीं बना सका. चेन्नई की तरफ से ड्वायन ब्रावो ने तीन विकेट लिए.

सैम कुरैन, शार्दूल ठाकुर, कर्ण शर्मा ने दो-दो विकेट लिए. राहुल त्रिपाठी ने 81 रन की शानदार पारी खेली. इस साल आईपीएल में राहुल त्रिपाठी का यह दूसरा ही मैच है, पहले मैच में वे नीचे बल्‍लेबाजी करने आए थे और अच्‍छी बल्‍लेबाजी की थी, आज उन्‍हें ओपनिंग के लिए भेजा गया. कोलकाता की ओर से राहुल त्रिपाठी के अलावा कोई और बल्लेबाज चल नहीं सका. वह काफी हद तक एक छोर संभाले रहे और जैसे ही आउट हुए कोलकाता की बड़े स्कोर की उम्मीद टूट गई.

यह भी पढ़ेंः CSK Vs KKR: कब, कहां देखें इस मैच की Live Streaming

इस मैच में कोलकाता ने अपनी सलामी जोड़ी में बदलाव किया और सुनील नरेन के स्थान पर राहुल त्रिपाठी को भेजा. शुभमन गिल 11 रन बनाकर आउट हो गए, लेकिन त्रिपाठी ने अपने आप को साबित किया. उन्होंने एक छोर संभाले रखते हुए टीम के स्कोरबोर्ड को आगे बढ़ाया. शुभमन गिल 37 के कुल स्कोर पर आउट हो गए थे और उनके बाद आने वाले नीतीश राणा भी नौ रन से ज्यादा नहीं बना पाए. चौथे नंबर पर इयोन मोर्गन आए और न ही दिनेश कार्तिक. टीम ने नरेन को यहां भेजा. एक छक्का और एक चौका मारने वाले नरेन नौ गेंदों पर 17 रन बनाकर आउट हो गए.

सैम कुरैन ने अपने कप्तान मोर्गन को (7) को आउट कर चेन्नई को बड़ा झटका दिया और शार्दूल ठाकुर ने खतरनाक आंद्रे रसेल को आउट कर चेन्नई को बड़ी राहत दी. रसेल सिर्फ दो रन ही बना सके. अब सारी उम्मीदें त्रिपाठी से थी कि वह टीम को विशाल स्कोर देंगे, लेकिन अकेला लड़ने वाला यह खिलाड़ी 17वें ओवर की पांचवीं गेंद पर ड्वायन ब्रावो का शिकार हो गया. राहुल त्रिपाठी ने 51 गेंदों पर आठ चौकों की मदद से तीन छक्के लगाए.

यह भी पढ़ेंः तो क्या IPL के अगले सीजन में नहीं दिखेंगे महेंद्र सिंह धोनी, ये रहे कुछ ठोस सबूत

दिनेश कार्तिक सिर्फ 12 रनों का ही योगदान दे सके. कमलेश नागरकोटी और शिवम मावी खाता नहीं खोल पाए. वरुण चक्रवर्ती (1) आखिरी गेंद पर आखिरी विकेट के तौर पर आउट हुए. पैट कमिंस 11 रन बनाकर नाबाद रहे. चेन्नई की तरफ से ड्वायन ब्रावो ने तीन विकेट लिए. सैम कुरैन, शार्दूल ठाकुर, कर्ण शर्मा ने दो-दो विकेट लिए.

First Published : 07 Oct 2020, 11:38:31 PM

For all the Latest Sports News, Indian Premier League News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो