logo-image

CSKvsDC IPL 2020 : शिखर धवन का शतक, DC ने CSK को हराया

दिल्‍ली कैपिटल्‍स ने एमएस धोनी की कप्‍तानी वाली चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स को एक बार फिर हरा दिया. इस बार दिल्‍ली कैपिटल्‍स ने चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स को पांच विकेट से हरा दिया. आज के मैच में सलामी बल्‍लेबाज शिखर धवन ने शानदार बल्‍लेबाजी का प्रदर्शन किया.

Updated on: 17 Oct 2020, 11:31 PM

नई दिल्‍ली :

दिल्‍ली कैपिटल्‍स ने एमएस धोनी की कप्‍तानी वाली चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स को एक बार फिर हरा दिया. इस बार दिल्‍ली कैपिटल्‍स ने चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स को पांच विकेट से हरा दिया. आज के मैच में एक छोर पर सलामी बल्‍लेबाज शिखर धवन ने शानदार बल्‍लेबाजी का प्रदर्शन किया.  शिखर धवन ने आज के मैच में शतक पूरा किया.  शिखर धवन का ये T20 क्रिकेट में पहला शतक  है.  इससे पहले कभी भी शिखर धवन शतक नहीं लगा पाए थे.

यह भी पढ़ेंः IPL 2020 : RCB से हार मिलने के बाद ये क्‍या बोले, कप्‍तान स्‍टीव स्‍मिथ

शिखर धवन ने 58 गेंद पर 101 रनों की नाबाद पारी खेली. इसके साथ ही आखिर ओवर में अक्षर पटेल ने रविंद्र जडेजा की गेंद पर तीन छक्‍के जड़े और मैच अपने नाम कर लिया. चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स ने चार विकेट के नुकसान पर 179 रन बनाए थे, लेकिन एक गेंद शेष रहते ही दिल्‍ली कैपिटल्‍स ने जरूरी रन जुटा लिए और मैच अपने नाम कर लिया.  अब दिल्‍ली कैपिटल्‍स के प्‍वाइंट्स टेबल में सबसे ऊपर पहुंच गई है. 

यह भी पढ़ेंः RCB की 'विराट' जीत में ये थे असली हीरो, तो ऐसे हारी राजस्थान

इससे पहले फाफ डु प्लेसिस के 58 रन और अंत में अंबाती रायडू और रवींद्र जडेजा की तेज तर्रार पारियों के दम पर चेन्नई सुपर किंग्स ने दिल्ली कैपिटल्स के सामने 180 रनों का लक्ष्य रखा है. अंबाती रायडू और रविंद्र जडेजा ने आखिरी के पांच ओवरों में 67 रन बना टीम को 20 ओवरों में चार विकेट खोकर 179 रनों का स्कोर दिया. चेन्नई सुपरकिंग्‍स ने इस बार फिर सैम कुरैन को डु प्लेसिस के साथ पारी की शुरुआत करने को भेजा. इस मैच में वह तीसरी ही गेंद पर तुषार पांडे को अपना विकेट दे बैठे. कुरैन ने खाता भी नहीं खोला.

यह भी पढ़ेंः धोनी के बाद अब इस महान स्पिनर पर बनेगी बायोपिक

शेन वाटसन और डु प्लेसिस ने फिर रन बटोरने शुरू किए. दोनों ने 87 रन जोड़े. एनरिक नॉर्टजे ने वाटसन को बोल्ड कर चेन्नई सुपरकिंग्‍स को दूसरा झटका दिया. शेन वाटसन ने 36 रन बनाए. 13वें ओवर की तीसरी गेंद पर शिखर धवन ने डु प्लेसिस का कैच छोड़ दिया. इससे पहले हालांकि डु प्लेसिस अपना अर्धशतक पूरा कर चुके थे.
15वें ओवर की चौथी गेंद पर हालांकि शिखर धवन ने डु प्लेसिस का कैच नहीं छोड़ा. इस बार गेंदबाज कगिसो रबादा थे.

यह भी पढ़ेंः IPL 2020 KKRvsSRH : हैदराबाद के खिलाफ अब होगी विश्व विजेता कप्तान इयॉन मोर्गन की परीक्षा

डु प्लेसिस ने 47 गेंदों पर छह चौके और दो चौकों की मदद से 58 रन बनाए. कप्तान महेंद्र सिंह धोनी एक बार फिर विफल रहे और तीन रन ही बना सके थे. यहां से अंबाती रायडू और रविंद्र जडेजा ने टीम का बीड़ा उठाया और 50 रनों की साझेदारी की. अंबाती रायुडू ने 25 गेंदों की अपनी पारी में एक चौका और चार छक्का लगा नाबाद 45 रन बनाए. रविंद्र जडेजा ने 13 गेंदों पर 33 रनों की पारी खेली जिसमें चार शानदार छक्के शामिल रहे. दिल्ली के लए नॉर्टजे ने दो विकेट लिए. तुषार और रबादा ने एक-एक विकेट लिए.