News Nation Logo
Banner

धोनी के बाद अब इस महान स्पिनर पर बनेगी बायोपिक

क्रिकेट के फैंस ने भारत के पूर्व कप्तान एम एस धोनी की बायोपिक देखी थी जिसको काफी पसंद किया गया था

Bhasha | Updated on: 17 Oct 2020, 06:20:26 PM
Ms Dhoni

आईपीएल (Photo Credit: फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

मशहूर तमिल अभिनेता विजय सेतुपति श्रीलंका के महान स्पिनर मुथैया मुरलीधरन के जीवन पर आधारित बायोपिक ‘800’ में उनकी भूमिका अदा करेंगे. इस फिल्म का मोशन पोस्टर रिलीज स्टार स्पोर्ट्स 1 और स्टार स्पोर्ट्स 1 तमिल पर मुरलीधरन और सेतुपति के साथ 13 अक्टूबर को चेन्नई सुपर किंग्स और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच इंडियन प्रीमियर लीग मैच से पहले किया जायेगा. मुरलीधरन टेस्ट मैचों के इतिहास में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज हैं और फिल्म का नाम ‘800’ उनके लिये गये विकेटों पर रखा गया है, इस फिल्म का निर्देशन एम एस श्रीपति करेंगे.

यह भी पढ़ें : IPL 2020 KKRvsSRH : हैदराबाद के खिलाफ अब होगी विश्व विजेता कप्तान इयॉन मोर्गन की परीक्षा

इस फिल्म को लेकर श्रीलंका के पूर्व स्पिन गेंदबाज मुथैया मुरलीधरन का कहना है कि उन पर बनने वाली बायोपिक “800” के लिए विजय सेतुपति का चयन एकमत से किया गया था. मुरलीधरन ने कहा कि उन्हें विश्वास है कि तमिल अभिनेता सेतुपति, उनके किरदार के साथ न्याय करेंगे. पिछले हफ्ते सेतुपति ने कहा था कि मुरलीधरन की बायोपिक में काम करने पर वह सम्मानित महसूस कर रहे हैं.

यह भी पढ़ें : IPL 2020 जारी, लेकिन ये कॉमेंटेटर घर लौटा वापस, जानिए क्‍यों 

मुरलीधरन ने टेस्ट क्रिकेट के इतिहास में सबसे ज्यादा 800 विकेट लिए हैं, इसलिए फिल्म का नाम “800” रखा गया है. मुरलीधरन ने कहा कि पटकथा पूरी होने के बाद, टीम ने सेतुपति के नाम पर सहमति जताई थी. मुरलीधरन ने कहा मुझे लगता है कि वह बहुत प्रतिभाशाली अभिनेता हैं और वह गेंदबाजी के दौरान के भावों को अच्छी तरह व्यक्त कर पाएंगे. उन्हें विजय पर पूरा भरोसा है क्योंकि वह सबसे अच्छे कलाकारों में से एक हैं.

ये भी पढ़ें: विराट कोहली ने अनिल कुंबले को दी जन्‍मदिन की बधाई, देखिए फिर क्‍या हुआ 

 फिल्म का निर्देशन एम एस श्रीपति करेंगे और यह मुरलीधरन के जीवन और समय पर आधारित होगी. फिल्म “800” की शूटिंग अगले साल शुरू होगी और यह श्रीलंका, ब्रिटेन, ऑस्ट्रेलिया और भारत में की जाएगी. यह मुख्य रूप से तमिल में बनेगी और बाद में इसे सभी दक्षिण भारतीय भाषाओं और हिंदी, बंगाली तथा सिंहली में डब किया जाएगा. इससे पहले भारत के महान क्रिकेट सचिन तेंदुलकर पर फिल्म बनी थी और भारत के बेस्ट कप्तान एम एस धोनी पर भी बायोपिक बनी है.

First Published : 17 Oct 2020, 06:20:26 PM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

Related Tags:

MS Dhoni Muralidharan

वीडियो