News Nation Logo
Banner

RCB की 'विराट' जीत में ये थे असली हीरो, तो ऐसे हारी राजस्थान

एबी डिविलियर्स  ने एक बार फिर बेहतरीन पारी खेली और को दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर (RCB) को इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के 13वें सीजन में राजस्थान रॉयल्स (RR) के खिलाफ रोमांचक मुकाबले में सात विकेट से जीत दिला दी.

By : Ankit Pramod | Updated on: 17 Oct 2020, 08:41:56 PM
RCB wins

आईपीएल (Photo Credit: https://www.iplt20.com/)

नई दिल्ली:

एबी डिविलियर्स  ने एक बार फिर बेहतरीन पारी खेली और को दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर (RCB) को इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के 13वें सीजन में राजस्थान रॉयल्स (RR) के खिलाफ रोमांचक मुकाबले में सात विकेट से जीत दिला दी. राजस्थान ने पहले बल्लेबाजी करने वाली कप्तान स्टीव स्मिथ के 57 रन रॉबिन उथप्पा की 41 रनों की पारी की मदद से 20 ओवरों में छह विकेट खोकर 177 रनों का अच्छा स्कोर खड़ा किया. हालांकि आसीबी ने जीत के साथ मुकाबले का अंत किया.



1- रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की जीत नींव रखने वाले खुद कप्तान विराट कोहली थे उनका साथ यंग बल्लेबाज डेवदत्त पडिकल ने दिया. दोनों ने दूसरे विकेट लिए शानदार साझेदारी की और रॉयल आरसीबी को जीत के करीब पंहुचा. विराट ने 43 रन बनाए जबकि डेवदत्त 35 रनों का योगदान दिया.

2- आरसीबी की जीत के हीरो रहे एबी डिविलियर्स जब आखिरी पांच ओवर में रनों की जरुरत थी तब उन्होंने जबरदस्त शॉट्स लगाकर टीम को जीत दिलाई. एबी ने जयदेव उनादकट के एक ओवर में तीन छक्के लगाकर मुकाबले को पलट दिया. डिविलियर्स ने 22 गेंदो पर 6 छक्कों की मदद से 55 रनों की पारी खेली.

3-आरसीबी के लिए जहां गेंदबाज रन दे रहे थे लेकिन क्रिस मोरिस ने एक एंड से कसी हुई गेंदबाजी करते हुए अपने खाते में चार विकेट जोड़े. मोरिस की गेंदबाजी के लिए आगे राजस्थान रॉयल्स के बल्लेबाजों की एक ना चली और जहां स्कोर 200 के करीब लग रहा था वो अंत तक आते आते 177 तक रह गया. 

4- राजस्थान रॉयल्स के जल्द विकेट गिरना उनके लिए हार का कराण बना. एक वक्त रॉबिन उथप्पा अच्छी फॉर्म में दिख रहे थे लेकिन चहल ने उन्हें चलता किया साथ ही संजू सैमसन भी जल्दी आउट हुए. हालांकि स्मिथ ने पारी को संभाला लेकिन उथप्पा अगर लंबी पारी खेलते तो राजस्थान दुबई के मैदान पर बड़ा स्कोर खड़ा कर सकती थी.

5- राजस्थान रॉयल्स को 19वां ओवर काफी भारी पड़ा. राजस्थान के कप्तान स्मिथ ने जयदेव को 19वां ओवर करने के लिए चुना लेकिन फैसला बिल्कुल उलटा पड़ गया. उनादकट ने एक ओवर में 25 रन दे दिए जिसमें तीन छक्के और एक चौका लगा. इसी के साथ राजस्थान का जीता हुआ मैच आरसीबी की झोली में चला गया. 

 

 

First Published : 17 Oct 2020, 08:34:19 PM

For all the Latest Sports News, Indian Premier League News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो