logo-image

CSK vs SRH : चेन्‍नई सुपरकिंग्स प्‍लेऑफ के लिए क्‍वालीफाई करने वाली पहली टीम बनी 

CSK vs SRH : आईपीएल 2021 के आज के मैच में एमएस धोनी की कप्‍तानी वाली चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स ने सनराइजर्स हैदराबाद को 6 विकेट से हरा दिया. सनराइजर्स हैदराबाद ने पहले बल्‍लेबाजी करते हुए 134 रन बनाए थे.

Updated on: 30 Sep 2021, 11:06 PM

नई दिल्‍ली :

CSK vs SRH : आईपीएल 2021 के आज के मैच में एमएस धोनी की कप्‍तानी वाली चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स ने सनराइजर्स हैदराबाद को 6 विकेट से हरा दिया. सनराइजर्स हैदराबाद ने पहले बल्‍लेबाजी करते हुए 134 रन बनाए थे, सीएसके ने इस स्‍कोर को 19.4 ओवर में 4 विकेट खोकर हासिल कर लिया. अब चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स के 18 अंक हो गए हैं और टीम इस वक्‍त टेबल टॉपर है. वहीं सनराइजर्स हैदराबाद के लिए जो बची खुची संभवनाएं थी, वो भी खत्‍म हो गई हैं. 11 मैचों में से टीम केवल दो ही मैच अभी तक जीत पाई है और बाकी मैचों में उसे हार का सामना करना पड़ा है. आज के मैच में जहां एक ओर सीएसके ने क्‍वालीफाई कर लिया है, वहीं एसआरएच पूरी तरह से बाहर हो गई है. हालांकि बाकी टीमें अभी भी प्‍लेआफ के लिए संघर्ष कर रही हैं. टीम की ओर से कप्‍तान एमएस धोनी ने छक्‍का मारकर अपनी टीम को जीत दिलाई. 

यह भी पढ़ें : IPL 2021 CSK vs SRH : धोनी की CSK को प्‍लेऑफ में जाने के लिए चाहिए इतने रन 

इससे पहले जोश हेजलवुड ने 3 विकेट 24 रन देकर लिए. वहीं आज के मैच में वापसी करने वाले ड्वेन ब्रावो ने 17 रन देकर दो खिलाड़ियों को पवेलियन की राह दिखाई. यही कारण रहा कि सीएसके ने सनराइजर्स हैदराबाद की पारी को 134 रनों पर समेट दिया. सीएसके के कप्तान एमएस धोनी ने टॉस जीत कर पहले गेंदबाजी करने का फैसला लिया. सनराइजर्स हैदराबाद ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में सात विकेट पर 134 रन बनाए. पहले बल्लेबाजी करने उतरी हैदराबाद की टीम की शुरुआत खराब रही, सलामी बल्लेबाज जेसन रॉय दो रन बनाकर आउट हो गए. इसके बाद कप्तान केन विलिम्सन और ऋद्धिमान साहा ने पारी को आगे बढ़ाया और दोनों के बीच 20 रनों की साझेदारी हुई. विलियम्सन  को ब्रावो ने आउट कर इस साझेदारी को तोड़ा.

यह भी पढ़ें : IPL 2022 में एक दिन, एक ही वक्‍त में होंगे दो-दो मैच, BCCI का इसी साल प्रयोग!

विलियम्सन के आउट होने के बाद बल्लेबाजी करने आए प्रियम गर्ग भी ज्यादा देर नहीं टिक सके और सात रन बना कर आउट हो गए. रविंद्र जडेजा ने साहा को आउट कर के हैदराबाद की पारी को पूरी तरह लड़खड़ा दी. साहा शानदार फॉर्म में लग रहे थे और हैदराबाद की पारी को एक ओर से संभालकर आगे बढ़ा रहे थे. साहा ने 46 गेंदों में एक चोके और दो छक्के की मदद से 44 रन बनाए. साहा के अलावा कोई बल्लेबाज भी 20 का आकड़ा पार नहीं कर पाया. इसके बाद अभिषेक शर्मा (18), अबदुल समद (18), जेसन होल्डर (5) रन बनाकर आउट हुए जबकि राशिद खान नाबाद 17 और भुवनेश्वर कुमार ने नाबाद दो रन बनाए.