logo-image

IPL 2021 CSK vs SRH : धोनी की CSK को प्‍लेऑफ में जाने के लिए चाहिए इतने रन 

CSK vs SRH Live Updates : आईपीएल 2021 में आज चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच खेला जा रहा है. टॉस हारकर पहले बल्‍लेबाजी करने उतरी सनराइजर्स हैदराबाद की टीम ने निर्धारित 20 ओवर में 7 विकेट के नुकसान पर 134 रन बना लिए हैं.

Updated on: 30 Sep 2021, 09:14 PM

नई दिल्‍ली :

CSK vs SRH Live Updates : आईपीएल 2021 में आज चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच खेला जा रहा है. टॉस हारकर पहले बल्‍लेबाजी करने उतरी सनराइजर्स हैदराबाद की टीम ने निर्धारित 20 ओवर में 7 विकेट के नुकसान पर 134 रन बना लिए हैं. यानी सीएसके को ये मैच जीतने के लिए अब 135 रन बनाने होंगे. आज का मैच अगर सीएसके की टीम जीत जाती है तो ऑफिशियली प्‍लेऑफ के लिए क्‍वालीफाई कर जाएगी. वहीं अगर सनराइजर्स हैदराबाद की जीत होती है तो टीम की प्‍लेआफ की उम्‍मीदें जिंदा बनी रहेंगी. हालांकि स्‍कोर बहुत ज्‍यादा नहीं है, सीएसके के पास अच्‍छी खासी बैटिंग लाइनअप है और वे इस स्‍कोर को आसानी से हासिल कर सकती है. हालांकि एसआरएच इतनी आसानी से हथियार डालने वाली नहीं है, उनके पास अच्‍छी गेंदबाजी है और वे सीएसके के लिए मुश्‍किल खड़ी कर सकते हैं. 

यह भी पढ़ें : IPL 2022 में एक दिन, एक ही वक्‍त में होंगे दो-दो मैच, BCCI का इसी साल प्रयोग!

पहले बल्‍लेबाजी करने उतरी सनराइजर्स हैदराबाद की टीम की शुरुआत अच्‍छी नहीं रही. पिछले मैच में अच्‍छा प्रदर्शन करने वाले सलामी बल्‍लेबाज जेसन रॉय आज के मैच में कुछ खास नहीं कर सके और केवल दो ही रन बनाकर आउट हो गए. इसके बाद दूसरे सलामी बल्‍लेबाज रिद्धिमान साहा और कप्‍तान केन विलियमसन ने पारी को संभालने का प्रयास किया. कुछ देर तो कप्‍तान टिके, लेकिन उसके बाद वे भी चलते बने. केन विलियमसन ने 11 रन बनाए. इसके कुछ ही देर बाद प्रियम गर्ग भी सात रन बनाकर पवेलियन लौट गए. इसके बाद लगा कि टीम संकट में आ सकती है, क्‍योंकि चार विकेट गिरने के बाद भी टीम के 100 रन भी पूरे नहीं हुए थे. हालांकि इसके बाद अभिषेक शर्मा और अब्‍दुल समद ने टीम का कुछ स्‍कोर 100 के पार पहुंचाया. हालांकि इसके बाद भी तू चल मैं आया वाली बात चलती रही और पूरी टीम इतनी जल्‍दी आउट होकर पवेलियन लौट गई. 

यह भी पढ़ें : IPL 2021 : रविचंद्रन अश्‍विन बोले, इयोन मोर्गन ने किया उनका अपमान, जानिए मामला

इससे पहले चेन्नई सुपर किंग्स यानी सीएके के कप्तान एमएस धोनी ने टॉस जीत कर पहले गेंदबाजी का फैसला लिया. सीएसके ने टीम में एक बदलाव किया गया है. सैम करन की जगह ड्वेन ब्रावो को टीम में शामिल किया, जबकि हैदराबाद ने टीम में कोई बदलाव नहीं किया है. इससे पहले के मैच में जो टीम उतरी थी केन विलियमसन उसी टीम के साथ इस बार भी मैदान में उतर रहे हैं. अभी तक दोनों टीमों के बीच खेले गए 15 मुकाबलों में सीएसके की टीम का पलड़ा भारी रहा है, सीएसके ने 11 मैच जीते हैं जबकि चार मैच में हैदराबाद को जीत मिली है. प्‍वाइंट्स में सीएसके की टीम दस मैचों में आठ जीत और दो हार के साथ टॉप पर हैं, जबकि सनराइजर्स हैदराबाद की टीम दस मैचों में दो जीत और आठ हार के बाद तालिका में सबसे निचले पायदान पर हैं. फिलहाल सीएसके के 16 अंक हैं, जबकि हैदराबाद के चार अंक हैं.

यह भी पढ़ें : IPL 2021 :  आईपीएल में प्‍लेऑफ का पूरा गणित समझिए, कौन अंदर, कौन बाहर

चेन्नई सुपर किंग्स की प्‍लेइंग इलेवन : ऋतुराज गायकवाड़, फाफ डु प्लेसिस, मोइन अली, अंबाती रायुडू, सुरेश रैना, एमएस धोनी (कप्तान, विकेटकीपर), रवींद्र जडेजा, ड्वेन ब्रावो, शार्दुल ठाकुर, दीपक चाहर, जोश हेजलवुड. 

सनराइजर्स हैदराबाद की प्‍लेइंग इलेवन : जेसन रॉय, ऋद्धिमान साहा (विकेटकीपर), केन विलियम्सन (कप्तान), प्रियम गर्ग, अभिषेक शर्मा, अब्दुल समद, जेसन होल्डर, राशिद खान, भुवनेश्वर कुमार, सिद्धार्थ कौल, संदीप शर्मा.