logo-image

IPL 2022 : मिल गया धोनी को रैना का विकल्प, ये हो सकती है प्लेइंग 11

IPL 2022 : यह देखने वाली बात होगी कि महेंद्र सिंह धोनी का यह प्लान किस तरीके से काम करता है क्योंकि पहला मैच चेन्नई का केकेआर के साथ है. ऐसे में जल्द ही महेंद्र सिंह धोनी की इस खास रणनीति की परीक्षा हो ही जाएगी.

Updated on: 21 Mar 2022, 12:47 PM

नई दिल्ली :

IPL 2022 : आईपीएल शुरू होने में बस कुछ ही दिन बाकी हैं. 26 मार्च से आपको इस लीग का पहला मैच देखने को मिलेगा, जिसमें चेन्नई सुपर किंग्स और कोलकाता नाइट राइडर्स (CSK vs KKR) के बीच मुकाबला होगा. इससे पहले जब 12-13 फरवरी को मेगा ऑक्शन हुआ था तो काफी फैंस इस बात से नाराज हो गए थे कि सुरेश रैना (Suresh Raina) को किसी भी टीम ने नहीं लिया. साथ में एक्सपर्ट भी मान रहे थे कि रैना की कमी महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) की टीम चेन्नई सुपरकिंग्स को जरूर खलेगी लेकिन अब धोनी ने उस कमी को ना खलने का एक जबरदस्त प्लान बनाया है. प्लान क्या है बताते हैं आपको.

IPL 2022 : बेंगलुरु की टीम ने आखिर ऐसा क्यों किया, अब खड़े हो रहे हैं सवाल!

दरअसल आप जानते ही हैं कि सुरेश रैना नंबर तीन पर बल्लेबाजी करते थे जिससे कि मध्यक्रम को मजबूती प्रदान करते थे. महेंद्र सिंह धोनी ने उनकी जगह ऐसे ही एक बल्लेबाज पर भरोसा जताया है जो कि सुरेश रैना के जैसे ही चेन्नई सुपर किंग्स के मिडिल ऑर्डर उसको जान देगा. और उस बल्लेबाज का नाम है शिवम दुबे. शिवम दुबे एक जानदार बल्लेबाज है जो कि अपनी जिम्मेदारियों के तहत टीम को मजबूती प्रदान करते हैं. आंकड़ों की बात करें तो शिवम दुबे ने आईपीएल में 24 मैचों में 399 रन बना चुके हैं. साथ ही स्ट्राइक रेट 120 से ऊपर है.

IPL 2022 : चेन्नई और दीपक चाहर का ये राज आया सामने, हैरान रह जाएंगे आप

अब यह देखने वाली बात होगी कि महेंद्र सिंह धोनी का यह प्लान किस तरीके से काम करता है क्योंकि पहला मैच चेन्नई का केकेआर के साथ है. ऐसे में जल्द ही महेंद्र सिंह धोनी की इस खास रणनीति की परीक्षा हो ही जाएगी.