logo-image

IPL 2023 : बाउंड्री के मामले में ऐसा था चेन्नई, कोलकाता का हाल, इस बार फिर कर पाएंगे कमाल!

IPL 2023 : आईपीएल की बात जब भी होती है तो फैंस के मन में चौंक्कों और छक्कों की बात हमेशा होती है.

Updated on: 21 Dec 2022, 12:28 PM

नई दिल्ली:

IPL 2023 : आईपीएल की बात जब भी होती है तो फैंस के मन में चौंक्कों और छक्कों की बात हमेशा होती है. आईपीएल लीग लोकप्रिय बल्लेबाजों से ज्यादा हुई. इस लीग में बल्लेबाजों की मौज ही मौज है. हर एक सीजन में छक्कों की गिनती हजारों में जाती है. वही चौकों की तो कोई गिनती ही नहीं. आज हम आपको उनकी तीन टीमों के बारे में बताएंगे जिन्होंने चौक्कों-छक्कों की झड़ी लगा दी थी. और धूम मचाने को एक बार फिर से तैयार हैं. हालांकि अब से दो दिन बाद मिनी ऑक्शन है. और इस ऑक्शन के बाद कई टीमों की रूपरेखा बदल सकती है. देखने वाली बात होती है कि टीमें अपने आप को किस तरह से मजबूत बनाती हैं.

यह भी पढ़ें: IPL 2023: इस खिलाड़ी को लेते ही SRH की सभी टेंशन दूर, बनाएगा चैंपियन!

चेन्नई सुपर किंग्स रही सबसे ऊपर

सबसे पहले बात करते हैं चेन्नई सुपर किंग्स की. चेन्नई की टीम ने आईपीएल 2022 के सीजन में 183 चौके लगाए थे. साथ में 103 छक्के खिलाड़ियों ने अपने फैंस को दिखाए. इसके बाद बारी आती है कोलकाता की. खान साहब की टीम ने आईपीएल 2022 में 177 छक्के मारे. यानी छक्कों कि गिनती में कोलकाता चेन्नई से आगे रही.

यह भी पढ़ें: फुटबॉल के इतिहास में सिर्फ एक बार हुई है भारत और अर्जेंटीना की भिड़ंत, जानें क्या था नतीजा

वहीं दिल्ली की बात करें तो इस टीम के खिलाड़ियों ने 205 छक्के लगाए. और 106 छक्के अपने नाम किए. दिल्ली के बाद चौथे नंबर बारी आती है. इस पर काबिज है मुंबई इंडियंस. मुंबई की टीम पिछले सीजन अंक तालिका में सबसे निचले पायदान पर रही थी. बाउंड्री की बात करें तो मुंबई की टीम ने 173 चौके के साथ 100 छक्के मार सके. मुंबई के फैंस इनसे अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद इस सीजन लगा कर बैठे हैं. अब ये देखने वाली बात होती है कि इस सीजन ये सभी टीमें किस तरह से गेम खेलती हैं. पिछले सीजन तो अंक तालिका में ये टीमें खास कमाल नहीं कर सकीं थीं. अब मिनी ऑक्शन में अपनी कमजोरियों को दूर करके धूम मचाना चाहेंगी.