logo-image

IPL 2022 Mega Auction से पहले CSK ने RCB को पीछे छोड़ा

आईपीएल टीमों ने अपने अपने खिलाड़ी रिटेन कर लिए हैं और बाकी खिलाड़ी रिलीज हो गए हैं. अब टीमें उन खिलाड़ियों की लिस्‍ट बनाने में लगी हैं, जो मेगा ऑक्‍शन में उनके टारगेट पर होंगे.

Updated on: 17 Dec 2021, 06:43 PM

नई दिल्‍ली :

CSK and RCB Twitter Followers : आईपीएल 2022 का मेगा ऑक्‍शन जनवरी के किसी भी हफ्ते में होता हुआ नजर आ सकता है. इससे पहले टीमों ने अपने अपने खिलाड़ी रिटेन कर लिए हैं और बाकी खिलाड़ी रिलीज हो गए हैं. अब टीमें उन खिलाड़ियों की लिस्‍ट बनाने में लगी हैं, जो मेगा ऑक्‍शन में उनके टारगेट पर होंगे. भारत के ही नहीं दुनियाभर के क्रिकेट फैंस आईपीएल टीमो को उनके सोशल मीडिया पर हैंडल पर भी खूब फॉलो करते हैं. आईपीएल की सभी टीमों की फेन फॉलोइंग मिलियंस की संख्‍या में हैं. आईपीएल के अब तक के खिताबों की बात करें तो रोहित शर्मा की कप्‍तानी वाली मुंबई इंडियंस ने अब तक पांच बार ट्रॉफी अपने नाम की है, वहीं एमएस धोनी की कप्‍तानी वाली सीएसके ने चार बार खिताब जीता है. 

यह भी पढ़ें  : IPL 2022 : लखनऊ की टीम का एक और मास्‍टर स्‍ट्रोक, इसको भी अपने पाले में किया! 

अब खबर इस तरह की आ रही है कि एमएस धोनी की सीएसके ट्वीटर पर सबसे ज्‍यादा फालोअर्स वाली टीम बन गई है. भले इस टीम ने मुंबई इंडियंस से एक कम आईपीएल का खिताब जीता हो, लेकिन सीएसके के कप्‍तान एमएस धोनी इतने बड़े स्‍टार हैं कि उनके कारण हर कोई सीएसके का फैन है. अब तक रिपोर्ट के अनुसार चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स के ट्वीटर पर 7.9 मिलियन फॉलोअर्स हैं. जो किसी भी आईपीएल टीम से ज्‍यादा हैं. चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स की टीम खुद केवल 482 लोगों को ही फॉलो करती है. चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स के ट्वीटर हैंडल की खास बात ये है कि यहां से न केवल आईपीएल की ताजा अपडेट दी जाती हैं, बल्‍कि भारतीय क्रिकेट के भी अपडेट आपको यहां से मिल सकते हैं. वहीं अगर विराट कोहली की कप्‍तानी वाली आरसीबी की करें तो रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर के ट्वीटर पर 5.3 फॉलोअर्स हैं. हालांकि ये टीम अभी तक एक भी बार आईपीएल का खिताब अपने नाम नहीं कर पाई है. इस बार तो कप्‍तान रहे विराट कोहली ने भी कप्‍तानी छोड़ दी है और टीम को इस सीजन के लिए नए कप्‍तान की तलाश करनी होगी. 

यह भी पढ़ें  : IPL Big News : पहली बार हुआ आईपीएल में ऐसा, भगवान न करे फिर कभी हो...

लेकिन अगर आईपीएल के सबसे ज्‍यादा खिताब जीतने वाली टीम मुंबई इंडियंस की बात करें तो मुंबई इंडियंस के ट्वीटर पर 7.1 मिलियन फालोअर्स हैं, जो सीएसके से तो कम हैं, लेकिन आरसीबी से कहीं ज्‍यादा हैं. मुंबई इंडियंस की टीम ट्वीटर पर केवल 170 लोगों को फोलो करती है. वैसे मजे की बात ये भी है कि आईपीएल का पहला खिताब जिस टीम ने जीता था, उसके सबसे कम फालोअर्स हैं. साल 2008 का आईपीएल का खिताब राजस्‍थान रॉयल्‍स ने जीता था. इस टीम के इस वक्‍त केवल 1.7 मिलियन फॉलोअर्स हैं. दिल्‍ली कैपिटल्‍स और पंजाब किंग्‍स जैसी टीमें जो एक भी आईपीएल का टाइटल नहीं जीत पाई हैं, वे भी उससे ज्‍यादा फालोअर्स रखती हैं. अब दो नई टीमें यानी लखनऊ और अहमदाबाद भी आ रही हैं, देखना होगा कि इनका ट्वीटर एकाउंट किस नाम से बनता है और किस तेजी से इस टीम के फॉलोअर्स बढ़ते हैं.