News Nation Logo

IPL के लिए UAE पहुंच रहे खिलाड़ियों के कोरोना टेस्ट शुरू, 6 दिनों की अवधि में होंगे 3-3 टेस्ट

यूएई पहुंच चुके खिलाड़ियों, सपोर्ट स्टाफ और फ्रेंचाइजी मालिकों के कोरोना टेस्ट हो रहे हैं और जल्दी ही रिपोर्ट भी आ जा रही है. यूएई की मेडिकल टीमें होटलों में पहुंचकर ही सभी के सैंपल ले रही है.

News Nation Bureau | Edited By : Sunil Chaurasia | Updated on: 22 Aug 2020, 02:28:41 PM
corona4

सांकेतिक तस्वीर (Photo Credit: न्यूज नेशन)

नई दिल्ली:

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) का 13वां सीजन 19 सितंबर से यूएई (UAE) में शुरू हो रहा है, टूर्नामेंट का फाइनल मुकाबला 10 नवंबर को खेला जाएगा. आईपीएल के 13वें सीजन में हिस्सा लेने के लिए कुल 8 में से 6 टीमें यूएई पहुंच चुकी हैं जबकि बाकी की दो टीमें शनिवार को पहुंच जाएंगी. बता दें कि किंग्स 11 पंजाब यूएई पहुंचने वाली सबसे पहली टीम थी. किंग्स 11 पंजाब के बाद राजस्थान रॉयल्स और कोलकाता नाइट राइडर्स भी गुरुवार को ही यूएई पहुंच गईं थीं. 4 बार की चैंपियन मुंबई इंडियंस, 3 बार की चैंपियन चेन्नई सुपर किंग्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर शुक्रवार को यूएई पहुंची हैं. जबकि दिल्ली कैपिटल्स और सनराइजर्स हैदराबाद शनिवार शाम को यूएई पहुंच जाएंगी.

ये भी पढ़ें- BCCI अध्यक्ष सौरव गांगुली ने तय की IPL 2021 की तारीख! जानें कब शुरू होगा 14वां सीजन

यूएई पहुंच चुके खिलाड़ियों, सपोर्ट स्टाफ और फ्रेंचाइजी मालिकों के कोरोना टेस्ट हो रहे हैं और जल्दी ही रिपोर्ट भी आ जा रही है. यूएई की मेडिकल टीमें होटलों में पहुंचकर ही सभी के सैंपल ले रही है. बता दें कि 6 दिनों के आइसोलेशन के दौरान सभी के 3-3 टेस्ट किए जाएंगे. कोरोना वायरस को देखते हुए खिलाड़ियों और अन्य सभी लोगों के लिए कुछ सख्त नियम और कानून बनाए गए हैं, जिसके तहत यूएई पहुंचने के बाद 6 दिनों के लिए आइसोलेशन में रहना अनिवार्य है. कोविड-19 को देखते हुए बनाए गए नियमों का पालन करते हुए सभी टीमें टूर्नामेंट से करीब 1 महीना पहली ही यूएई पहुंच रही हैं. जिसके पीछे 2 प्रमुख कारण हैं. पहला तो सभी को 1 हफ्ते के आइसोलेशन में रहना है और दूसरा ये कि सभी खिलाड़ियों को अभ्यास भी करना है.

ये भी पढ़ें- मुश्किल रास्तों में अपना सर्वश्रेष्ठ देने को तैयार KKR के कप्तान दिनेश कार्तिक

कोरोना वायरस की वजह से सभी खिलाड़ी अपने-अपने घरों में ही कैद थे और संक्रमण के खतरे को देखते हुए ज्यादातर खिलाड़ियों ने अभ्यास नहीं किया. यही वजह है कि आईपीएल के लिए तैयार होने के लिए सभी को अभ्यास करना बहुत जरूरी है. यूएई पहुंचने के बाद 6 दिनों तक आइसोलेट रहकर सभी टीमों के खिलाड़ी अभ्यास के लिए मैदान में उतर सकेंगे. बता दें कि महामारी को देखते हुए अत्यधिक यात्रा से बचने के लिए आईपीएल के 13वें सीजन में खेले जाने वाले सभी मैच दुबई, अबु धाबी और शारजाह स्टेडियम में ही खेले जाएंगे.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 22 Aug 2020, 02:28:41 PM

For all the Latest Sports News, Indian Premier League News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.