News Nation Logo

कप्‍तान विराट कोहली बोले, मैच में टॉस हारना अच्छा रहा, जानिए क्‍यों 

श्रेयस की कप्‍तानी वाली दिल्‍ली कैपिटल्‍स, रोहित शर्मा की कप्‍तानी वाली मुंबई इंडियंस और विराट कोहली की कप्‍तानी वाली रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर की टीमें प्‍लेआफ के काफी करीब हैं, अब उन्‍हें बहुत ज्‍यादा मुश्‍किल नहीं होने वाली है.

IANS/News Nation Bureau | Edited By : Pankaj Mishra | Updated on: 22 Oct 2020, 04:48:30 PM
Virat Kohli ians

Virat Kohli (Photo Credit: ians )

नई दिल्‍ली :

आईपीएल 2020 के मैच लगातार चल रहे हैं, अब आईपीएल के मैचों का दूसरा चरण जारी है और सभी टीमें प्‍लेआफ में पहुंचने के लिए एड़ी चोटी का जोर लगाए हुए हैं. हालांकि अब तक श्रेयस की कप्‍तानी वाली दिल्‍ली कैपिटल्‍स, रोहित शर्मा की कप्‍तानी वाली मुंबई इंडियंस और विराट कोहली की कप्‍तानी वाली रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर की टीमें प्‍लेआफ के काफी करीब हैं, अब उन्‍हें बहुत ज्‍यादा मुश्‍किल नहीं होने वाली है. लेकिन बाकी टीमें संघर्ष कर रही हैं. इस बीच विराट कोहली की आरसीबी ने ओएन मोर्गन की कप्‍तानी वाली केकेआर को बुधवार को हुए मैच में बुरी तरह से हरा दिया.  केकेआर ने पहले बल्‍लेबाजी करते हुए आईपीएल 2020 का सबसे छोटा स्‍कोर बना दिया. 

यह भी पढ़ें : RR vs SRH, Head to Head: क्या पुरानी हार का बदला ले पाएगी हैदराबाद, देखें आंकड़े

आईपीएल 2020 के मैच में बुधवार को कोलकाता नाइटराइडर्स के खिलाफ एकतरफा जीत हासिल करने के बाद रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर के कप्तान विराट कोहली ने कहा कि इस मैच में उनके लिए टॉस हारना अच्छा रहा. कोलकाता नाइटराइडर्स के कप्तान इयोन मोर्गन ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी की. कोलकाता नाइटराइडर्स 20 ओवरों में सिर्फ आठ विकेट खोकर 84 रन ही बना सकी. रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर ने आठ विकेट से यह मैच जीत लिया. इस मैच के बाद आरसीबी के कप्‍तान विराट कोहली ने कहा कि मैं नई गेंद से वॉशिंगटन सुंदर से गेंदबाजी कराने के बारे में सोच रहा था. टॉस हारना अच्छा था, क्योंकि हम टॉस जीतते तो हम भी बल्लेबाजी चुनते. 

यह भी पढ़ें : RR vs SRH: प्लेऑफ की जंग में राजस्थान और हैदराबाद आमने-सामने, जानें किसमें कितना है दम

कप्‍तान विराट कोहली ने कहा कि हमारी रणनीति वाशिंगटन सुंदर और क्रिस मौरिस के साथ गेंदबाजी की शुरुआत कराने की थी, लेकिन फिर हमने क्रिस मौरिस और मोहम्मद सिराज के साथ जाने का फैसला किया. मैनेजमेंट ने एक सिस्टम बनाया है जिसमें सही तरह से रणनीति बनाई जाती है, कुछ भी ऐसे ही नहीं होता. हमारे पास प्लान-ए, प्लान बी और प्लान-सी रहते हैं. मोहम्‍मद सिराज ने रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर के लिए तीन विकेट लिए. उन्होंने ने ही टीम को बेहतरीन शुरुआत दिलाई. 
मोहम्‍मद सिराज की तारीफ करते हुए विराट कोहली ने कहा कि पिछला साल मोहम्‍मद सिराज के लिए मुश्किल रहा था और कई लोग उन पर बरसे थे. इस साल उन्होंने काफी मेहनत की और नेट्स में शानदार गेंदबाजी कर रहे हैं. वह अब परिणाम देख रहे हैं लेकिन हम चाहते हैं कि वह प्रक्रिया का पालन करें.

First Published : 22 Oct 2020, 03:41:27 PM

For all the Latest Sports News, Indian Premier League News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.