logo-image

IPL 2023 : ऑक्शन से पहले लगा आईपीएल को बड़ा झटका, अब क्या होगा..

IPL 2023 : आज से दो दिन बाद आईपीएल 2023 के लिए ऑक्शन (IPL 2023 Mini Auction) शुरू हो जाएगा.

Updated on: 20 Dec 2022, 11:52 AM

नई दिल्ली:

IPL 2023 : आज से दो दिन बाद आईपीएल 2023 के लिए ऑक्शन (IPL 2023 Mini Auction) शुरू हो जाएगा. सभी टीमें अपनी प्लानिंग के अनुसार ऑक्शन (IPL 2023 Mini Auction) में बोली लगाती हुई दिखेंगी. फैंस भी लंबे समय से ऑक्शन (IPL 2023 Mini Auction) का इतंजार कर रहे हैं. इस मिनी ऑक्शन (IPL 2023 Mini Auction) में कई ऐसे प्लेयर्स हैं जिनके लिए बोली कई रिकॉर्ड तोड़ सकती है. और कई ऐसे भी प्लेयर्स हैं जिन्हें शायद ही कोई टीम अपने साथ जोड़े. इसी बीच आईपीएल के मिनी ऑक्शन से पहले एक करारा झटका लीग को लग चुका है. और ये झटका क्रिस वोक्स के रूप में लगा है.

यह भी पढ़ें: IPL 2023: RCB को ये खिलाड़ी बना सकता है चैंपियन, ऑक्शन में हर हाल में करना होगा टारगेट

क्रिस वोक्स ने किया आईपीएल से किनारा

दरअसल आईपीएल 2023 सीजन के लिए इंग्लैंड के शानदार ऑलराउंडर क्रिस वोक्स ने खेलने से मना कर दिया है. क्रिस वोक्स के इस फैसले के बाद आईपीएल की साख पर बात बन आई है. आईपीएल खेलने से अगर क्रिस वोक्स जैसा बड़ा खिलाड़ी मना कर दे तो चार्चा हर जगह होंगी ही.

यह भी पढ़ें: IPL 2023 : बुमराह दिलाएंगे मुंबई इंडियंस को इस साल आईपीएल खिताब, वजह है ये...

एशेज के लिए बड़ा फैसला

क्रिस वोक्स की बात करें तो इन्होंने अगले साल होने वाली एशेज के लिए आईपीएल को छोड़ने का फैसला किया है. इस फैसले के बाद उनके फैंस काफी मायूस हो गए हैं. क्रिस वोक्स अगर इस नीलामी में होते तो उनके ऊपर पैसों की बरसात होना तय था. पर अब ऐसा नहीं हो पाएगा. काउंटी चैंपियनशिप वोक्स आईपीएल की जगह खेलना चाहते हैं.

आईपीएल 2023 का सभी को है इंतजार

आईपीएल 2023 का सभी आईपीएल फैंस बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं. और इंतजार कर रहे हैं अपनी चहेती टीम को देखने का. आईपीएल फैन बेस के मामले में मुंबई इंडियंस (MI) और चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) का कोई सानी नहीं है. इन दोनों टीमों ने जहां सबसे ज्यादा बार आईपीएल (IPL) अपने नाम किए हैं.