logo-image

IPL में कोविड-19 मामले पर BCCI ने तोड़ी चुप्पी

भारतीय क्रिकेट बोर्ड ने शनिवार को कहा कि इंडियन प्रीमियर लीग के सभी प्रतिभागियों के कुल 1,988 आरटी-पीसीआर परीक्षणों में दो खिलाड़ी सहित 13 लोग कोविड-19 पॉजिटिव पाये गये हैं.

Updated on: 29 Aug 2020, 04:21 PM

दिल्ली:

भारतीय क्रिकेट बोर्ड (BCCI) ने शनिवार को कहा कि इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के सभी प्रतिभागियों के कुल 1,988 आरटी-पीसीआर परीक्षणों में दो खिलाड़ी सहित 13 लोग कोविड-19 पॉजिटिव पाये गये हैं. इससे पहले यह खबर आयी थी कि चेन्नई सुपरकिंग्स दल के 12 सदस्य दुबई में कोरोना वायरस की जांच में पॉजिटिव आये हैं. इस जांच में जो दो खिलाड़ी कोविड-19 से संक्रमित हैं उनमें भारतीय टीम के टी20 विशेषज्ञ गेंदबाज के अलावा भारत ए टीम का शीर्ष क्रम का एक बल्लेबाज शामिल है.

यह भी पढ़ें ः IPL 2020 : राजस्थान रॉयल्स के फील्‍डिंग कोच कोविड-19 से उबरे

बीसीसीआई ने हालांकि किसी नाम का खुलासा नहीं किया है. यह टूर्नामेंट 19 सितंबर से यूएई की तीन शहरों में खेला जाएगा. बीसीसीआई की विज्ञप्ति के मुताबिक ‘‘ 13 लोग पॉजिटिव (कोविड-19 से) मिले हैं जिसमें से दो खिलाड़ी हैं. जांच में संक्रमित पाये गये लोगों और उनके करीबी संपर्क में रहे किसी में भी इसके लक्ष्य नहीं दिखे हैं. आईपीएल मेडिकल टीम द्वारा उनकी निगरानी की जा रही है.बीसीसीआई के मुताबिक 20 अगस्त से 28 अगस्त तक सभी प्रतिभागियों के यूएई में कुल 1,988 आरटी-पीसीआर कोविड-19 परीक्षण हुए .

यह भी पढ़ें ः IPL 2020 Update : CSK का एक और खिलाड़ी कोरोना पॉजिटिव

इनमें खिलाड़ी, सहयोगी सदस्य, टीम स्टाफ, बीसीसीआई सदस्य, आईपीएल संचालन दल, होटल एवं स्टेडियम यातायात से जुड़े सदस्य शामिल हैं बीसीबीआई ने कहा कि आईपीएल 2020 के स्वास्थ्य और सुरक्षा प्रोटोकॉल के अनुसार, सभी प्रतिभागियों का पूरे सत्र के दौरान नियमित तौर पर परीक्षण किया जाएगा. पॉजिटिव आये लोगों को 14 दिनों तक क्वारंटीन पर रहना होगा. इसके बाद जांच में नेगेटिव आने पर ही उन्हें टूर्नामेंट के जैव सुरक्षित माहौल में आने की अनुमति होगी.

ये भी पढ़ें: तो ऐसे हुई कोरोना की CSK में एंट्री?

बता दें कि आईपीएल की सभी टीम्स यूएई में है, किंग्स इलेवन पजांब, चार बार चैंपियन मुंबई इंडियंस के साथ साथ राजस्थान रॉयल्स ने भी प्रैक्टिस शुरु कर दी है. जो टीम भारत से यूएई के लिए देर से निकली थी उनका क्वारंचीन वक्त जारी है.