logo-image

IPL 2023 में दिख सकता है ये नया बदलाव, BCCI कर रही खास प्लानिंग!

BCCI IPL 2023 Updates : आईपीएल 2023 (indian premier league) के लिए बीसीसीआई (BCCI) के साथ सभी टीमों ने अपनी कमर कस ली है.

Updated on: 21 Nov 2022, 11:47 AM

नई दिल्ली:

BCCI IPL 2023 Updates : आईपीएल 2023 (indian premier league) के लिए बीसीसीआई (BCCI) के साथ सभी टीमों ने अपनी कमर कस ली है. तैयारियां जोरों शोरों से शुरू हो चुकी हैं. इस बार का आईपीएल (indian premier league) आपको कुछ अलग अंदाज में नजर आ सकता है. जैसा आप जानते हैं कि 2020 के बाद जब से करोना आया था तभी से आईपीएल अपने नियमित रूप में नहीं हो पा रहा था, लेकिन इस बार हालात काबू में रहे तो आईपीएल (indian premier league) अपने पुराने रंग में आपको नजर आएगा. जोकि फैंस के लिए किसी खुशखबरी से कम नही होगा.

यह भी पढ़ें: IPL 2023: आईपीएल से पहले ही MI की खुशी का ठिकाना नहीं, रोहित भी हैरान

नया फ्लेवर आईपीएल में देखने मिल सकता है

पुराने रंग के साथ बीसीसीआई (BCCI) इस बार नया फ्लेवर आईपीएल में डाल रही है. दरअसल मीडिया रिपोर्ट्स है कि नंबर एक और नंबर दो की पोजीशन पर रहने वाली टीमों के साथ नंबर 3 पर रहने वाली टीम को भी दो बार प्लेऑफ में मौका मिलेगा. इस पर बीसीसीआई अपनी खास प्लानिंग बना रही है. अगर सब कुछ ठीक रहा तो इसी साल से आपको एक नया रूल आईपीएल के अंदर नजर आएगा.

यह भी पढ़ें: Rohit Sharma की T20I में ऐसी रही है कप्तानी, फिर भी छिन जाएगी?

आईपीएल के प्लेऑफ के मुकाबले होते हैं अलग

जैसा आप जानते हैं कि आईपीएल के प्लेऑफ के मुकाबले दूसरे टूर्नामेंट के प्लेऑफ के मुकाबले से अलग होते हैं. यहां पर नंबर 1 नंबर 2 पर फिनिश करने वाली टीम को एक अतिरिक्त मौका दिया जाता है फाइनल मैच के लिए, जो कि दूसरे टूर्नामेंट में अभी तक नहीं देखने को मिला है. अगर बीसीसीआई इस खास प्लान को तैयार कर लेती है तो आईपीएल फैंस के लिए इस बार कुछ नया देखने को होगा. साथ में टीमों की प्लानिंग भी आपको बदली हुई नजर आएगी.