News Nation Logo

आईपीएल में शामिल रहे ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी पहुंचे स्वदेश, अभी नहीं जा पाएंगे घर 

आईपीएल 2021 में शामिल रहे ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी सोमवार को स्वदेश पहुंच गए. मालदीव से सिडनी पहुंचने के बाद खिलाड़ियों को दो सप्ताह तक क्वरंटीन में रहना होगा. उसके बाद खिलाड़ियों का फिर से कोविड 19 का टेस्ट होगा.

Sports Desk | Edited By : Pankaj Mishra | Updated on: 17 May 2021, 01:04:17 PM
Australians in IPL arrive in Sydney  to quarantine for 2 weeks

Australians in IPL arrive in Sydney to quarantine for 2 weeks (Photo Credit: ians)

नई दिल्ली :

आईपीएल 2021 में शामिल रहे ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी सोमवार को स्वदेश पहुंच गए. मालदीव से सिडनी पहुंचने के बाद खिलाड़ियों को दो सप्ताह तक क्वरंटीन में रहना होगा. उसके बाद खिलाड़ियों का फिर से कोविड 19 का टेस्ट होगा और टेस्ट निगेटिव आने के बाद ही खिलाड़ी अपने अपने घर जा सकेंगे. कोरोना के कारण आईपीएल के 14 वें सीजन को स्थगित कर दिया गया था और अधिकतर विदेशी खिलाड़ी मालदीव पहुंच गए थे क्योंकि ऑस्ट्रेलियाई सरकार ने भारत से आने वाले विमानों पर 15 दिन का प्रतिबंध लगा रखा था. इस बीच पूर्व आस्ट्रेलियाई बल्लेबाज और आईपीएल के दौरान कोरोना पॉजिटिव पाए गए माइक हसी के सोमवार देर शाम तक पहुंचने की संभावना है. माइक हसी कतर के रास्ते सिडनी पहुंचेंगे. वह छह मई को मालदीव पहुंचे थे और वहां क्वारंटीन में थे. 

यह भी पढ़ें : WTC Final : विराट कोहली पहली आईसीसी ट्रॉफी के करीब, जानिए आंकड़े 

आईपीएल 14 स्थगित होने के बाद भारतीय खिलाड़ी तो जल्द ही अपने देश पहुंच गए थे, वहीं बाकी देशों के खिलाड़ी भी अपने अपने देश पहुंच गए थे, लेकिन ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी बीच में ही फंसे हुए थे. भारत में कोरोना के बढ़ते हुए मामलों को देखते हुए ऑस्ट्रेलियाई सरकार ने भारत से उनके देश में आने पर प्रतिबंध लगा दिया था. ये प्रतिबंध 15 मई तक लागू था. इसके बाद बीसीसीआई की मदद से सभी ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों को मालदीव भेजा गया, जहां सभी खिलाड़ी क्वारंटीन में थे. इसके बाद अब उन्हें अपने देश में आने की परमीशन मिली है. 

यह भी पढ़ें : ऑस्ट्रेलियाई कप्तान टिम पेन बोले- विराट कोहली को हमेशा याद रखूंगा, जानिए क्यों 

आपको बता दें कि आईपीएल 2021 कोरोना वायरस के बीच चल रहा था. आईपीएल के लिए बीसीसीआई ने मजबूत बायो बबल बनाया था, लेकिन इसके बाद भी कुछ खिलाड़ी और स्टॉफ मैंबर कोरोना वायरस से संक्रमित हो गए थे. इसके बाद आईपीएल को स्थगित कर दिया गया था. इस साल आईपीएल के 29 मैच ही हो पाए थे, अभी 31 मैच और बचे हुए हैं. माना जा रहा है कि आईसीसी टी20 विश्व कप के आसपास आईपीएल के बचे हुए मैच कराए जा सकते हैं या फिर विश्वकप के बाद बचे हुए मैच हो सकते हैं. हालांकि अभी तक इस बारे में बीसीसीआई की ओर से साफ तौर पर कुछ भी नहीं कहा गया है. 

(ians input)

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 17 May 2021, 12:41:59 PM

For all the Latest Sports News, Indian Premier League News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.