News Nation Logo

ऑस्ट्रेलियाई कप्तान टिम पेन बोले- विराट कोहली को हमेशा याद रखूंगा, जानिए क्यों 

ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी अमूमन भारतीय क्रिकेटरों की तारीफ करने से बचते हैं. आईपीएल में खेलने वाले ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी तो कभी कभार तारीफ कर देते हैं, लेकिन बाकी खिलाड़ी कभी तारीफ नहीं करते, बल्कि मौका मिलते ही तंज कसने की कोशिश करते हैं.

IANS/News Nation Bureau | Edited By : Pankaj Mishra | Updated on: 17 May 2021, 10:51:01 AM
viratkohli

viratkohli (Photo Credit: ians)

नई दिल्ली :

ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी अमूमन भारतीय क्रिकेटरों की तारीफ करने से बचते हैं. आईपीएल में खेलने वाले ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी तो कभी कभार तारीफ कर देते हैं, लेकिन बाकी खिलाड़ी कभी तारीफ नहीं करते, बल्कि मौका मिलते ही तंज कसने की कोशिश करते हैं. अब ऑस्ट्रेलियाई टेस्ट टीम के कप्तान टिम पेन ने कहा है कि टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली ऐसे व्यक्ति हैं जिन्हें वह हमेशा याद रखेंगे. टिम पेन ने कहा कि विराट कोहली के लिए मैंने हमेशा कहा है कि वह ऐसे खिलाड़ी हैं जिन्हें आप टीम में लेना चाहेंगे. वह प्रतिस्पर्धी हैं और दुनिया के टॉप के बल्लेबाज हैं. उनके खिलाफ खेलना चुनौतीपूर्ण होता है क्योंकि वह काफी अच्छे हैं. वह ऐसे हैं जिन्हें मैं हमेशा याद रखूंगा.

यह भी पढ़ें : टेस्ट क्रिकेट में नया कीर्तिमान रचने से चंद कदम दूर हैं मोहम्मद शमी, जानिए यहां 

कप्तान टिम पेन को हाल ही में प्रशंसकों के गुस्से का सामना करना पड़ा था क्योंकि उन्होंने कहा था कि 2020-21 टेस्ट सीरीज के दौरान भारतीय टीम ने ऐसा माहौल बनाया था जिससे ऑस्ट्रेलिया टीम को ध्यान केंद्रित करने में खलल पड़ा था और उसे सीरीज में हार का सामना करना पड़ा था. उस दौरे में भारतीय टीम में उसके कई अहम खिलाड़ी मौजूद नहीं थे. हालांकि मामले को बढ़ता देख टिम पेन ने स्पष्टीकरण देते हुए कहा था कि भारत ने उस सीरीज में ऑस्ट्रेलिया टीम को हर मोर्चे पर पराजित किया था. टिम पेन ने कहा था कि मैंने यह कहा था कि भारत ने हमें पराजित किया और वह जीतने के हकदार थे लेकिन इस बयान को नहीं बताया गया. भारतीय प्रशंसकों ने सोशल मीडिया पर मेरी आलोचना की.

यह भी पढ़ें : WTC Final INDvsNZ : हनुमा विहारी ने बताई टीम इंडिया की संभावना 

भारतीय और ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों के बीच अक्सर जबरदस्त टक्कर देखने के लिए मिलती है. इसी साल जब भारतीय टीम ने ऑस्ट्रेलिया का दौरा किया था, उस वक्त टीम इंडिया को पहले ही मैच में शर्मनाक हार का सामना करना पड़ा था, लेकिन उसके बाद टीम इंडिया ने मैच जीतकर सीरीज भी अपने नाम की. पहले मैच में विराट कोहली कप्तान थे, वहीं उसके बाद अजिंक्य रहाणे ने टीम इंडिया की कप्तानी संभाली थी. इसे टीम इंडिया की अब तक की सबसे बड़ी जीत बताई जा रही है. 

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 17 May 2021, 10:51:01 AM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो