logo-image

KKR को बड़ा झटका, IPL 2023 का हिस्सा नहीं होगा यह स्टार ऑलराउंडर

पैट कमिंस लगातार तीन सालों से केकेआर के लिए खेल रहे हैं. उन्होंने साल 2014 में केकेआर से ही आईपीएल में डेब्यू किया था. साल 2018 और 2019 छोड़कर कमिंस लगातार आईपीएल का हिस्सा रहे हैं.

Updated on: 15 Nov 2022, 09:09 AM

नई दिल्ली:

IPL 2023: आईपीएल के 16वें सीजन का बिगुल बज गया है. सभी टीमों द्वारा रिलीज और रिटेन किए जाने वाले खिलाड़ियों की फाइनल लिस्ट बीसीसीआई को सौंपने की आज आखिरी तारीख है. इसी बीच कोलकाता नाइट राइडर्स (Kolkata Knight Riders) को बड़ा झटका लगा है. दरअसल ऑस्ट्रेलिया (Australia) के टेस्ट और वनडे टीम के कप्तान पैट कमिंस (Pat Cummins) ने आईपीएल 2023 ना खेलने का फैसला किया है. कमिंस ने बताया कि इंटरनेशनल क्रिकेट में काफी बिजी शेड्यूल की वजह से उन्होंने यह फैसला लिया है.

पैट कमिंस ने ट्वीट में लिखा, ‘मैंने अगले साल के आईपीएल में नहीं खेलने का मुश्किल फैसला लिया है. अंतरराष्ट्रीय कार्यक्रम अगले 12 महीनों के लिए टेस्ट और वनडे मैचों से भरा हुआ है, इसलिए एशेज सीरीज और वर्ल्ड कप से पहले थोड़ा आराम करूंगा.’

यह भी पढ़ें: IPL 2023: लखनऊ सुपर जाएंट्स ने इन दिग्गजों को रिलीज किया, हो गए थे फ्लॉप!

केकेआर के स्टार ऑलराउंडर ने एक और ट्वीट में लिखा, ‘मेरी परेशानी समझने के लिए कोलकाता नाइट राइडर्स को बहुत-बहुत धन्यवाद. खिलाड़ियों और कर्मचारियों की इतनी शानदार टीम और मुझे उम्मीद है कि मैं जल्द से जल्द वहां वापस आ सकता हूं.’ 

पैट कमिंस लगातार तीन सालों से केकेआर के लिए खेल रहे हैं. उन्होंने साल 2014 में केकेआर से ही आईपीएल में डेब्यू किया था. साल 2018 और 2019 छोड़कर कमिंस लगातार आईपीएल का हिस्सा रहे हैं. साल 2017 में वह दिल्ली डेयरडेविल्स का हिस्सा बने थे लेकिन फिर केकेआर ने आईपीएल 2022 के मेगा ऑक्शन में कमिंस को 7 करोड़ 23 लाख में खरीदा था.  

यह भी पढ़ें: IPL 2023: इंग्लैंड को वर्ल्ड चैंपियन बनाने वाले इस खिलाड़ी को CSK ने किया रिलीज