logo-image

IPL 2023: लखनऊ सुपर जाएंट्स ने इन दिग्गजों को रिलीज किया, हो गए थे फ्लॉप!

लखनऊ सुपर जाएंट्स भी आईपीएल 2023 को लेकर रिटेन और रिलीज खिलाड़ियों की लिस्ट जारी करने पर मंथन कर रही है.

Updated on: 15 Nov 2022, 12:02 AM

नई दिल्ली:

आईपीएल 2023 (IPL 2023) की तैयारियों में दिन पर दिन तेजी आ रही है. आईपीएल फ्रेंचाइजियों (IPL Franchisees) को मंगलवार तक रिटेन और रिलीज खिलाड़ियों की लिस्ट जारी करनी होगी. क्योंकि बीसीसीआई (BCCI) ने पहले ही इस बात को साफ कर दिया है कि आईपीएल फ्रेंचाइजियां 15 नवंबर तक रिटेन और रिलीज खिलाड़ियों की लिस्ट जारी कर दें. लखनऊ सुपर जाएंट्स (Lucknow Super Giants) के लिए आईपीएल का दूसरा सीजन है. लखनऊ सुपर जाएंट्स भी आईपीएल 2023 को लेकर रिटेन और रिलीज खिलाड़ियों की लिस्ट जारी करने पर मंथन कर रही है. 

आईपीएल 2023 (IPL 2023) के लिए मीडिया रिपोर्ट की मानें तो लखनऊ सुपर जाएंट्स (Lucknow Super Giants) दो से तीन दिग्गज खिलाड़ियों को रिलीज करने पर विचार कर रही है. एलएसजी मार्क वुड (Mark Wood) और इविन लुईस (Evin Lewis) को रिटेन करने के पूरे मूड में है. अगर लखनऊ सुपर जाएंट्स इन दोनों खिलाड़ियों को रिलीज कर देती है, तो देखना है कि इन खिलाड़ियों कोई टीम खरीदने में दिलचस्पी दिखाएगी या फिर नहीं. आईपीएल 2022 में ये खिलाड़ी पूरी तरह से फ्लॉप हो गए थे. यही वजह है कि आईपीएल 2023 से पहले लखनऊ को इन खिलाड़ियों को रिलीज करने पर विचार करना पड़ रहा है. 

ऐसा है मार्क वुड का प्रदर्शन

आईपीएल 2022 में लखनऊ सुपर जाएंट्स (Lucknow Super Giants) ने मार्क वुड को मेगा ऑक्शन में सात करोड़ 50 लाख रुपए में खरीदा था. लेकिन आईपीएल 2022 शुरु होने से पहले ही मार्क वुड (Mark Wood) चोटिल हो गए थे. आईपीएल 2022 में मार्क वुड चोट की वजह से एक भी मुकाबला नहीं खेल पाए थे. मार्क वुड के आईपीएल करियर की बात करें तो मार्क वुड ने आईपीएल में सिर्फ एक मुकाबला खेला है. इस मुकाबले में भी मार्क वुड एक भी विकेट नहीं ले पाए थे, जबकि 12 से ऊपर की इकानमी से रन लुटाए थे. यही वजह है कि लखनऊ सुपर जाएंट्स मार्क वुड को रिलीज करने के पूरे मूड में है. 

ईविन लुईस भी नहीं कप पाए थे कमाल

आईपीएल 2022 में लखनऊ सुपर जाएंट्स (Lucknow Super Giants) ने ईविन लुई से को मेगा ऑक्शन में दो करोड़ में खरीदा था. लखनऊ ने लुईस को जिस उम्मीद से मेगा ऑक्शन में खरीदकर अपनी टीम में शामिल किया था, लुईस लखनऊ की उम्मीदों पर खरे नहीं उतर पाए. आईपीएल 2022 में ईविन लुईस (Evin Lewis) 6 मुकाबलों की पांच पारियों में सिर्फ 73 रन ही बना पाए थे. इस दौरान उनके बल्ले से एक अर्धशतक भी निकला था. आईपीएल 2022 में ईविन लुईस के इस प्रदर्शन को देखकर ही रिलीज करने पर विवश हुई होगी.