logo-image

IPL 2023: इंग्लैंड को वर्ल्ड चैंपियन बनाने वाले इस खिलाड़ी को CSK ने किया रिलीज

आईपीएल 2022 के मेगा ऑक्शन में चेन्नई सुपर किंग्स ने क्रिस जॉर्डन को 3.60 करोड़ रुपए में खरीदकर उनपर भरोसा जताया था.

Updated on: 14 Nov 2022, 08:23 PM

नई दिल्ली:

IPL 2023: इंडियन प्रीमियर लीग के 16वें सीजन का बिगुल बज गया है. बीसीसीआई (BCCI) ने अगले सीजन के लिए फ्रेंचाइजियों को अपने रिटेन और रिलीज करने वाले खिलाड़ियों की लिस्ट देने के लिए 15 नवंबर तक का वक्त दिया है. चेन्नई सुपर किंग्स (Chennai Super Kings) ने अपनी लिस्ट बीसीसीआई को थमा दी है. चेन्नई सुपर-किंग्स ने इंग्लैंड (England) के तेज गेंदबाज क्रिस जॉर्डन (Chris Jordan) को रिलीज कर दिया है. क्रिस जॉर्डन ने टी20 वर्ल्ड कप 2022 के सेमीफाइनल और फाइनल मुकाबले में कमाल का प्रदर्शन किया था. 

आईपीएल 2022 के मेगा ऑक्शन में चेन्नई सुपर किंग्स ने क्रिस जॉर्डन को 3.60 करोड़ रुपए में खरीदकर उनपर भरोसा जताया था. लेकिन जॉर्डन चेन्नई के भरोसे पर खड़े वहीं उतरे. आईपीएल 2022 में जॉर्डन का बहुत ही खराब प्रदर्शन रहा था. उन्होंने चेन्नई के लिए चार मुकाबलों में 10.52 की इकोनॉमी से सिर्फ दो विकेट लिए थे. 

यह भी पढ़ें: IPL 2023: सनराइजर्स हैदराबाद का बड़ा फैसला, कप्तान को ही कर देगी रिलीज?

सेमीफाइनल में लिए थे 3 विकेट

इंग्लैंड की टीम ने (13 नवंबर) फाइनल में पाकिस्तान वर्ल्ड कप 2022 का खिताब अपने नाम किया. इस पूरे टूर्नामेंट में क्रिस जॉर्डन को सिर्फ सेमीफाइनल और फाइनल का मुकाबला खेलने को मिला था. भारत के खिलाफ सेमीफाइनल मुकाबले में क्रिस जॉर्डन का कमाल का प्रदर्शन रहा था. उन्होंने भारतीय टीम के सबसे मजबूत बल्लेबाजी के सामने गेंदबाजी की और अपना जलवा बिखेरा. उन्होंने अहम मुकाबले में टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma), टीम के स्टार खिलाड़ी विराट कोहली (Virat Kohli) और विस्फोटक बल्लेबाज हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) को अपना शिकार बनाया था. उसके बाद उन्होंने पाकिस्तान (Pakistan) के खिलाफ फाइनल मुकाबले में भी दो विकेट चटकाए थे. उन्होंने टी20 वर्ल्ड कप के दो मैचों में 5 विकेट हासिल किए हैं. उनके इस दमदार प्रदर्शन के बावजूद चेन्नई ने उन्हें रिलीज कर दिया है.  

यह भी पढ़ें: IPL 2023: अब बल्लेबाजों की खैर नहीं, KKR में शामिल हुआ ये गेंदबाज