logo-image

IPL 2023: अब बल्लेबाजों की खैर नहीं, KKR में शामिल हुआ ये गेंदबाज

आईपीएल 2022 के मेगा ऑक्शन में दिल्ली कैपिटल्स ने शार्दुल ठाकुर को भारी कीमत पर अपनी टीम में शामिल किया था. दिल्ली ने शार्दुल को 10.75 करोड़ रुपए में खरीदा था.

Updated on: 14 Nov 2022, 04:56 PM

नई दिल्ली:

IPL Auction 2023: आईपीएल के अगले सीजन का बिगुल बज गया है. सभी टीमें इसकी तैयारियों में जुट गई है. कोलकाता नाइट राइडर्स (Kolkata Knight Riders) ने आईपीएल 2023 के लिए ऑलराउंडर शार्दुल ठाकुर (Shardul Thakur) को ट्रेड के जरिए अपनी टीम में शामिल किया है. इससे पहले आईपीएल 2022 में शार्दुल ठाकुर दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) ने खरीदा था. अब शार्दुल अगले सीजन केकेआर के लिए खेलते नजर आएंगे. कोलकाता नाइट राइडर्स ने अब तक तीन खिलाड़ियों को ट्रेड किया है. केकेआर ने पिछले साल आईपीएल की नई टीम गुजरात टाइटंस (Gujarat Titans) के हिस्सा रहे लॉकी फर्ग्यूसन (Lockie Ferguson) और अफगान क्रिकेटर रहमानुल्लाह गुरबाज़ (Rahmanullah Gurbaz) को ट्रेड किया है. 

आईपीएल 2022 के मेगा ऑक्शन में दिल्ली कैपिटल्स ने शार्दुल ठाकुर पर भारी कीमत खर्च कर अपनी टीम में शामिल किया था. दिल्ली ने शार्दुल को 10.75 करोड़ रुपए में खरीदा था. दिल्ली के लिए शार्दुल प्रदर्शन कुछ खास नहीं रहा था. उन्होंने 14 मुकाबलों में  9.79 की इकोनॉमी से  15 विकेट चटकाए थे. वहीं उन्होंने बल्लेबाजी में लगभग 128 की स्ट्राइक रेट से 120 रन बनाए थे. 

यह भी पढ़ें: FIFA World Cup Qatar: तीसरी बार चैंपियन बनेगा अर्जेंटीना! लियोनेल मेसी ने कह दी बड़ी बात

बता दें कि पिछले साल आईपीएल के मेगा ऑक्शन के दौरान पंजाब किंग्स (Punjab Kings ) और गुजरात की भी नजरे शार्दुल ठाकुर पर थी. मेगा ऑक्शन में दोनों टीमों ने शार्दुल पर बोली लगाई थी. इसके अलावा चेन्नई सुपर किंग्स ने भी शार्दुल पर बोली लगाई थी, लेकिन दिल्ली कैपिटल्स ने 10.75 करोड़ में शार्दुल को खरीद लिया. गौरतलब है कि आईपीएल 2022 से पहले शार्दुल ठाकुर चेन्नई सुपर किंग्स के हिस्सा थे. उन्होंने एमएस धोनी की अगुवाई में कई मैच को अपने दम पर जिताया है.

यह भी पढ़ें: IPL 2023: ऑक्शन से पहले KKR को लगा बड़ा झटका, इस स्टार खिलाड़ी ने छोड़ा साथ