logo-image

IPL 2022: कोहली भी नहीं कर पाए थे ऐसा काम, दोस्त ने कर दिखाया

आरसीबी के सबसे विश्वसनीय बल्लेबाजों में से एक एबी डिविलियर्स (AB de Villiers) ने आईपीएल 2023 में आरसीबी की टीम से जुड़ने की इच्छा जाहिर की है. आज हम आपको एबी डिविलियर्स की जिंदगी से जुड़े कुछ रोचक बातों को बताएंगे.

Updated on: 24 May 2022, 05:04 PM

नई दिल्ली:

आईपीएल 2022 (IPL 2022) में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (Royal Challengers Bangalore) का सफर अब तक शानदार रहा है. आईपीएल के इस सीजन में शानदार सफर के साथ ही आरसीबी के लिए एक और बड़ी खुशखबरी सामने आई है. आरसीबी के सबसे विश्वसनीय बल्लेबाजों में से एक एबी डिविलियर्स (AB de Villiers) ने आईपीएल 2023 (IPL 2023) में आरसीबी की टीम से जुड़ने की इच्छा जाहिर की है. आज हम आपको एबी डिविलियर्स (AB de Villiers) की जिंदगी से जुड़े कुछ रोचक बातों को बताएंगे.

एबी डिविलियर्स (AB de Villiers) आईपीएल के तूफानी बल्लेबाज माने जाते हैं. डिविलियर्स की फैन फॉलोइंग काफी अधिक संख्या में है. एबी डिविलियर्स (AB de Villiers) की बल्लेबाजी की स्टाइल इतनी शानदार है कि लोग तारीफ करने से अपने आप को रोक नहीं पाते हैं. जितनी शानदार एबी डिविलियर्स की बल्लेबाजी है, उतनी ही शानदार उनकी पर्सनल लाइफ है. एबी डिविलियर्स ने अपनी पत्नी डेनियल स्वार्ट को साल 2012 में ताजमहल के सामने फिल्मी स्टाइल में प्रपोज कर सभी को खुश कर दिया था. 

आपको बता दें कि एबी डिविलियर्स (AB de Villiers) को इस अंदाज में पहले कभी नहीं देखा गया था. एबी डिविलियर्स ने जब अपनी गर्लफ्रेंड डेनियल स्वार्ट (Daniel Swart) को प्रपोज किया था, तो उस वक्त आईपीएल की वजह से भारत में ही मौजूद थे. डिविलियर्स ने अपनी गर्लफ्रेंड को भारत (India) में प्रपोज करने के बाद दक्षिण अफ्रीका (South Africa) में 30 मार्च 2103 को शादी की थी. 

यह भी पढ़ें: IPL 2022: इन खिलाड़ियों के साथ हुई नाइंसाफी! इंतजार ही करते रह गए

एबी डिविलियर्स (AB de Villiers) और डेनियल स्वार्ट (Daniel Swart) के 2 बेटे और 1 बेटी हैं. एबी डिविलयर्स (AB de Villiers) का भारत (India) की तरफ हमेशा से प्यार रहा हैं. इसके साथ ही डिविलियर्स बैंगलोर को पसंद करते हैं. बैंगलोर को पसंद करने की वजह आरसीबी (RCB) है. आईपीएल में डिविलियर्स बैंगलोर की ही टीम से खेले हैं. 

एबी डिविलियर्स (AB de Villiers) और विराट कोहली (Virat Kolhi) की बहुत अच्छी दोस्ती है. विराट कोहली और अनुष्का शर्मा (Anushka Sharma) भी एक दूसरे को काफी दिनों तक डेट किए थे. जबकि एबी डिविलियर्स ने अपने प्यार का इजहार ताजमहल के सामने किया था. विराट कोहली डिविलियर्स की तरह ऐसा नहीं किए थे.  

यह भी पढ़ें: IPL 2022: Virat Kohli के वजीर की वापसी, पूरी आरसीबी की टीम खुश

एबी डिविलियर्स (AB de Villiers) के आईपीएल करियर की बात करें तो एबी डिविलियर्स (AB de Villiers) आईपीएल के 184 मुकाबले खेले. इस दौरान उनके बल्ले से 5162 रन निकला. एबी डिविलियर्स के बल्ले से आईपीएल में 3 शतक और 40 अर्धशतक भी निकला है. एबी डिविलियर्स (AB de Villiers) के बेस्ट स्कोर की बात करें तो आईपीएल में एबी डिविलियर्स का नाबाद 133 रन बेस्ट है.