logo-image

IND vs ENG: भारत बनाम इंग्लैंड मैच में हुआ वो कारनामा, जो 48 साल में नहीं हुआ

IND vs ENG : भारत बनाम इंग्लैंड मैच में एक ऐसा संयोग हुआ है, जो आज तक 48 साल के वर्ल्ड कप इतिहास में नहीं बना. तो आइए आपको इस संयोग के बारे में बताते हैं...

Updated on: 29 Oct 2023, 08:47 PM

नई दिल्ली:

IND vs ENG : वर्ल्ड कप 2023 का 29वां मुकाबला भारत और इंग्लैंड के बीच रविवार को लखनऊ के इकाना स्टेडियम में खेला जा रहा है. इस मैच में भारतीय टीम ने लड़खड़ाते हुए 230 का टारगेट सेट किया. जवाब में इंग्लिश टीम भी खराब शुरुआत के साथ आगे बढ़ रही है. मगर, इस बीच भारत बनाम इंग्लैंड मैच में एक ऐसा कारनामा हुआ है, जो पिछले 48 सालों के वर्ल्ड कप इतिहास में नहीं हुआ. 

विराट-रूट हुए जीरो पर आउट

भारत और इंग्लैंड के बीच खेले जा रहे मुकाबले में वैसे तो हाईलाइट में काफी कुछ हैं. मगर, विराट कोहली का डक पर आउट होना उनके फैंस का दिल तोड़ने वाली थी. भले ही फिर रोहित सुपरहिट शर्मा पारी को आगे लेकर गए और टीम इंडिया के स्कोर को एक रिस्पेक्टिव टोटल तक पहुंचाया हो. लेकिन, इस मैच में एक ऐसा शर्मनाक रिकॉर्ड भी बना, जिसने सभी का ध्यान अपनी ओर खींचा.

असल में, पहले बैटिंग करते हुए नंबर-3 भारतीय बल्लेबाज विराट कोहली 9 गेंद खेलने के बाद जीरो पर आउट हुए, फिर इंग्लैंड की ओर से नंबर-3 पर बैटिंग करने आए जो रूट भी बिना खाता खोले गोल्डन डक पर ही आउट हो गए. ऐसे में ये वर्ल्ड कप के 48 साल के इतिहास में पहली बार हुआ, जब दोनों ही टीमों के नंबर-3 बल्लेबाज बिना रन बनाए जीरो पर आउट हुए.

ये भी पढ़ें : 'सेंचुरी बनानी है या ट्रॉफी...' रोहित की आड़ में गंभीर ने फिर विराट के खिलाफ उगला जहर

पहली बार जीरो पर आउट हुए विराट

इंग्लैंड के साथ इकाना स्टेडियम में खेले जा रहे मुकाबले में टॉस हारकर टीम इंडिया पहले बैटिंग करने उतरी. पारी की शुरुआत में ही भारत को पहला झटका शुभमन गिल के रूप में लगा. उनके आउट होने के बाद विराट क्रीज पर आए. हर किसी को उम्मीद थी कि विराट जिस खतरनाक फॉर्म में हैं, वह बड़ी पारी खेलेंगे, लेकिन ऐसा हो नहीं सका. उन्होंने 9 गेंदें खेली, लेकिन बिना खाता खोले शून्य पर ही पवेलियन लौट गए. ये पहला मौका था, जब विराट वनडे वर्ल्ड कप में जीरो पर आउट हुए हैं. हालांकि, कोहली टूर्नामेंट में अब तक टीम इंडिया की ओर से सबसे अधिक रन बनाने वाले बल्लेबाज हैं.

ये भी पढ़ें : VIDEO : पहले कभी विराट को इतने गुस्से में नहीं देखा होगा, ड्रेसिंग रूम में सोफे को तो...