logo-image

AUS vs AFG Live Score : अफगानिस्तान ने जीता टॉस, ऑस्ट्रेलिया पहले करेगी बॉलिंग, देखें दोनों की प्लेइंग11

AUS vs AFG Live Score : ऑस्ट्रेलिया और अफगानिस्तान के बीच वर्ल्ड कप का 39वां मुकाबला आज मुबंई के वानखड़े स्टेडियम में खेला जा रहा है.

Updated on: 07 Nov 2023, 01:33 PM

नई दिल्ली:

AUS vs AFG Live Score : ऑस्ट्रेलिया और अफगानिस्तान के बीच वर्ल्ड कप का 39वां मुकाबला खेला जा रहा है. दोनों टीमें मुबंई के वानखड़े स्टेडियम में आमने-सामने है. अफगानिस्तान के कप्तान ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया है. अब ऑस्ट्रेलिया की टीम पहले गेंदबाजी करने उतरेगी. अफगानिस्तान ने पिछले तीन मैचों में जीत दर्ज की है. वहीं ऑस्ट्रेलिया ने लगातार पांच मैच जीते हैं. ऐसे में अफगानिस्तान के लिए मुंबई में ऑस्ट्रेलिया को हराना आसान नहीं होगा. इन दोनों ही टीमों को सेमीफाइनल में पहुंचने के लिए यह मैच जीतना बहुत जरूरी होगा. 

ऑस्ट्रेलिया की प्लेइंग इलेवन

ऑस्ट्रेलिया की प्लेइंग इलेवन: ट्रैविस हेड, डेविड वॉर्नर, मिशेल मार्श, मार्नस लाबुशेन, जोश इंग्लिस (विकेटकीपर), ग्लेन मैक्सवेल, मार्कस स्टोइनिस, पैट कमिंस (कप्तान), मिशेल स्टार्क, एडम जाम्पा, जोश हेज़लवुड.

अफगानिस्तान की प्लेइंग इलेवन

अफगानिस्तान की प्लेइंग इलेवन: रहमानुल्लाह गुरबाज़, इब्राहिम जादरान, रहमत शाह, हशमतुल्लाह शाहिदी (कप्तान), अजमतुल्लाह उमरजई, मोहम्मद नबी, इकराम अलीखिल (विकेटकीपर), राशिद खान, मुजीब उर रहमान, नूर अहमद, नवीन-उल-हक.

यह भी पढ़ें: VIDEO : बांग्लादेश-श्रीलंका मैच में खेल भावना तार-तार, मैच के बाद भी नहीं थमा विवाद...

ऑस्ट्रेलिया ने अभी तक 7 मैच खेले हैं और लगातार 5 में जीत हासिल की है. उसके पास 10 पॉइंट्स हैं. ऑस्ट्रेलिया को शुरुआती दो मैचों में हार का सामना करना पड़ा था. उसे भारत और दक्षिण अफ्रीका ने हराया था. लेकिन इसके बाद उसने लगातार पांच मैच जीते हैं.

अफगानिस्तान ने अब तक इस टूर्नमेंट में शानदार प्रदर्शन करते हुए इतिहास रच दिया है. अफगानिस्तान ने पहली बार चैंपियंस ट्रॉफी के लिए क्वालीफाई किया है. टीम ने इस टूर्नामेंट में 4 मैच जीत चुकी है. उसने पाकिस्तान को 8 विकेट से हराया था. इसके बाद श्रीलंका और नीदरलैंड्स को हराया. अफगान टीम ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मैच के बाद दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ मैदान पर उतरेगी.

यह भी पढ़ें: Sri Lanka Cricket : वर्ल्डकप में बेहद खराब प्रदर्शन के बाद श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड बर्खास्त, इन्हें मिली कमान