logo-image

Sri Lanka Cricket : वर्ल्डकप में बेहद खराब प्रदर्शन के बाद श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड बर्खास्त, इन्हें मिली कमान

Sri Lanka World Cup 2023 : श्रीलंका के खेल मंत्रालय ने अपने देश के क्रिकेट बोर्ड को बर्खास्त कर दिया है. वर्ल्ड कप में खराब प्रदर्शन और अन्य कुछ वजहों से यह फैसला किया गया है.

Updated on: 07 Nov 2023, 12:59 PM

नई दिल्ली:

Sri Lanka Cricket Team Fired:  : भारत में खेले जा रहे वर्ल्ड कप 2023 में बेहद ही खराब प्रदर्शन के बाद पूरे श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड को बर्खास्त कर दिया गया है. श्रीलंका के खेल मंत्रालय ने सोमवार (6 नवंबर) को यह फैसला लिया. इसके साथ ही खेल मंत्रालय ने श्रीलंका एक अंतरिम क्रिकेट कमिटी का भी गठन किया. इसकी जिम्मेदारी पूर्व श्रीलंकाई कप्तान अर्जुन रणतुंगा को सौंपा गया. बता दें कि श्रीलंकाई टीम अब तक इस टूर्नामेंट में 8 मैचों में से सिर्फ 2 मैच ही जीत सकी है.

2 नवंबर को कोलकाता में भारत से मिली 302 रन की करारी हार के बाद से ही श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड के खिलाफ प्रदर्शन शुरू हो गए थे. फैंस श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड के कैम्पस के बाहर शम्मी सिल्वा को हटाने की मांग कर रहे थे. बता दें कि वर्ल्ड कप में खराब प्रदर्शन के बाद श्रीलंका क्रिकेट पर भ्रष्टाचार से लेकर मैच फिक्सिंग कराने जैसे कई पुराने आरोप की भी चर्चाएं तेज हो रही थी. जिसे देखते हुए श्रीलंकाई खेल मंत्रालय ने यह फैसला लिया है.

यह भी पढ़ें: VIDEO : बांग्लादेश-श्रीलंका मैच में खेल भावना तार-तार, मैच के बाद भी नहीं थमा विवाद...

खेल मंत्रालय हुआ सख्त

श्रीलंकाई मीडिया संस्थानों के लिए जारी पत्र में रणसिंघे ने लिखा, 'श्रीलंका क्रिकेट वर्तमान में खिलाड़ियों के अनुशासनात्मक मुद्दों, प्रबंधन भ्रष्टाचार, वित्तीय गड़बड़ियों और मैच फिक्सिंग के आरोपों की शिकायतों से घिरा हुआ है. मैं इस बात पर जोर देना चाहूंगा कि अंतरिम उपाय केवल सुशासन सिद्धांतों को स्थापित करने के लिए ही उठाए जा रहे हैं.'

बता दें कि रणसिंघे ने इससे पहले भी बोर्ड में कथित भ्रष्टाचार की जांच के लिए तीन सदस्यीय कमिटी का गठन किया था. लेकिन आईसीसी ने इसे राजनैतिक हस्तक्षेप माना था. ऐसे में खेल मंत्री ने दबाव में यह फैसला वापस ले लिया था. वैसे, इस मामले में अब तक ICC की कोई प्रतिक्रिया नहीं आई है.

यह भी पढ़ें: यहां मिल रही है सेमीफाइनल और फाइनल की टिकेट्स, खरीदना है तो तुरंत ले लें...

वर्ल्ड कप 2023 में श्रीलंका को मिली 8 में से महज 2 जीत

वर्ल्ड कप 2023 में श्रीलंका का बेहद की खराब प्रदर्शन रहा है. टीम ने 8 में से सिर्फ 2 मैच में जीत हासिल की है और 6 में हार का सामना करना पड़ा. पॉइंट्स टेबल में श्रीलंका नंबर-9 पर है. श्रीलंका को साउथ अफ्रीका से 102 रन, पाकिस्तान से 6 विकेट, ऑस्ट्रेलिया से 5 विकेट, अफगानिस्तान से 7 विकेट, भारत नसे 302 रन और बांग्लादेश से 3 विकेट से हार का सामना करना पड़ा है.