logo-image

FIFA WC 2022 : मेस्सी ने विश्व कप जीतने के बाद ड्रेसिंग रूम में दी ये स्पीच, सभी हुए भावुक!

Messi FIFA World Cup 2022 : 18 दिसंबर 2022 की शाम फुटबॉल प्रेमी शायद ही कभी भूल पाएंगे. खासतौर पर मेस्सी (Messi) के फैंस.

Updated on: 21 Dec 2022, 11:09 AM

नई दिल्ली:

Messi FIFA World Cup 2022 : 18 दिसंबर 2022 की शाम फुटबॉल प्रेमी शायद ही कभी भूल पाएंगे. खासतौर पर मेस्सी (Messi) के फैंस. मेस्सी (Messi) ने 36 साल का सूखा अर्जेंटीना के लिए खत्म जो किया. अर्जेंटीना ने फ्रांस को रोमांचक मैच में हराकर फीफा विश्व कप 2022 अपने नाम कर लिया. इसके बाद अर्जेंटीना ही नहीं बल्कि विश्व भर के मेस्सी (Messi) के फैंस झूम उठे. इस जीत के बाद मेस्सी ने ड्रेसिंग रूम में शानदार स्पीच दी. जिसे सुनने के बाद अर्जेंटीना के खिलाड़ी भावुक हो उठे. जैसा आप जानते हैं कि ये विश्व कप मेस्सी के लिए आखिरी विश्व कप था. सभी की उम्मींद मेस्सी से थी. और इस महान खिलाड़ी ने किसी को भी निराश नहीं किया. आज आपको बताते हैं कि मेस्सी की वो कौन सी बातें थीं जो उन्होंने अपने आखिरी विश्व कप को जीतने के बाद बोली.

यह भी पढ़ें: फुटबॉल के इतिहास में सिर्फ एक बार हुई है भारत और अर्जेंटीना की भिड़ंत, जानें क्या था नतीजा

दरअसल मीडिया रिपोर्ट्स हैं कि मेस्सी स्पीच देते समय काफी भावुक हो गए थे. उन्होने अपने अर्जेंटीना खिलाड़ियों की तारीफ करते हुए कहा कि, ' आप सभी ने मेरे सपने को पूरा करने में मदद की है. ये जीत हम सभी की जीत है. कई साल हम सभी इस पल का इंतजार कर रहे थे. आज जाकर हमें ये समय मिला है. जिस तरह से हम सभी ने मिलकर फ्रांस को हराया है, वो वाकई में काबिल-ए-तारीफ है. अब यहां से हम पीछे मुड़कर नहीं देखेंगे. मेरे सपने को पूरा करने के लिए आप सभी का शुक्रिया. ये जीत हम सभी अपने फैंस को समर्पित करते हैं. जिन्होने अच्छे समय के साथ बुरे समय में भी हमारे साथ रहे.'

यह भी पढ़ें: IPL 2023: इस खिलाड़ी को लेते ही SRH की सभी टेंशन दूर, बनाएगा चैंपियन!

आपको बताते चलें कि मेस्सी का ये आखिरी विश्व कप था. और इस विश्व कप में उन्होने शानदार गोल किए. फाइनल मुकाबले की बात करें तो पेनाल्टी के साथ मेस्सी ने ग्राउंड के गोल भी दागे. एक बार को लग रहा था कि हो सकता है फ्रांस बाजी मार ले जाए, लेकिन मेस्सी जीत और हार के बीच हमेशा खड़े रहे.