logo-image

IND vs NZ: मैच से पहले ही कोच का बड़ा बयान, कोहली-रोहित को लेकर कही ये बात

इस सीरीज में टीम इंडिया की कमान हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) के कंधों पर है तो वहीं न्यूजीलैंड की कप्तानी केन विलियमसन ही करेंगे.

Updated on: 17 Nov 2022, 11:56 PM

नई दिल्ली:

भारत (India) और न्यूजीलैंड (New Zealand) के बीच तीन टी20 मैचों की सीरीज का पहला मुकाबला वेलिंग्टन रीजनल स्टेडियम में भारतीय समयानुसार दोपहर 12 बजे से खेला जाएगा. टी20 वर्ल्ड कप 2022 के बाद दोनों टीमों की ये पहली द्विपक्षीय सीरीज है. टी20 वर्ल्ड कप में दोनों टीमें सेमीफाइनल में हारकर बाहर हो गई थी. वर्ल्ड कप में टीम इंडिया (Team India), इंग्लैंड से हार गई थी. जबकि न्यूजीलैंड को पाकिस्तान पटखनी दी थी. इस सीरीज में टीम इंडिया की कमान हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) के कंधों पर है तो वहीं न्यूजीलैंड की कप्तानी केन विलियमसन करेंगे. 

टी20 वर्ल्ड कप 2022 (T20 World Cup 2022) में टीम इंडिया की बल्लेबाजी को लेकर काफी सवाल उठाए गए थे. वर्ल्ड कप में रोहित शर्मा के बल्ले से रन नहीं निकला था. केएल राहुल (KL Rahul) पूरी तरह से फ्लॉप थे. दिनेश कार्तिक (Dinesh Karthik) की टीम में वापसी होने से प्लेइंग इलेवन में ऋषभ पंत (Rishabh Pant) की स्थाई जगह नहीं बन पाई. इन सब चीजों को ध्यान में रखते हुए न्यूजीलैंड के कोच ल्यूक रोंची ने भी टीम इंडिया (Team India) की बल्लेबाजी पर बड़ा सवाल उठाया है. जिसको जानकर आप भी दंग रह जाएंगे. 

यह भी पढ़ें: FIFA WC: मेसी और रोनाल्डो का हो सकता है आखिरी वर्ल्ड कप, फैंस का टूट जाएगा दिल

ल्यूक रोंची रोहित और विराट को लेकर कही ये बड़ी बात 

न्यूजीलैंड (New Zealand) के कोच ल्यूक रोंची (Luke Rronchi) ने टीम इंडिया की बल्लेबाजी को लेकर कहा कि यह एक कठिन परिवर्तन है, लेकिन वे खिलाड़ी हमेशा बेहतर होने की कोशिश कर रहे हैं, युवा खिलाड़ियों के साथ बने रहने की कोशिश कर रहे हैं. युवा खिलाड़ियों की एक अलग मानसिकता होती है और एक टीम अच्छा करती है जब आपके पास दोनों का मिश्रण होता है. उन्होंने आगे कहा कि आप उन परिस्थितियों के अनुसार खेलते हैं जो आपके सामने हैं. कभी-कभी लोग सोचते हैं कि आपको हर मैच को उसी के अनुसार खेलता हूं. ICC विश्व कप में धीमी सतह और अलग-अलग स्थितियां थी. न केवल भारतीय बल्कि हमने भी इसका अनुभव किया. 

यह भी पढ़ें: FIFA WC: इन दिग्गज खिलाड़ियों को मिस करेंगे फैंस, वर्ल्ड कप में नहीं दिखाई देंगे

आपको बता दें कि टी20 वर्ल्ड कप 2022 (T20 World Cup 2022) में टीम इंडिया अपने ग्रुप टू में टॉप पर थी. टीम इंडिया (Team India) सुपर 12 मुकाबले में पांच मैच खेली थी. इस दौरान टीम को चार मुकाबलों में जीत मिली थी. जबकि एक मुकाबले में हार का सामना करना पड़ा था. टीम इंडिया को वर्ल्ड चैंपियन बनने का प्रबल दावेदार माना जा रहा था. लेकिन सेमीफाइनल में इंग्लैंड (England) से मिली हार के बाद टीम की सारी उम्मीदें टूट गई थी. अब न्यूजीलैंड के खिलाफ टीम इंडिया द्विपक्षीय सीरीज खेलने वाली है. अब देखने वाली बात होगी कि हार्दिक पांड्या की कप्तानी वाली टीम इंडिया का कैसा प्रदर्शन रहता है.