News Nation Logo

Fifa WC: इन दिग्गज खिलाड़ियों को मिस करेंगे फैंस, वर्ल्ड कप में नहीं दिखाई देंगे

Sports Desk | Edited By : Satyam Dubey | Updated on: 17 Nov 2022, 09:01:31 PM
FIFA World Cup 2022

FIFA World Cup 2022 (Photo Credit: File Photo)

नई दिल्ली:  

फीफा वर्ल्ड कप 2022 (FIFA World Cup 2022) का इंज्वॉय करने के लिए फैंस इंतजार कर रहे हैं. फीफा वर्ल्ड कप का आयोजन कतर में हो रहा है. जहां फैंस को कुछ पाबंदियों का भी सामना करना पड़ सकता है. लेकिन फैंस मैच का आनंद पूरा लेंगे. कतर में वर्ल्ड की तैयारियां भी जोरों-शोरों से चल रही है. वर्ल्ड का आगाज होने में कुछ ही घंटे का वक्त बाकी है. इसके बाद शुरू हो जाएगी फीफा वर्ल्ड कप जतने की जद्दोजहद. फीफा वर्ल्ड कप 2022 में कुछ दिग्गज खिलाड़ी आपको नजर नहीं आएंगे, जिनकी कमी फैंस को खल सकती है. आइए जानते हैं कौन हैं वो खिलाड़ी. 

पॉल पोग्बा (Paul Pogba)

फ्रांस के दिग्गज फुटबाल खिलाड़ी पॉल पोग्बा फीफा वर्ल्ड कप 2022 में आपको नजर नहीं आएंगे. क्योंकि पोग्बा मौजूदा वक्त में चोटिल चल रहे हैं. उन्होंने सर्जरी कराया है. पॉल पोग्बा वर्ल्ड कप 2022 के दौरान पूरी तरह से ठीक नहीं हो पाएंगे. जिसकी वजह से उन्होंने वर्ल्ड कप से अपने आप दूर कर लिया है. पॉल पोग्बा टीम में कब वापसी करेंगे इसपर भी मुहर लगनी बाकी है. साल 2018 के वर्ल्ड कप में पॉल पोग्बा फ्रांसीसी टीम के मुख्य खिलाड़ियों में से एक थे. 

ज़्लाटन इब्राहिमोविक (Zlatan Ibrahimovic)

स्वीडन के बेहतरीन स्ट्राइकर ज़्लाटन इब्राहिमोविक फीफा वर्ल्ड कप में खेलते हुए नहीं दिखाई देंगे. क्योंकि ज़्लाटन इब्राहिमोविक की वजह से स्वीडन पोलैंड से मात खाई है. ऐसे में ज़्लाटन इब्राहिमोविक फीफा वर्ल्ड कप 2022 से बाहर हो गए हैं. ज़्लाटन इब्राहिमोविक अगर अपनी टीम का हिस्सा होते तो ये उनका तीसरा वर्ल्ड कप होता. इससे पहले ज़्लाटन इब्राहिमोविक स्वीडन की टीम से दो वर्ल्ड कप खेल चुके हैं. 

मोहम्मद सलाह (Mohamed Salah)

मिस्र से शानदार खिलाड़ी मोहम्मद सलाह भी फीफा वर्ल्ड कप 2022 में खेलते हुए नहीं नजर आएंगे. इसकी सबसे बड़ी वजह यह है कि मिस्र फीफा वर्ल्ड कप 2022 के लिए क्वालीफाई करने में असफल हो गई है. वर्ल्ड कप के लिए क्वालिफाइंग राउंड में सेनेगल ने मिस्र को मात देकर वर्ल्ड कप से बाहर कर दिया है. अब मोहम्मद सलाह से साल 2026 में होने वाले वर्ल्ड का इंतजार करना होगा. 

एर्लिंग हलांड (Erling Haaland)

फीफा वर्ल्ड कप 2022 में नॉर्वे के दिग्गज खिलाड़ी एर्लिंग हैलैंड ने खेलते हुए नहीं दिखाई देंगे. एर्लिंग हैलैंड ने प्रीमियर लीग में बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए सबसे ज्य़ादा गोल किया था. लेकिन वर्ल्ड कप में हिस्सा नहीं लेंगे. हैलेंड फुटबाल के बेहतरीन खिलाड़ी माने जाते हैं. हैलैंड 22 साल की उम्र से फुटबाल खेल रहे हैं. लेकिन इस वर्ल्ड कप में नहीं दिखाई देंगे. 

 

First Published : 17 Nov 2022, 09:01:31 PM

For all the Latest Sports News, Fifa World Cup News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.