News Nation Logo

FIFA WC: मेसी और रोनाल्डो का हो सकता है आखिरी वर्ल्ड कप, फैंस का टूट जाएगा दिल

Sports Desk | Edited By : Satyam Dubey | Updated on: 17 Nov 2022, 10:12:06 PM
Cristiano Ronaldo And Lionel Messi

Cristiano Ronaldo And Lionel Messi (Photo Credit: File Photo)

नई दिल्ली:  

फीफा वर्ल्ड कप 2022 (FIFA World Cup 2022) के लिए कतर में जमघट लग गया है. कतर में 29 दिनों का रोमांच होने वाला है. जहां फैंस अपने पसंदीदा खिलाड़ियों को चीयर करेंगे. कतर में आयोजित वर्ल्ड कप में 34 टीमें हिस्सा लेंगी, जिसमें 64 मुकबाले खेले जाएंगे. फैंस फीफा वर्ल्ड कप में मैच देखकर खूब एंज्यॉय करने वाले हैं. ये वर्ल्ड कप कुछ दिग्गज खिलाड़ियों के लिए आखिरी हो सकता है. इस लिस्ट में लियोनेस मेसी और ​क्रिस्टियानो रोनाल्डो के साथ कुछ और नाम भी हैं, जिनको आप शायद आखिरी बार वर्ल्ड कप में देखेंगे. आइए जानते हैं कौन हैं वो खिलाड़ी. 

लुईस सुआरेज (Luis Suarez) 

उरुग्वे के दिग्गज फुटबाल खिलाड़ी लुईस सुआरेज का ये आखिरी फीफा वर्ल्ड कप हो सकता है. 35 वर्षीय लुईस सुआरेज के प्रदर्शन पर सभी की नजरें होंगी. लुईस सुआरेज अब तक तीन वर्ल्ड कप खेल चुके हैं. कतर में आयोजित होने वाला वर्ल्ड कप लुईस सुआरेज के लिए चौथा वर्ल्ड कप है. लुईस सुआरेज 13 मुकाबले में 7 गोल दागने में सफल हुए हैं. साल 2010 के वर्ल्ड कप में लुईस सुआरेज के दो प्लेयर ऑफ द् अवार्ड भी मिल चुका है. 

रॉबर्ट लेवानडॉस्की (Robert Lewandowski)

पोलैंड के बेहतरीन खिलाड़ी रॉबर्ट लेवानडॉस्की का भी कतर में आयोजित होने वाला फीफा वर्ल्ड कप आखिरी वर्ल्ड कप हो सकता है. 34 वर्षीय रॉबर्ट लेवानडॉस्की का ये दूसरा वर्ल्ड होगा. रॉबर्ट लेवानडॉस्की अपने पहले वर्ल्ड कप एक भी गोल दागने में सफल नहीं हो पाए थे. उम्मीद है कि फीफा वर्ल्ड कप 2022 रॉबर्ट लेवानडॉस्की का आखिरी वर्ल्ड कप हो. 

क्रिस्टियानो रोनाल्डो (Cristiano Ronaldo)

पुर्तगाल के दिग्गज फुटबाल खिलाड़ी और कप्तान क्रिस्टियानो रोनाल्डो का भी ये आखिरी वर्ल्ड कप हो सकता है. क्रिस्टियानो रोनाल्डो की फैन फॉलोइंग काफी ज्यादा है. अगर क्रिस्टियानो रोनाल्डो फीफा वर्ल्ड कप क्रिस्टियानो रोनाल्डो के बाद संन्यास की घोषणा करते हैं तो फैंस का दिल टूट जाएगा. क्रिस्टियानो रोनाल्डो के करियर की बात करें तो क्रिस्टियानो रोनाल्डो अब तक 17 मुकाबलों में 7 गोल कर चुके हैं. क्रिस्टियानो रोनाल्डो साल 2006 में अपने शानादार प्रदर्शन से पुर्तगाल को चौथे पायदान पर लाने में सफल हुए थे. 

लियोनेस मेसी (Lionel Messi)

अर्जेंटीना के बेहतरीन फुटबाल खिलाड़ी लियोनेस मेसी का भी संभवत: ये आखिरी वर्ल्ड कप हो सकता है. 35 वर्षीय लियोनेस मेसी अब तक चार वर्ल्ड में भाग ले चुके हैं. लियोनेस मेसी वर्ल्ड कप के 19 मुकाबलों में 6 गोल दागे हैं. साल 2014 के वर्ल्ड कप में लियोनेस मेसी के शानदार प्रदर्शन की वजह से उनको गोल्डन बॉल अवॉर्ड से सम्मानित किया गया था.  

First Published : 17 Nov 2022, 10:12:06 PM

For all the Latest Sports News, Fifa World Cup News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.